B’day Special: कुंवारी मां बनकर डिंपल गर्ल ने बटोरी थीं सुर्खियां, अंडरवर्ल्ड से भी ले चुकी हैं पंगा

बॉलीवुड में  बबली डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर प्रीति 31 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाची है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म दिल से की थी जिसमें उनका कुछ पल का रोल था। इसी साल उनके खाते में आई थी सोल्जर जो साल की सबसे बड़ी हिट थी और प्रीति जिंटा हर किसी के दिल में बस गई थीं। उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास पहलू।

जब कुंवारी मांं बनी प्रीति

प्रीटि ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में की, लेकिन उनकी हर फिल्म की एक खासियत रही है। प्रीति लगभग हर दूसरी फिल्म में प्रेग्नेंट वूमेन को रोल में नजर आईं। इस कड़ी में सबसा पहला नाम जुड़ता है फिल्म क्या कहना का। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो खूब पसंद की गई थी इसने सोशल मैसेज भी काफी अच्छा दिया था। इस फिल्म में प्रीति ने सिंगल मदर यानी कुंवारी मां का रोल निभाया था। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी दिया गया।प्रीटि के हिस्से में आई सोल्जर जिसकी सफलता ने प्रीटि के करियर में चार चांद लगा दिए थे। इसके बाद वीर जारा, कल हो ना हो, कभी अलविदा ना कहना, कोई मिल गया, चोरी चोरी चुपके चुपके, दिल चाहता है जैसी सुपरहिट फिल्में दी और पर्दे पर राज करने लगी थीं। उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा शाहरुख खान और सैफ के साथ पसंद की गई। हालांकि कुछ फ्लॉप फिल्में भीं प्रीति के हिस्से में आई जिसमें दिल्ली, झूम बराबर झूम, इश्क इन पेरिस शामिल है। फिल्म भैयाजी सुपरहिट से प्रीति ने कमबैक की कोशिश की, लेकिन फिल्म सफल नहीं रही।

अंडरवर्ल्ड से भिड़ गई थी प्रीति

डिंपल गर्ल प्रीति सिर्फ पर्दे पर दमदार किरदार नहीं निभाती थी बल्कि वह असल जिंदगी में भी कॉफी बोल्ड और बहादूर रही हैं। वह एकलौती ऐसी एक्ट्रेस थीं जो अंडर्वर्ल्ड से भी भिड़ गई थी। एक दौर ऐसा भी था जब उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलती थई, लेकिन उन्होंने सुरक्षा लेने से मना कर दिया था। प्रीति ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर उन्हें पता होता की सभी लोग अंडरवर्ल्ड से डर कर पीछे हो जाएंगे तो वह भी शायद आवाज नहीं उठाती, लेकिन अकेले होने के बाद भी वह कभी डरी नहीं।

प्रीति का साथ शुरु से ही पंगा ले लेने और निर्भय होकर जीने वाला रहा। उनके एक्स ब्वॉयफ्रेंड औऱ बिजनेस पार्टनर नेस वाडिया को लेकर भी उनके केस की काफी चर्चा हुई थी। प्रीति का आरोप था कि नेस ने उनके साथ बद्तमिजी की थी और उनके खिलाफ मोलेस्टेशन का केस भी दर्ज कराया था। उनका ये केस काफी सुर्खियां बटोरा था। हालांकि बाद में ये मामला भी शांत हो गया था।

अफेयर से बटोरी सुर्खियां

प्रीति के अफेयर हमेशा से चर्चे में रहे।  साल 2007 में सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने प्रीति पर उनका घर तोड़ने का आरोप लगाया थआ। उन दिनों शेखर कपूर और प्रीति के अफेयर की चर्चा हुआ करती थी। प्रीति ने इस मामले पर कहा था कि सुचित्रा का मानसिक संतुलन ठीक नही है और वह कामना करती हैं की सुचित्रा जल्द ठीक हो जाएं।फिल्मों से दूर होकर प्रीति ने आईपीएल की टीम किग्स एलेवन पंजाब खरीदी थी। उनके क्रिकेट से जुड़े काफी किस्स  भी सामने आते रहते हैं। अब फिलहाल प्रीति जीनगुडइनफ के साथ शादी करके खुश हैं। हर बात पर चर्चा में आ जाने वाली प्रीति ने अपनी शादी बड़े ही शांत तरीके से मनाई थी। प्रीति ने कमबैक करने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी फिल्म चली नहीं।

यह भी पढ़ें