विधा बालन फिल्मों में खुद नहीं देखती हैं अपने शाट्स, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड ऐक्ट्रेस विधा बालन भले ही इन दिनों फिल्मों में दिखाई नहीं दे रही हों लेकिन उन्होंने जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में विघा का किरदार काफी अलग और इंट्रेस्टिंग रहा है। इसी के साथ विधा ने इंडस्ट्री के उन मिथकों को तोड़ दिया जिसके अनुसार बॉलीवुड में ये कहा जाता है कि सिर्फ ऐक्ट्रेस के दम पर फिल्में चलती हैं। विद्या बालन ने कहानी, परिणीता और द डर्टी पिक्चर जैसी फिल्म में काम किया है।

बता दें कि विधा बालन जबसे फिल्मों में आई हैं तभी से उनके साइज और फिगर को लेकर लोग कई तरह के कमेंट करते आए हैं। एक इंटरव्यू के दौरान फिर से विधा बालन से जब उनकी फिजीक के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने लोगों को ऐसा जवाब दिया जिसको सुनने के बाद उनको नसीहतें देने वालें लोग और उनके फिगर को लेकर कमेंट करने वाले लोग आगे से कभी भी उनपर कमेंट नहीं करेंगे।

विद्या ने कहा, “मुझे जिंदगी भर हॉर्मोनल प्रॉब्लम्स रही हैं. शायद ये उन वजहों से हैं जो फैसले मैंने अपने शरीर के बारे में लिए हैं. जब मैं एक टीनेजर थी तो लोग मुझे बताया करते थे कि तुम्हारा इतना सुंदर चेहरा है, थोड़ा वजन कम क्यों नहीं करती हो? किसी से भी ये कहना अच्छी बात नहीं है. चाहे वो कोई बच्चा हो या वयस्क आदमी. “

एक्ट्रेस ने बताया, “मैंने खुद को भूखा मारना शुरू कर दिया. मैंने बेहद कड़ी और पसीना बहाने वाली कसरतें कीं ताकि वजन कम हो सके. कुछ दिन के लिए हॉर्मोनल दिक्कतें खत्म हो जाती थीं लेकिन ये दोबारा शुरू हो जाती थीं.” उन्होंने कहा कि वजन घटना, वजन बढ़ना फिर वजन घटना और वजन बढ़ना. जितना मुझे याद है यही पैटर्न चलता रहता था.

विद्या ने बताया कि शुरूआत में जब उन्होंने फिल्मों में कदम रखा था तो वो अपनी फिल्मों के शॉट्स तक नहीं देखती थीं, और ऐसा करने की वजह बताते हुए विधा ने कहा कि यदि मैं मॉनीटर पर खुद को देखती थी और सोचती कि क्या मैं मोटी लग रही हूं? एक्ट्रेस ने कहा, “अब जब लोग कहते हैं कि तुम कसरत क्यों नहीं करतीं? तो मुझे लगता है कि उन्हें कहूं भाड़ में जाओ. तुम्हें कैसे पता है कि मैंने कसरत नहीं की है. तुम्हें पता भी है कि मैं किस हद तक मेहनत करती हूं. क्या तुम्हें पता है कि सामने वाला किन दिक्कतों से जूझ रहा है।

विधा के इस जवाब को सुनने के बाद शायद ही अब कभी कोई उनसे इस तरह का कोई सवाल पूछने की हिम्मत कर पाए।