बॉलीवुड

खुद के दम पर बॉलीवुड में करोड़पति बने हैं ये एक्टर्स, एक तो है 5177 करोड़ की सम्पति का मालिक

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड जगत में पैसे की कोई कमी नहीं है ना ही कोई ना जाने कितने कलाकार इस इंडस्ट्री में आए और एक छोटे से पायदान से आज उस मुकाम पर पहुंच गए हैं जहां पर जाने की चाह हर कोई रखता है। बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने फर्श से अर्श तक का सफर पूरा किया और आज करोड़ों की समपत्ति के मालिक हैं। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी मेहनत और काबिलियत के बल पर इतना पैसा कमाया की आज वो करोड़पतियों में गिने जाते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दकी

साल 1999 में आई आमिर खान की फिल्म सरफरोश से अपने करियर की शुरूआत करने वाले नवाजुद्दीन ने जब फिल्मों में कदम रखा था तब शायद ही आप उनको जानते होंगे, फिल्मों में छोटे-मोटे और साइड रोल करने वाले नवाजुद्दीन आज बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता हैं। बॉलीवुड में अपने दम पर अपनी पहचान बनाने वाले नवाजुद्दीन आज फिल्मों में काम करने के लिए करोड़ों रूपए फीस लेते हैं लेकिन एक समय ऐसा था जब नवाजुद्दीन के पास रहने की जगह तक नहीं होती थी और वो अपने एक सीनियर के साथ इसलिए रहते थे क्योंकि वो अपने सीनियर को खाना बना कर खिलाते थे।

जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड में अपने समय के जाने-माने अभिनेता जैकी श्रॉफ ने भी बॉलीवुड में अपने दम खम पर ही अपनी पहचान बनाई थी और आज बॉलीवुड में एक अच्छे खासे मुकाम पर हैं, आज के समय में जैकी श्राफ साउथ की फिल्मों में काम कर रहे हैं और आज वो करोड़ों की समपत्ति के मालिक हैं। बता दें कि उनके बेटे टाइगर श्रॉफ भी फिल्मों में काम कर रहे हैं।

सुनील शेट्टी

बॉलीवुड में अन्ना के नाम से जाने जाने वाले सुनील शेट्टी ने साल 1992 में बॉलीवुड की फिल्म बलवान से डेब्यू करा था और इस फिल्म से मिली सफलता के बाद सुनील ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उनकी झोली में एक के बाद कई हिट फिल्में आई , बिना गॉड फादर के बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले सुनील शेट्टी आज करोड़ों की समपत्ति के मालिक हैं।

शाहरूख खान

टीवी जगत से बड़े पर्दे तक का सफर शाहरूख ने अपने बल पर तय किया और आज बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने जाते हैं अपने रोमेंटिक अंदाज के लिए जाने जाने वाले शाहरूख दुनिया के अमीर अभिनेताओं में से एक हैं 740 मिलियन डॉलर यानि की 5177 करोड़ रूपए की समपत्ति के मालिक हैं। बता दें कि अभिनय में शाहरूख ने काम एक सर्कस नाम के टीवी सीरियल से किया था।

कपिल शर्मा

अपनी कॉमेडी स्किल के दम पर बॉलीवुड में पहचान बनाने वाले कपिल शर्मा ने भी अपने करियर को उस बुलंदियों पर बहुत कम समय में ही पहुंचा लिया जहां पर पहुंचने के लिए लोगों को काफी लंबा समय लग जाता है। टीवी जगत से फिल्मों तक का सफर कपिल ने अपने बलबूते पर किया और एक सफल अभिनेता बने। बता दें कि कपिल 147 करोड़ रूपए की समपत्ति के मालिक हैं, हालांकि उनके करियर में थोड़े उतार-चढ़ाव जरूर आए लेकिन इसके बावजूद भी अपनी मेहनत और लगन के बल पर वो फिर से एक बार अपना नया शो लेकर अपने दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए आ गए हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से जाने जाने वाले अक्षय का सफर भी कुछ ऐसा ही रहा, जब उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया था तब उनको इतनी सफलता नहीं मिली था लेकिन अपने दृढ़ निश्चय और टैलेंट के दम पर आज वो बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं। अक्षय अब तक 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और 1000 करोड़ रूपए से ज्यादा की समपत्तिे के मालिक हैं।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक और बादशाह कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ ने भी बॉलीवुड में अपने दम पर अपनी पहचान बनाई, बता दें कि जब अमिताभ ने फिल्मों में काम करना शुरू किया था तब उनकी लंबाई और भारी आवाज के चलते उनकों कई फिल्मों के लिए रिजेक्ट किया गया लेकिन अमिताभ जी ने कभी हार नहीं मानी और आज वो सदी के महानायक कहे जाते हैं। अमिताभ बच्चन वर्ल्ड के टॉप 10 रिचेस्ट अभिनेता की लिस्ट में छठवें स्थान पर हैं। और वो 400 मिलियन डॉलर की सम्पत्ति के मालिक हैं।

Related Articles

Close