अध्यात्म

शिवलिंग पर जल चढ़ाते समय करें इस 1 मंत्र का जाप, हर मनोकामना चुटकियों में होगी पूरी

हिंदू धर्म में भगवान शिव और उका शिवलिंग विशेष महत्व रखता है. मान्यता है कि सोमवार को शिव मंदिर में शिवलिंग पर जल अर्पित करने से स्वयं महाकाल प्रसन्न होते हैं और अपने सभी भक्तों की इच्छाएं पूरी करते हैं. शायद यही वजह है जो हर सोमवार को शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहता है. भगवान शिव को देवों के देव यानि महादेव की उपाधि दी गई है. पुराणों के अनुसार महादेव अपने भक्तों की सच्ची भक्ति देख कर जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. वहीँ बात अगर उनके शिवलिंग की करें तो शिवलिंग भगवान शिव का ही एक अंश है, जिसमे वह सदैव विराजमान रहते हैं. ऐसे में भक्तों द्वारा जल और दूध अर्पित करने से वह अपने भक्तों की जल्दी सुन लेते हैं. आज के इस खास लेख में हम आपको शिव भगवान के एक ऐसे मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके जाप से आपकी हर मनोकामना पूर्ण हो सकती है.

दरअसल, यह मंत्र इतना पावन है की यदि आप इसे शिवलिंग पर जल अर्पित करते समय सच्चे मन से जाप करते हैं तो भगवान शिव आपकी सभी परेशानियों को हल चुटकियों में कर देते हैं. इस मंत्र की ताकत को बड़े बड़े विज्ञानी भी मानते आए हैं. आज तक कईं लोग इस मंत्र के जाप से अपनी किस्मत की काया पलट चुके हैं. तो यदि आप भी भगवान शिव के सच्चे भक्त हैं और उनके हृदय के करीब पहुंचना चाहते हैं तो यह मंत्र आपके लिए कारगर साबित हो सकता है. इस मंत्र का उचारण निम्नलिखित है-

दु:स्वप्नदु:शकुन दुर्गतिदौर्मनस्य,

दुर्भिक्षदु‌र्व्यसन दुस्सहदुर्यशांसि।

उत्पाततापविषभीतिमसद्ग्रहार्ति,

व्याधीश्चनाशयतुमे जगतातमीश:॥

इस शिव स्तुति का सरल शब्दो में मतलब है कि- भगवान शिव मेरे सभी बुरे सपनों, अपशकुन, दुर्गति, मन की बुरी भावनाएं, भूखमरी, बुरी लत, भय, चिंता और संताप, अशांति और उत्पात, ग्रह दोष और सारी बीमारियों से रक्षा करें. इस मंत्र के सच्चे मन से जाप करने से  आपको निम्नलिखित प्रभावों का अनुभव होगा.

सफलता चूमेगी कदम

महादेव के शिवलिंग पर जल अर्पित करते समय जो भी भक्त इस मंत्र का जाप करता है, उसमे हर हालातों से लड़ने की ताकत आ जाती है और सफलता उसके कदम चूमने क्गती है. ऐसे शिव भक्त के सामने यदि पहाड़ भी आ जाए तो वह उसका बाल भी बांका नहीं कर पाएगा.

मृत्यु का नहीं रहता डर

आज के इस मॉडर्न युग में हर इंसान को अपनी जिंदगी बहुत प्री है इसलिए मौत से हर कोई दूर भागना चाहता है. मृत्यु इंसानों के लिए किसी भय से कम नहीं है. लेकिन सच्चे शिव भक्त को इस मंत्र के जाप के बाद म्र्तियु का डर अर्थात भय नहीं रहता और आत्मविश्वास उस व्यक्ति की खासियत बन जाता है.

अच्छे बुरे की समझ

इस मंत्र के जाप के बाद सच्चे शिव भक्त को अच्छे और बुरे की समझ आ जाती है और वह इंसानों को भली भांति समझने लगता है. ऐसे में कौन व्यक्ति आपके बारे में क्या सोचता है या आपके लिए कितनी हीन भावना रखता है, इससे आपको कोई फर्क नहीं पड़ेगा. एक सच्चा शिव भक्त कभी भी दूसरों की सोच का शिकार नहीं बनता.

Back to top button