विशेष

कौए को पहले से ही हो जाता है भविष्य की घटनाओं का आभाष, देते हैं आपको ये 5 बड़े संकेत

कभी कभार कौए अचानक से आपकी छत या घर पर आ जाते हैं और बोलने लगते हैं, ऐसे में आप कहते हैं कि शायद कोई मेहमान आने वाला है। जी हां, पहले के ज़माने में यदि कौआ घर की छत पर आकर बोलने लगता था, तो माना जाता था कि मेहमान आने वाला है। यह मान्यता आज भी कुछ लोग मानते हैं। कौआ को अतिथि आगमन का सूचक और पितरों का आश्रय स्थल माना जाता हैं। ऐसे में आज हम आपको कौए से जुड़ी कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं, जोकि आप इससे पहले नहीं जानते होंगे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

माना जाता है कि जब अमृत का बंटवारा हो रहा था, तब कौए ने भी थोड़ा सा अमृत चख लिया था, जिसकी वजह से कौए अमर हो गए। जी हां, शास्त्रों के मुताबिक, कौए के स्वाभाविक मृत्यु नहीं हो सकती है और कोई भी बूढ़ा से बूढ़ा कौआ भी मर नहीं सकता है। ऐसे में  कौए के आने से कई तरह की चीज़ों का अनुमान लगाया जा सकता है। शास्त्रों में जिक्र किया गया है कि कौए को भविष्य में घटने वाली घटनाओं का आभाष हो जाता है और इससे एक इंसान भी सतर्क हो सकता है।

कौए देते हैं ये संकेत

तो चलिए अब हम आपको कौए से जुड़ी कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको आप आसानी से पता कर सकते हैं और खुद को सतर्क कर सकते हैं –

1. यदि कौआ आपके पैर छुए तो

यदि आप सुबह सवेरे कहीं जा रहे हो और अचानक से एक कौआ उड़ता हुआ आए और आपके पैर को छू ले, तो इसका अर्थ हुआ कि आपको जीवन में बड़ी सफलता मिलने वाली है। और आपका जीवन एक नये मोड़ पर मुड़ने वाली है। ऐसे में यह बहुत ही शुभ संकेत माना गया है।

2. यदि कौआ बीट कर दे तो

यदि आप कहीं बैठे या खड़े है और कौआ आपके कंधे या सिर पर बीट कर दे तो यह बड़ा अशुभ संकेत माना जाता है। शास्त्रों के मुताबिक, ऐसा होने पर व्यक्ति को बुरे दिन का सामना करना पड़ता है और उसका जीवन आने वाले कुछ समय तक काफी कष्टमय रहता है।

3. यदि कौआ छत पर दक्षिण की ओर आ जाए तो

यदि कौआ आपकी छत पर आ जाए और दक्षिण की तरफ मुंह करके बोलने लगे तो इसका अर्थ है कि आपकी फैमिली में किसी सदस्य की मौत होने वाली है और यह काफी बुरा संकेत माना जाता है।

4. यदि पानी पीता हुआ कौआ दिखे तो

अगर आप कहीं जा रहे हैं और रास्ते में कोई कौआ आपको किसी बर्तन में से पानी पीता हुआ दिखाई दे तो आपके लिए यह शुभ संकेत हो सकता है। ऐसा दिखने पर आपको धनलाभ हो सकता है।

5. यदि कौआ के मुंह में कोई टुकड़ा दिखे तो

यदि आपको कौआ के मुंह में रोटी या मांस का टुकड़ा दिखे तो आपके लिए यह शुभ संकेत हो सकता है। ऐसा होने पर आपकी कोई बड़ी इच्छा पूरी हो सकती है और आपका आने वाला समय बहुत ही अच्छा गुजरता है।

Back to top button