परिवार के खिलाफ घर से भागकर इन एक्टर्स ने की थी शादी, एक ने सिंदूर की जगह लिपस्टिक का किया था इस्तेमाल

बॉलीवुड में साल 2017 और 18 काफी शादियों से भरा रहा और अब खबर है कि 2019 में भी कई सितारे शादी के बंधन में बंध जाएंगे। इन शादियों को देखकर यही लगता है कि जब दो लोग एक दूसरे से सच्चा प्यार करते हो तो पूरे सामाजिक रीति रिवाज से शादी कर ही लेते हैं और किसी को किसी बात की तलकीफ नहीं होती। हालांकि ऐसा हमेशा से नहीं रहा है। बॉलीवुड में कई सितारों ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर शादी की है और शादी की स्टाइल भी बिल्कुल फिल्मी रही है। जैसा कि फिल्मों में देखने को मिलता है कुछ इसी अंदाज में इन सितारों ने घरवालों के खिलाफ जाकर शादी की। आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही फिल्मी जोड़ियों के बारे में।

आमिर रीना

आमिर खान की शादी के बारे में कौन नहीं जानता। किरण राव से शादी करने से पहले आमिर की पत्नी रीना हुआ करती थीं। दोनों की लव स्टोरी और शादी काफी फिल्मी थी। दरअसल रीना और आमिर अड़ोसी पड़ोसी थे। आमिर मुस्लिम थे औऱ रीना हिंदू और साथ ही पड़ोसी ऐसे में दोनों को पता था कि उनकी शादी होना कोई आसान बात नहीं होगी। ऐसे में जैसे ही आमिर 21 साल के हुए उन्होंने अपने परिवार से छिपाकर रीना से शादी कर ली। रीना उन दिनों स्कूल ही जाया करती थीं। दोनों ने एक दूसरे के परिवार को भनक लगे बिना शादी कर ली। इसके बाद आमिर कयामत से कयामत की शूटिंग में बिजी हो गए। हालांकि कुछ समय़ बाद इन्हें एहसास हो गया कि ये लोग ज्यादा समय साथ नहीं रह सकते तो फिर दोनों अलग हो गए।

शक्ति कपूर- शिवांगी

फिल्मों में ज्यादातर विलेन का रोल निभाने वाले शक्ति कपूर अपनी पत्नी के परिवार वालों के लिए भी विलेन ही साबित हुए। एक्ट्रेस पद्मीनी कोल्हापुरी की बहन शिवांगी को देखते ही शक्ति कपूर का दिल धड़क उठा था और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म किस्मत से हुई थी। इसी किस्मत ने दोनों को मिला दिया। शिवांगी के परिवार वाले इस शादी से खुश नहीं थे तो दोनों ने भाग कर शादी करने का फैसला कर लिया। इसके बाद 1982 में दोनों ने शादी कर ली। शिवांगी शादी क वक्त महज 18 साल की थीं।

शम्मी कपूर-गीता बाली

भागकर शादी करने के लिस्ट में कपूर परिवार भी पीछे नही हैं। शम्मी कपूर ने भी अपने परिवार से छिपकर एक्ट्रेस गीता बाली से शादी की थी। गौरतलब है कि जिस समय शम्मी और गीता को एक दूसरे से प्यार हुआ उस वक्त गीता बाली एक सफल एक्ट्रेस थीं और शम्मी इन दिनों स्ट्रगल कर रहे थे। बात सिर्फ इतनी ही नहीं थी दरअसल गीता शम्मी से एक साल बड़ी थी और उन दिनों एज गैपिंग एक बड़ा मसला था। हालांकि इन सबको किनारे करते हुए गीता और शम्मी ने शादी का फैसला किया और जॉनी वॉकर ने इस काम में उनकी मदद की। शादी के वक्त शम्मी के पास सिंदुर नहीं था को गीता की लिपस्टिक से ही उन्होंने उनकी मांग भरी थी।

शशि-जेनिफर

कपूर खानदान से ये डेरिंग सिर्फ शम्मी कपूर ने ही नहीं बल्कि शशी कपूर ने भी दिखाई थी। शशि का दिल खुद से तीन साल बड़ी जेनिफर पर आया था। जब शशि ने जेनिफर से शादी का मन बनाया था उस वक्त शशि 20 साल के थे और जेनिफर 23 साल की। शशि कपूर सिंगापुर में क नाटक देखने के लिए गए थे जब उनकी मुलाकात जेनिफर से हुई। दोनों को प्यार हुआ और शादी का मन बना लिया। जेनिफर  के पिता इस शादी के लिए राजी नहीं थे, लेकिन जेनिफर और शशि ने 1958 मे आखिर शादी कर ली।

जितेंद्र-शोभा

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर जितेंद्र ने भी शोभा कपूर के साथ भागकर शादी की थी। जितेंद्र को उनकी बचपन की दोस्त और एयर होस्टेज शोभा से प्यार था। शोभा और जितेंद्र की मुलाकात 14 साल की उम्र में हुई थी और जितेंद्र का नाम बॉलीवुड इंड्सट्री में कोई जानता भी नहीं । शादी से पहले जब जितेंद्र अपना करियर स्थापित कर रहे थे तो जया प्रदा और हेमा मालिनी के साथ उनके अफे.र की खबरें आती थीं। हेमा से तो उनकी शादी की खबरें भी आने लगी थीं, लेकिन बीच में धर्मेंद्र ने टांग अड़ा दी और फिर जितेंद्र ने शोभा से शादी कर ली।

यह भी पढ़ें