Rashifal 24 January 2019: इन 5 राशियों के लिए भाग्यशाली साबित होगा आज का दिन, होगी बल्ले बल्ले

आज गुरुवार का दिन पांच राशियों के लिए बहुत ही भाग्यशाली साबित होगा और इनको खुब धन और समृद्धि मिलेगी। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 24 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज जिस भी काम की शुरुआत करेंगे उस काम में आपको भाग्य का बहुत साथ मिलेगा। आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किए रहना जरुरी रहेगा। अपने जीवन में नई ऊंचाइयों को छूएंगे। आप जो भी काम कर रहे हो उस काम में भाग्य आपका साथ देगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अगर आप जल्दबाजी में कोई निर्णय लेंगे तो आपको उसके लिए बाद में पछताना पड़ सकता है। घरेलू मुद्दों पर आज आपको गौर करने की जरूरत हो सकती है। आज आपको घर के सदस्यों को लेकर अपनी समस्त ज़िम्मेदारियों को पूरा करने का प्रयास करने की जरूरत है। ऐसा हो सकता है कि आपको अपने कुछ पुराने निवेशों से लाभ मिले। बदनामी का खतरा रहेगा। आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको नौकरी व व्यापार में मनचाहा बदलाव मिलेगा। आप को अपने जीवन में अपार सफलताएं मिलने के योग हैं। परिवार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी। आज पैसे उधार देने से बचना चाहिए क्योंकि इस पैसे का वापिस आना मुश्किल होगा। आज आपके जीवन में आने वाली हर परेशानियों को आप आराम से हल कर लेंगे। किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अचानक आए खर्चें आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। आपके वित्त के संबंध में दिन थोड़ा अस्थिर हो सकता है। आय के नए स्रोत आपके पास आएंगे मगर आपके खर्चों में भी भारी वृद्धि होगी। जिससे आपका बजट बिगड़ जाएगा। आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी। गुस्से से बचें। आज सीनियर से भी बहस न करें छोटी-छोटी बातों पर परेशानियां आ सकती हैं। सरकारी कर्मचारी और अधिकारी आज सफल रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज भूमि भवन के कार्य बनेंगे। नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फायदा देंगे। भवन पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। स्वयं के प्रियजनों की संगति में बिताया हुआ दिन बीतेगा। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा खर्चा कर सकते हैं। आज कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन आप इसकी ज्यादा चिंता ना करे तो ही अच्छा है। दूसरों के घरेलू मामले में दखल अंदाजी ना दें। बिना सोचे समझे किसी काम की शुरुआत करने से कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाए रखें, तो अपने करिअर में तरक़्क़ी की ओर बड़ा क़दम लेंगे। आर्थिक मोर्चे पर बोलते हुए किसी भी प्रमुख वित्तीय लाभ की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। मन शांत रहेगा। धन की कमी होने से अच्छी योजना गोवा सकते हैं। व्यापारिक कार्य में वृद्धि होगी। वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतनी की आवश्यकता है। आज किसी अन्य व्यक्ति की लापरवाही का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी भी प्रकार की जिम्मेदारियां आप पर आ सकती हैं। निराशावादियों से दूरी बनाए रखने की कोशिश करें, क्योंकि वे आपकी सकारात्मकता को बेहद प्रभावित कर सकते हैं। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। अपने कार्य को दूसरों को ना सौंपे। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी। आज आप महसूस करेंगे कि जीवनसाथी के साथ की एहमियत कितनी है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अनुकूल समय नहीं होने से प्रतिकूल परिस्थितियां पैदा हो सकती है। आपके कामकाजी जीवन में सकारात्मक बदलाव हो सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। काफी समय से आप जो मेहनत कर रहे हैं, उसमें आखिरकार आपको सफलता मिल सकती हैं। बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज जरूरतमंद की मदद करने से आपको धन लाभ हो सकता हैं। पारिवारिक जीवन के संदर्भ में कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। अपने प्रियजनों के बीच के मामले मामले को बदतर बना सकते हैं। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी, जिससे आपकी आमदनी में इजाफा होगा। खर्च की आशंकाएं भी दिखाई दे रही हैं आज गाय को रोटी खिलाइए इससे आप की कठिनाइयां दूर होंगीं। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। अपने खर्च को नियंत्रित करने के साथ-साथ बचत को महत्व देना आपके लिए महत्वपूर्ण है। अपने व्यवहार में एक निश्चित बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। संयम और साहस का दामन थामे रखें। आप कार्य के दबाव से भरे हो सकते हैं। वहीं दूसरी ओर, एक बड़ी कंपनी से एक मन आकर्षित करने वाले नौकरी का ऑफर आपके लिए आ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आप मीन राशि वालों के लिए नया रोमांस व ताजगी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा। आपके दांपत्य जीवन में अब आने वाले मुद्दे आखिर समाधान हो जाएंगे। आज आपकी प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। मानसिक रूप से भी आज खुद को आप हल्का महसूस करेंगे। दैनिक कार्यों में भी कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।

आपने Rashifal 24 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : डिलीवरी के बाद बच्चे के पहली बार घर आने पर करें ये 5 काम, उज्ज्वल होगा बच्चे का भविष्य