Valentines Day 2019: प्यार के एग्जाम में होना चाहते हैं पास, तो जान लें किस दिन है कौन सा पेपर?

फरवरी को प्यार का महीना कहा गया है। इस महीने हर आशिक को प्यार की परीक्षा से गुजरना पड़ता है। फरवरी के पहले हफ्ते से इनकी परीक्षा शुरू हो जाती है और हर कोई इसमें पास होने की भरपूर कोशिश करता है। इस परीक्षा में फेल होने या नकल करने पर आपको दूसरा मौका नहीं मिलता है, बल्कि आपको ज़िंदगी भर के लिए ब्लॉक कर दिया जाता है। ऐसे में इस परीक्षा में पास होने के लिए हर आशिक ऐड़ी चोटी का बल लगाता है। तो चलिए जानते हैं कि प्यार की परीक्षा में आपको किस दिन किस पेपर का सामना करना पड़ेगा।

रोज डे

प्यार की परीक्षा में पहला पेपर रोज डे होता है। यह 7 फरवरी को मनाया जाएगा। इस पेपर में आप अपने प्यार को रोज देकर खुश कर सकते हैं। इस दिन हर कोई अपने चाहने वाले को रोज यानि गुलाब देता है। गुलाब प्यार का प्रतीक है। ऐसे में अगर आप किसी को गुलाब दे रहे हैं, तो इसका मतलब यह होता है कि आप अपने प्यार का इजहार कर रहे हैं।

प्रपोज डे

प्यार की परीक्षा में दूसरा पेपर प्रपोज डे का होता है। यह 8 फरवरी को मनाया जाएगा। इस दिन आप जिसे चाहते हैं, उसे अपने दिल की बात बता सकते हैं। इसके अलावा अगर आप अपना रिलेशनशिप शुरू करना चाहते हैं, तो इससे बेहतर दिन कोई और हो ही नहीं सकता है। ऐसे में इस दिन आप अपने क्रश या अपने पार्टनर को अपने दिल की बात बेझिझक बता सकते हैं।

चॉकलेट डे

प्यार की परीक्षा में तीसरा पेपरा चॉकलेट डे का होता है। यह 9 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन हर कोई अपने पार्टनर को चॉकलेट देकर अपने प्यार का इजहार करता है। ऐसे में अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, तो अपने पार्टनर को चॉकलेट देना बिल्कुल न भूलें, वरना वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं।

टेडी डे

प्यार की परीक्षा में चौथा पेपर टेडी डे का होता है। यह 10 फरवरी को मनाया जाएगा। इस दिन आप अपनी गर्लफ्रेंड को एक खूबसूरत सा टेडी गिफ्ट कर सकते हैं। इससे आपकी प्रेमिका बहुत ही ज्यादा खुश हो जाएगी और अगर आप नहीं देंगे, तो शायद वे नाराज़ हो जाएंगी, क्योंकि लड़कियों को टेडी बहुत पसंद होता है।

प्रॉमिस डे

प्यार की परीक्षा का पांचवा पेपर  प्रॉमिस डे का होता है। यह 11 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन आप अपने पार्टनर से एक खूबसूरत सा वादा कर सकते हैं या उससे ले सकते है। माना जाता है कि इस दिन किया गया वादा बहुत ही ज्यादा खास होता है। ऐसे में इस दिन अपने पार्टनर से एक वादा ज़रूर करें।

हग डे

प्यार की परीक्षा का छठा पेपरा हग डे का होता है। यह 12 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन आप अपने पार्टनर को गले लगाकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। ऐसे में इस दिन अपने पार्टनर को गले ज़रूर लगाएं। ऐसा करने से वे आपके साथ हमेशा सुरक्षित महसूस करेंगे।

किस डे

प्यार की परीक्षा का सातवां पेपर किस डे होता है। यह 13 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन आप अपने पार्टनर को किस करके अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं, जिससे उन्हें बहुत ही अच्छा लगेगा।

वैलेंटाइन डे

प्यार की परीक्षा का आखिरी और आठवां पेपर वैलेंटाइन डे का होता है। इस दिन कपल साथ मिलकर पार्टी करते हैं और एक दूसरे को खूबसूरत गिफ्ट देते हैं। ऐसे में अगर इस दिन आप अपने पार्टनर को गिफ्ट या उनके साथ टाइम स्पेंड नहीं करते हैं, तो वे नाराज़ हो जाते हैं। इसलिए इस दिन अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड ज़रूर करें।