राजनीति में अपना डंका बजा चुकी हैं ये 7 अभिनेत्रियां, एक तो रह चुकी हैं 6 बार मुख्यमंत्री

बॉलीवुड और राजनीति के बीच एक गहरा नाता है। जी हां, तमाम सितारे बॉलीवुड से राजनीति में अपना करियर बनाना उचित समझते हैं। ऐसे में कुछ अभिनेत्रियां बॉलीवुड से सीधा राजनीति में अपना करियर बनाया। इन अभिनेत्रियों ने एक्टिंग की दुनिया में तो अपने नाम का डंका बजाया ही, लेकिन राजनीति में भी अपने हुस्न का जलवा बिखेरने में सफल रही। इसलिए आज हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड से नाम फेम बनाया तो राजनीति में अपना सिक्का चलाया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आापके लिए क्या खास है?

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहीं जाने वाली हेमा मालिनी की एक्टिंग से तो शायद ही कोई वाकिफ नहीं होगा, लेकिन इन दिनों वे अपना परचम राजनीति में लहरा रही हैं। जी हां, हेमा मालिनी बीजेपी से हैं, जोकि मथुरा की सांसद हैं। ऐसे में राजनीति में हेमा मालिनी को अभी तक काफी सफलता मिल चुकी है।

ईशा कोप्पिकर

बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्म में काम कर चुकी ईशा कोप्पिकर अब राजनीति में शामिल हो चुकी हैं। मुंबई में नितिन गडकरी की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा का दामन थामा। माना जा रहा है कि ईशा कोप्पिकर लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं, जिससे उनका कद राजनीति में और ऊंचा हो जाएगा।

रेखा

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री रेखा ने एक्टिंग में खूब नाम कमाया है और राजनीति में भी इनका असर कम नहीं रहा है। रेखा ने 2011 में कांग्रेस ज्वाइन की और 2012 में रेखा को कांग्रेस ने राज्यसभा का सांसद बना दिया। हालांकि, रेखा सक्रिय राजनीति का पार्ट कभी नहीं रही है, लेकिन कांग्रेसी विचारधारा से ओतप्रोत रहती हैं। रेखा समय समय पर राष्ट्रीय मुद्दों पर बोलती रहती हैं।

जयललिता

बॉलीवुड में एक से बढ़कर फिल्में करने वाली जयललिता ने साउथ फिल्मों में भी खूब काम किया है। जयललिता ने राजनीति में कदम रखा तो लोगों के दिलों में बस गई। लोगों ने जयललिता को अम्मा कहा। बता दें कि जयललिता बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय रही हैं। इसलिए वे तमिलनाडु की 6 बार मुख्यमंत्री बनी रही, लेकिन अब वे हमारे बीच नहीं रही हैं, पर लोगों के दिलों में राज करती हैं।

जया बच्चन

सदी के महानायक की पत्नी जया बच्चन का जलवा बॉलीवुड में खूब चला और वे अब समाजवादी पार्टी की तरफ राज्यसभा की सांसद है। जया बच्चन दूसरी बार समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा की सांसद हैं। हालांकि, जया बच्चन राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं रहती हैं। बता दें कि अमिताभ बच्चन भी सांसद रह चुके हैं और उनका कांग्रेस से गहरा नाता भी रहा है।

पुल पनाग

अभिनेत्री पुल पनाग ने 2014 में आम आदमी पार्टी ज्वाइन की और चंडीगढ़ से चुनाव लड़ी। हालांकि, इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वे आम आदमी पार्टी से जुड़ी रही। पुल पनाग एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं, ऐसे में अब वे राजनीति में कुछ बड़ा करने के मकसद से आई हैं।

स्मृति ईरानी

एक्टिंग की दुनिया में अपना नाम कमाने वाली स्मृति ईरानी आज जगजाहिर हैं। स्मृति ईरानी बीजेपी की नेता हैं और केंद्रीय मंत्री हैं। स्मृति ईरानी एक सक्रिय राजनीति में है और इस बार वे लोकसभा का चुनाव भी लड़ेंगी।