बॉलीवुड

फ्लॉप होने के बावजूद इस एक्टर के सामने सिर झुकाते हैं अमिताभ, सलमान और आमिर, जाने कौन हैं?

बॉलीवुड के लिहाज से 90वे का दशक काफी महत्वपूर्ण रहा है। इस समय कई नये चेहरों ने बॉलीवुड में न सिर्फ कदम रखा बल्कि उनकी बादशाहत आज भी कायम है। जी हां, 90वें के दशक के जहां कुछ कलाकार आज भी पर्दे पर अपना जलवा बिखेर रहे हैं, तो वहीं कुछ पर्दे के पीछे रह कर काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक ऐसे कलाकार का नाम सामने आता है, जो अब एक्टिंग तो नहीं करता है, लेकिन सुपरस्टार है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

90वें के दशक में फिल्म जवानी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले करन शाह का करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा। फिल्म जवानी तो काफी हिट रही, लेकिन इसके बाद इन्होंने तीन चार फिल्मों में सपोर्टिंग किरदार किया, जोकि हिट नहीं हुआ। बॉलीवुड कलाकारो से संबंध होने के बावजूद इन्हें ज्यादा कुछ नहीं मिल पाया। बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद इन्होंने छोटे पर्दे का रूख अपनाया, लेकिन वहां भी सिर्फ असफलता ही हाथ लगी। करन शाह ने अपनी असफलताओं से हार नहीं मानी, बल्कि आज उन्होंने खुद को इस काबिल बनाया कि बड़े बड़े अभिनेता उनके सामने सिर झुकाते हैंँ।

बॉलीवुड में फ्लॉप एक्टर का मिल चुका है खिताब

बॉलीवुड अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले करन शाह ज्यादा दिनों तक बॉलीवुड में बतौर अभिनेता रह नहीं पाएं। कुछ ही फिल्मों के बाद इन्हें फ्लॉप एक्टर का खिताब मिल गया, जिसके बाद इनकी लाइफ पटरी से उतर गई और फिर से इन्हें खड़ा होने के लिए सहारा चाहिए था, जिसके लिए इन्होंने छोटे पर्दे का रूख किया। हालांकि, बॉलीवुड में एक्टिंग में सफल न होने का इन्हें कोई मलाल नहीं था और इन्होंने इसके बाद एक से बढ़कर सीरियल में काम किया, लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर ये अब क्या करते हैं?

कई फिल्मों को कर चुके हैं प्रोड्यूस

एक्टिंग में सफल न होने के बाद करन शाह ने अपना करियर प्रोड्यूसिंग में तलाशा और इसमें वे सफल हो गये। जी हां, आज करन शाह का बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा नाम है और इनके सामने अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक सिर झुकाते हैं। बता दें कि करन शाह आज एक नामी प्रोड्यूसर हैं और रिलायंस बिग पिक्चर्स की कमान संभाले हुए हैं। ऐसे में इन्होंने कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया है, जोकि बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा धमाल मचा चुकी है।

करण का असली नाम ये था

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले करन शाह ने सफलता पाने के लिए सबसे पहले अपना नाम बदल डाला। जी हां, करन शाह का असली नाम संजय शाह था, लेकिन उन्हें पता था कि उन्हें इस नाम से सफलता नहीं मिलेगी और इसलिए उन्होंने अपना नाम बदल डाला। बता दें कि करन के अलावा कई अभिनेताओं ने भी अपना असली नाम बदलकर बॉलीवुड पर राज किया और शायद इसीलिए करन भी इस रास्ते पर चलें।

Back to top button