विशेष

बनना चाहते हैं किस्मत के धनी, तो करें लाल मिर्च का यह एक टोटका, हर मनोकामना होगी पूरी

हमारे मनुष्य जीवन में दुःख और सुख एक के बाद एक आते जाते ही रहते हैं. ऐसे में कुछ व्यक्ति परेशानियों के साथ जीना सीख लेते हैं तो वहीँ कुछ लोग इन परेशानियों से मुक्ति पाने के उपाय खोजते रहते हैं. ऐसे में यदि आप भी अपने जीवन में समस्याओं का लगातार सामना करते आ रहे हैं या फिर आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा तो यह ख़ास लेख केवल आपके लिए है. इस लेख में हम आपको लाल मिर्च का एक ऐसा टोटका या सरल उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपकी किस्मत की रेखा आपके फेवर में हो जाएगी. जी हाँ, लाल मिर्च ना केवल रसोई घर में मसालों के रूप में इस्तेमाल की जाती है बल्कि यह कईं तरह के घरेलू टोने टोटकों और उपायों में भी अहम भूमिका निभाती है.

मशहूर ज्योतिषी पंडित जगदीश शर्मा के अनुसार लाल मिर्ची हमे बुरी नजर से बचाती है. इसके इलावा लाल मिर्ची से हम अपने सोये हुए भाग्य को चमका सकते हैं. इसके लिए हमे कुछ सरल उपायों की आवश्यकता पड़ेगी जिसके परिणाम देख कर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. तो चलिए जानते हैं मामूली सी दिखने वाली यह लाल मिर्ची आखिर किस प्रकार से आपकी किस्मत को चमकाने में आपका साथ दे सकती है.

स्वास्थ्य को रखती है ठीक

यदि आप हमेशा बीमार रहते हैं अर्थात आपका शरीर कमजोरियों और बिमारियों से घिरा रहता है तो लाल मिर्च का यह टोटका आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा. इसके लिए आप चार से पांच सूखी लाल मिर्च लें और उन्हें एक कपड़े में बाँध कर बिस्तर के नीचे रखें. ऐसा करने से आपकी सेहत कभी खराब नहीं होगी.

धन की कमी होगी दूर

आज के समय में अधिकतर लोग घर में धन की कमी से परेशां रहते हैं. दरअसल, महंगाई भरे इस दौर में रोज़गार के साधन कम हो चुके हैं और खर्चे दुगुने हो चुके हैं ऐसे में यदि आपके घर भी पैसा नही टिक रहा तो आप 7 लाल मिर्च लें और उन्हें एक रुमाल में बाँध कर घर की अलमारी या तिजोरी में रख दें. इससे आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं रहेगी अर्थात धन का घर में  किसी ना किसी तरह से आगमन होता रहेगा.

होगी बरकत ही बरकत

बहुत से लोग दिन भए मेहनत करके अपने परिवार की रोज़ी रोटी कमाते हैं लेकिन इसके बाद भी उनके घर कभी पैसा नहीं  टिकता. ऐसे में यदि आप घर पर बरकत ही बरकत चाहते हैं तो लाल मिर्ची का एक उपाय मंगलवार के दिन करें. इसके लिए आप मंगलवार को लाल मिर्च की एक मुट्ठी आटे के साथ किसी गरीब को दान करें. इससे आपके घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं आएगी.

नाकारात्मक शक्तियों से मुक्ति

यदि आपको घर में किसी बुरी आत्मा का साया नजर आता है या फिर आपको घर में किसी नाकारात्मक उर्जा का अनुभव होता है तो आप सुबह नहाने के बाद घर के मंदिर में एक तांबे के लोटे में जल भर कर उसमे चार लाल मिर्च डाल कर जल अर्पित करें. इससे आपके घर में कभी किसी बुरी शक्ति का वास नहीं होगा.

Back to top button