दिलचस्प

वैलेनटाइन डे पर प्रपोज करने का बना रहे हैं प्लान तो इन हसीन जगहों पर पार्टनर के साथ जरुर करें सैर

वैलेनटाइन डे बेहद नजदीक है और आपके पास फिर एक मौका है अपने प्यार का रोमांटिक तरीके से इजहार करने का।आप बात इजहार करने की है तो जगह भी काफी रोमांटिक होनी चाहिए। आपके दिल में कितना प्यार है इस बात का इजहार आप किसी खूबसूरत जगह पर करेंगे तो सामने वाला भी आपकी प्यारी बातों से इनकार नहीं कर पाएगा। आपको सिर्फ प्रपोज ही नहीं करना है बल्कि ये भी दिखाना है कि अगर वह आपकी जिंदगी में आती है तो उनकी जिंदगी आप ऐसे ही खूबसूरत बना देंगे। आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जहां प्रपोज करने का आईडिया रहेगा सबसे बेस्ट।

धर्मकोट

प्यार का इजहार करना हो या फिर प्यार को सेलिब्रेट करना हो पहला नंबर आता है धर्मकोट का। हिमाचल प्रदेश में बसा धर्मकोट वाकई में एक बेहद ही खूबसूरत जगह है। यह एक छोटा सा पर्यटक स्थल हैं जहां आपक कैपिंग और ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं। यहां ज्या दा क्राउड नहीं होता तो कम लोगों और हसीन वादियों के बीच आप अपना वैलेनटाइन वीकेंड बहुत ही खूबसूरत बना सकते हैं। ये जगह मैक्लॉडगंज से कुछ किमी की दूरी पर है और यहां आप शानदार वक्त अपने पार्टनर के साथ बिता सकते हैं।

मुनस्य़ारी

अगर प्यार का इजहार पहाड़ी और वादियों से किया जाए तो यह और भी खूबसूरत होगा। पंचचूली की शानदार चोटिंयों पर बसा पहाड़ी कस्बा है मुनस्यारी। यहां पर सालों से लाखों की भीड़ इन वादियों का नजारा देखने के लिए आती है। अगर आप दिल्ली के आसपास रहते हैं और ज्यादा दूर नही जाना चाहते तो फिर मुनस्यारी आपके लिए सबसे बेस्ट हैं। पहाड़ के वादियों में अपने पार्टनर को प्रपोज करना बहुत ही अच्छा रहेग। आपकी इस च्वाइस से वह भी काफी इंप्रेस हो जाएंगीं।

कुतूब मीनार

अब फर्ज कर लें कि दिल्ली में रहते हुए आप वैलेनटाइन कहीं और मनाने का प्लान कर रहे थे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। अब साल भर के इस खास दिन को आप यूहीं तो खराब नहीं कर सकते। ऐसे में दिल्ली में रहते हुए अगर प्यार की इस शाम को यादगार बनाना हो तो कुतूब मीनार आसानी से जा सकते हैं। यह ईंटों से बनी दुनिया की सबसे ऊंची मीनार है। यहां पर कई तरह के किले और पत्थर देखने को मिलते हैं जो इस जगह को ऐतिहासिक बनाते हैं। अपने पार्टनर के साथ आप इस जगह पर घूम भी सकते हैं और साथ ही चाहें तो किसी पत्थर पर बैठकर उन्हें प्रपोज भी कर सकते हैं।

गार्डन ऑफ फाइव सेंस

नेचर से प्यार किसे नहीं होता है। प्यार का इजहार करना तो हो फूलों औऱ पेड़ों के बीच भी प्यार का इजहार कर सकते हैं। अगर डेट पर जाना है तो ये जगह बेहद ही खूबसरूत है। गार्डन आफ फाइव सेंस में आपको बेहतरीन और खूबसूरत पेड़ पौधे और फूल देखवने को मिलेंगे जो नजारों को हसीन बना देंगे। इसके लिए आपको ज्यादा खर्चा भी नहीं करना पड़ेगा और हसीन माहौल में आप अपने पार्टनर के साथ आराम से डेट कर पाएंगे। दिल्ली में होने के कारण काफी लोग इस गार्डन में घूमने आते हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button