राशिफल

Rashifal 20 January 2019: इन 5 राशियों पर मंडरा रहे संकट के बादल, सूर्यदेव की कृपा से होंगे दूर

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज पांच राशि वालों पर मंडरा रहे संकट के बादल सूर्यदेव की कृपा से दूर हो जाएंगे।अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 20 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गणेश जी कहते हैं आज आप सामाजिक रूप से थोड़ा व्यस्त रहेंगे। मेष राशि वाले अपने करियर और पेशे में प्रगति के लिए हर संभव कोशिश जरूर करें। दोपहर के बाद आपको उत्साहजनक परिणाम मिल सकते हैं। सामाजिक स्तर पर आपका रुतबा बढ़ सकता है। किसी से अचानक हुई मुलाकात स्थायी संबंध में बदल सकती है। किसी के बहकावे में आकर कोई बड़ा फैसला ना करें, तो बेहतर होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज वृषभ राशि वालों को महत्वपूर्ण फैसला लेने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है, जिससे आप तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं। प्रॉपर्टी के मामले में फायदा हो सकता है। आज को भी खास फैसला सोच-समझकर लें। आज आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। आपके बच्चे आपकी बातों को अच्छे से समझेंगे। आपको उन पर गर्व होगा। सकारात्मक ऊर्जा आपको घेर लेगी और आपको शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से स्वस्थ बनाए रखेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों के पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। मिथुन राशि वाले लोगों को आज सावधान रहना होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। आपका जीवन सौहार्दपूर्ण व्यतीत होगा। सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें। पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। सकारात्मक भावों की अभिव्यक्ति जल्द ही चरमोत्कर्ष पर पहुंचायेगी। अगर आप अपने व्यवसाय को अपने दिमाग में सबसे ऊपर रखें तो आप इन परेशानियों को आसानी से दूर कर सकेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके घर पर भी खुशियों का माहौल रहेगा। अधिकारी आपको बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। आपके रुके हुए महत्वपूर्ण काम आज पूरे होंगे। हाथ-पैर और बदन दर्द हो सकता है। आप अपने काम और मेहनत से आलोचकों का मुहं बंद कर देंगे। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध नुकसानदायी हो सकता हैं। आप किसी भी वजह से गुस्सा न करें और ना ही तनाव लें इससे आपको शारीरिक चोट मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में नए लोगों से कॉन्टैक्ट करना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके अच्छे व्यवहार की वजह से आपके नए दोस्त बन सकते हैं। किसी भी विषय को बाहरी दखल के बिना निपटाएं। स्वास्थ्य के प्रति चिंतित दिखाई देंगे। लेनदेन के मामलों में तनाव होने की संभावना हो सकती। धन के प्रति समय व्यतीत करेंगे। सिंह राशि वालो को आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। आज आप कुछ नई योजना बना सकते है। आज का दिन अविवाहित लोगों की लव लाइफ के लिए अच्छी हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने काम की उन्नति को लेकर भी बहुत उत्साहित हैं। आपको अपने जीवनसाथी की सलाह से धन लाभ हो सकता है। आज का दिन आपकी लव लाइफ के लिए अच्छा है। लेकिन पुराने रोग आपको परेशान कर सकते हैं। लाभदायी सौदे हाथ से निकल जाएंगे। रिश्तो में मधुरता आ सकती है। नौकरी की तलाश में भागदौड़ बनी रहेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपको शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं मिलने की संभावनाएं नजर आ रही हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके विरोधी आपकी प्रतिष्ठा धूमिल करने की कोशिश करेंगे। घर के लोग आपके खर्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आप अपने भविष्य के लिए पैसे जमा करें, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। संतान के प्रति कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आय के स्रोत प्राप्त होंगे। आपके संबंध में दरार डालने वाले व्यक्ति से सावधान रहें। आज आपको कार्यक्षेत्र में नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले आज किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा। अपने किसी विशेष प्रियजन से बात कर लेने से आपको बहुत संतुष्टि मिलेगी। सांस्कृतिक कार्य की दिशा में सफलता प्राप्त होगी। आपका रुका हुआ कार्य संपूर्ण होगा। परिवारिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा। आज आपको किसी काम में भरोसेमंद लोगों से सही सलाह और मदद मिल सकती है। मेहनत के बल पर खास पहचान बनेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि के अटके हुए सरकारी काम पूरे हो जाएंगे। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। नए लोगो के संपर्क से आपके व्यापार में लाभ होगा। लोगों के अधूरे सपने आज से पूरे होने लगेंगे। आपके मन में प्यार और उल्लास की वृद्धि होगी। निवेश और लेन देन के मामलों में थोड़ा सोचा विचार कर ले। इससे आपको ही फायदा होगा। सूर्यदेव की कृपा से आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्टों का निवारण होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज व्यापारियों और कारोबारियों को नया आर्डर मिल सकता है। आप शायद अपने पुराने दोस्तों के याद कर रहे हैं। उनसे मिल कर आपको बहुत खुशी होगी। आप वाणी की मधुरता रखे पारिवारिक वातावरण भी अच्छा रहेगा, और वाणी पर संयम बरतने से वाद-विवाद की संभावना कम हो जाएगी। परिवार से थोड़ी दूरी होगी। कार्य के सिलसिले में बाहर यात्रा कर सकते हैं। वित्तियों में मामलों में थोड़ा सोच विचार करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपकी आध्यात्मिक एवं धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ सकती हैं। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। आज किसी खास काम को लेकर कन्फ्यूजन बना रहेगा। बिजनेस या नौकरी में पुरानी गलती को लेकर आपके मन में भय बना रह सकता है। मन में विराजमान निराशा को त्याग दें। अपने लव पार्टनर के साथ रोमांटिक पलों के दौरान किसी भी प्रकार की बहस या वाद विवाद ना करें। आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। आप सबसे पहले अपने वित्तीय सलाहकार से चर्चा करते हुए भविष्य की योजनाओं पर जोर दें। कारोबार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभदायक होंगे। वैवाहिक निर्णय लेने में विलंब ना करें। आप अपनी भावनाओं पर काबू रखने में दिक्कत महसूस करेंगे तथा आपका अजीब रवैया लोगों को भ्रमित करेगा। आपके काम में सीनियर्स का पूरा-पूरा योगदान रहेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।

आपने Rashifal 20 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अच्छों के साथ बुरा और बुरों के साथ क्यों होता है अच्छा? जानें यहां पर इन सवालों के जवाब

Show More

Related Articles

Back to top button
Close