सफलता हाथ न लगने पर इस टीवी एक्टर ने उठा लिया ये बड़ा कदम, घरवालों का रो रो कर बुरा हाल

मुंबई: भारत में एक से बढ़ कर एक सुंदर जगहें हैं. लेकिन बात अगर मुंबई की करें तो इसे सपनों की नगरी भी कहा जाता है. यहाँ ढेरों युवा कामयाब होने का सपना ले कर आते हैं. मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री यानि बॉलीवुड देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बना चुकी है. ऐसे में अपनी एक्टिंग का सिक्का आजमाने के लिए हर रोज़ नए से नए कलाकार यहाँ शिरकत करते हैं. परंतु, इनमे से बहुत कम ही कलाकार ऐसे होते हैं, जिनके हाथ सफलता लगती है और वह लोगों के दिलों में बस जाते हैं. वहीँ बीते दिनों टीवी इंडस्ट्री में उस समय तहलका मच गया जब एक यंग टीवी एक्टर राहुल दीक्षित ने अपनी जान दे दी.

टीवी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने का सपना लेकर मुंबई पहुंचे राहुल ने बीते दिन खुद को चादर से फांसी लगा ली. हालाँकि उनकी मृत्यु पर किसी तरह का सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है लेकिन यह अनुमान लगाया जुआ रहा है कि राहुल की आत्महत्या की वजह उनका अन- सक्सेसफुल करियर था. बता दें यह पूरा मामला मुंबई के अँधेरी का है. जहाँ 30 जनवरी की सुबह को 28 वर्षीय न्वेदित टीवी कलाकार राहुल दीक्षित ने अपने लोखंडवाला के घर में खुदखुशी कर ली.

परिवार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राहुल ने बेड की चादर से फांसी लगाई थी. जब घरवालों ने उन्हें बेहोशी की हालत में देखा तो वह तुरंत उन्हें अस्पताल ले गए. लेकिन अस्पताल पहुँचने तक काफी देर हो चुकी थी. वाहनं के डॉक्टर्स ने राहुल को मौके पर ही मृत घोषित कर दिया. परिवारजनों के अनुसार राहुल से उन्हें किसी तरह का सूइसाइड नोट नहीं मिला है और हां ही उन्हें घटना के पीछे की वजह समझ में आ रही है. इस मामले में पुलिस ने ओशिवारा थाने में दुर्घटना से मौत का मामला दर्ज किया गया है. लेकिन राहुल के पिता महेव्श दीक्षित अपने बेटे की मौत को स्विक्कार नहीं पा रहे और पुलिस से उचित कारवाई की मांग कर रहे हैं.

बेटे तेरे साथ क्या हुआ। तू आत्महत्या नही कर सकता।रुपाली कश्यप ने तेरे को मार डाला।

Posted by Mahesh Dixit on Wednesday, January 30, 2019

महेश दीक्षित के अनुसार उनके बेटे कई मौत की वजह रुपाली कश्यप नाम की एक लड़की है. यह बात उन्होंने अपनी एक फेसबुक पोस्ट के जरिये शेयर की. पोस्ट में महेश दीक्षित ने लिखा कि, “मेरे बेटे तू कभी आत्महत्या नहीं कर सकता था, तू हमे जीते जी मार गया है , रुपाली कश्यप ने तुझे मारा है, तुझे न्याय मिलेगा.” बता दें कि राहुल दीक्षित के पिता महेश के अनुसार यह मर्डर केस है और इस मौत की वजह रुपाली है. महेश के अनुसार उनके बेटे की लाश पर चोटों के निशान थे जबकि पुलिस उन्हें नज़रंदाज़ कर रही है. ऐसे में पूरा परिवार सरकार और प्रशासन से जांच और करवाई की मांग कर रहा है.

राहुल दीक्षित के शरीर पर चोटो के निशान है जिसे पुलिस नजर अंदाज कर रही है। इसे आत्महत्या बता रही है। जो कि सरासर गलत है।

Posted by Mahesh Dixit on Wednesday, January 30, 2019

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि राहुल दीक्षित जयपुर के रहने वाले थे लेकिन वह मुंबई एक टीवी एक्टर बनने का सपना लेकर आए थे. उन्होंने मुंबई के एक इंस्टीट्यूट से एक्टिंग की पढ़ाई की थी लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी वह एक स्ट्रगलिंग एक्टर बन कर रह गए और दुनिया को अलविदा कह गए.