इन 5 सितारों ने शादी के बाद किया था बॉलीवुड में डेब्यू, एक तो है सबसे बड़ा सुपरस्टार

हर किसी के जीवन में शादी विवाह का अपना एक अलग ही महत्व होता है। उम्र के एक मोड़ के बाद हर इंसान इस रिश्ते में बंधना चाहता है। माना जाता है कि शादी के बाद जीवन में कई तरह के बदलाव आते है। ऐसे में जहां कुछ लोगों का मानना है कि लाइफ में सफल होने के बाद ही शादी करना चाहते हैं, तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो शादी के बाद सफल हुए हैं। जी हां, शादी के बाद  सफलता और असफलता पर कोई फर्क नहीं पड़ता है, इसका जीता जागता उदाहरण बॉलीवुड के कुछ सितारे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने डेब्यू करने से पहले ही शादी कर लिया था और इनके करियर पर शादी का कोई प्रभाव नहीं पड़ा। इतना ही नहीं, शादी के बाद इनकी किस्मत खुली और आज ये बॉलीवुड के नामी गामी सितारे बन चुके हैं। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से सितारे शामिल हैं, जिन्होंने शादी के बाद बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

डिंपल कपाड़िया

16 साल की उम्र में डिंपल कपाड़िया ने अपने से 16 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली। शादी के 6 महीने बाद डिंपल कपाड़िया की फिल्म बॉबी रिलीज हुई। डिंपल ने यह साबित किया कि शादी के बाद सफलता असफलता पर कोई फर्क नहीं पड़ता है, बल्कि अगर आप मेहनत करेंगे तो सफलता किसी भी पड़ाव पर मिल सकती है।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्म की है। शाहरुख ने गौरी से शादी 1991 में की थी और इनकी पहली फिल्म 1992 में रिलीज हुई। ऐसे में शाहरुख ने साबित किया कि मेहनत करने पर सफलता ज़रूर मिलती है और शादी  रूकावट नहीं होती है। शाहरुख के करियर पर शादीशुदा होने का कभी कोई फर्क नहीं पड़ा।

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब यानि सैफ अली खान ने अमृता सिंह सन 1991 में शादी की, लेकिन इनकी पहली फिल्म 1993 में रिलीज हुई। सैफ अली खान अपने ज़माने के सुपरस्टार रह चुके हैं और आज भी बॉलीवुड में इनका कोई तोड़ नहीं है। ऐसे में सैफ अली खान को भी शादी के बाद अपार सफलता मिली।

आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने 2011 में ताहिरा कश्यप से शादी कर ली। शादी के बाद आयुष्मान खुराना की पहली मूवी विकी डोनर रिलीज हुई, जोकि पर्दे पर काफी चली और आज आयुष्मान खुराना बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता बन चुके हैं और एक से बढ़कर एक फिल्में की है।

आमिर खान

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने पर्दे पर एक से बढ़कर एक फिल्म की है। इन्होंने अपने करियर की शुरूआत फिल्म कयामत से कयामत तक से किया था। आमिर खान ने इस फिल्म से दो साल पहले यानि 1886 में रीना दत्त से शादी की थी। हालांकि, रीना के साथ इनका रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया, लेकिन इन्हें करियर में बहुत सफलता मिली।