विशेष

जब रेखा ने दिया था ये विवादित बयान, कहा- किसी पुरुष के करीब आना है तो महिलाओं को उनके साथ

बॉलीवुड में अनेकों खूबसूरत एक्ट्रेसेस आई और गयीं लेकिन रेखा की खूबसूरती का मुकाबला कोई नहीं कर पाया. 64 साल की उम्र में भी रेखा किसी भी अभिनेत्री को मात दे सकती हैं. जैसे-जैसे रेखा की उम्र बढ़ रही है वैसे-वैसे उनकी खूबसूरती भी बढ़ती जा रही है. रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो गुजरते वक्त के साथ और भी हसीन होती जा रही हैं. रेखा पर फिल्माया गाना ‘इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं’ उन पर बिल्कुल फिट बैठता है. उनकी खूबसूरती के दीवाने न सिर्फ बड़े-बूढ़े बल्कि यंगस्टर्स भी हैं. एक समय में उनका नाम अमिताभ बच्चन के साथ बहुत जोड़ा जाता था. रेखा अपने फिल्मी करियर से ज्यादा अपने निजी जीवन को लेकर चर्चा में रहीं. कभी वह अमिताभ बच्चन के साथ अपने अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहीं तो कभी विनोद मेहरा के साथ. उनकी मांग का सिंदूर आज भी लोगों के लिए रहस्य बना हुआ है.

इस अभिनेत्री की तरह बेटी चाहती हैं रेखा

अपने दौर में रेखा एक बड़बोली अभिनेत्री हुआ करती थीं जो बिंदास अपनी बात रखती थीं. रेखा अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्ख़ियों में रहती है. हाल ही में एक बयान देकर वह एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गयी हैं. हाल ही में रेखा ये कहकर चर्चा में आई थीं कि अगर उनकी कोई बेटी होती तो बिलकुल कंगना रनौत की तरह होती. गौरतलब है कि कंगना भी अपने बड़बोलेपन और बिंदास नेचर के लिए जानी जाती हैं. कुछ दिनों पहले कंगना और रेखा एक इवेंट में दिखाई दिए थे जिसमें दोनों के बीच ख़ास बॉन्डिंग नजर आई थी. ये तो रही अभी की बात लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको रेखा के एक पुराने इंटरव्यू के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने हर किसी को चौंका दिया था. रेखा ने ऐसी-ऐसी बातें कही थी जिस वजह से ये इंटरव्यू काफी विवादों में रहा था.

काफी सुर्ख़ियों में रहा था इंटरव्यू

करीब 4 दशक पहले रेखा ने एक ऐसा बयान दिया था जिसे सुनकर हर कोई चौंक गया था. रेखा की जीवनी पर लेखक यासिर उस्मान ने एक किताब ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ लिखी है. इसी किताब में इस स्टेटमेंट का जिक्र है. बुक के मुताबिक करीब 40 साल पहले रेखा ने कहा था कि, “आप किसी आदमी के करीब, वाकई करीब बिना से-क्स के नहीं आ सकतीं. यह इत्तेफाक है कि मैं कभी प्रेग्नेंट नहीं हुई. प्यार में सेक्स एक सामान्य प्रक्रिया है और जो लोग यह कहते हैं कि एक महिला को सेक्स सिर्फ सुहागरात पर करना चाहिए, वे बकवास करते हैं”.

कहा- मैं नरक से गुजरी हूं

रेखा के पति मुकेश अग्रवाल के गुजर जाने के बाद सभी लोग रेखा को उनकी मौत का जिम्मेदार मानने लगे थे. बता दें, मुकेश ने शादी के 7 महीने बाद ही रेखा के दुपट्टे से लटककर अपनी जान दे दी थी. बॉलीवुड में शशि कपूर को छोड़कर हर कोई उन्हें मुकेश की मौत का जिम्मेदार ठहरा रहा था. इन सब बातों पर रिएक्शन देते हुए रेखा ने कहा था कि, “जिंदगी में इतना कुछ होने के बाद भी मुझे लोगों पर भरोसा है. मेरी शादी के बारे में लोगों को वहीं पता है, जो कुछ लिखा गया. उससे ज्यादा वे कुछ नहीं जानते. हर दिन मैं नरक से गुजरी हूं, सिर्फ मैं जानती हूं लेकिन मैंने अपनी तकलीफ और सच्चाई किसी से न बताने का रास्ता चुना”.

पढ़ें अमिताभ-रेखा की मोहब्बत पर फिट बैठा था हरिवंश राय बच्चन का यह गाना, आज भी है सुपरहिट

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button