राशिफल

Rashifal 18 January 2019: आज माता लक्ष्मी की कृपा से ये 5 राशि वाले होंगे मालामाल

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 18 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कुछ नए मौके के साथ-साथ अच्छी खबर भी मिल सकती है। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। अपने स्वास्थ का ध्यान रखें और भोजन संबंधी आदतों में सुधार करें। समाज में प्रसिद्धि के कारण सम्मान बढ़ेगा। कोई बड़ा फायदा भी आपको मिलेगा। स्टूडेंट्स किसी समस्या में उलझे रह सकते हैं। आप बुरे विचारों पर ध्यान न दे तो ही अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी कार्य और साहित्य में रुचि जागृत होगी। मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मक भावना को प्रवेश न करने दें। किसी छोटी-मोटी शारीरिक समस्या के कारण आप मानसिक रुप से दुखी और परेशान रहेंगे। अपने स्वास्थ्य या किसी चोट को लेकर अआपको सतर्कता बरतने की जरुरत है। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए प्रगतिशील रह सकता है। कार्य में जल्दबाजी नहीं करना चाहिए। शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। किसी सुंदर पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। अचानक ही धन का लाभ मिल सकता हैं। मिथुन राशि के जातको के धन के योग बन रहे हैं। वही धन को कमाने के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं। चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बेरोजगार लोग कोशिश करेंगे और अपने कड़ी मेहनत का पूरा परिणाम प्राप्त करेंगे। जीवन साथी से समर्थन प्राप्त होगा और एक-दूसरे की घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करने में मदद मिलेगी। आज आप अपने कार्य स्थल पर सावधानी बरतें। उन लोगों के साथ संपर्क के लिए एक अच्छा दिन होगा जो राज्य या न्यायपालिका के प्रतिनिधि हैं। चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको व्यापार में लाभ कमाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। मुमकिन है कि आपके वरिष्ठ आपके साथ जरूरत से ज्यादा सख्ती से पेश आएँ। बुरे मूड से बचें क्योंकि ज्यादातर मामलों में यह आपके आसपास के अन्य लोगों की नकारात्मकता के कारण होगा। जीवनसाथी से आपको प्यार मिलेगा। परिवार का पूरा सहयोग मिल सकता हैं। तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप ख़ुद यह न जानते हों कि आप उसे हर क़ीमत पर पूरा करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। परिजनों से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। अपनी ज़िम्मेदारियों के प्रति आलसी होने से भविष्य में आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा। दैनिक व्यापार तथा वायदे के व्यापार में अनुभव के आधार पर अनुकूल स्थिति रहेगी। आज शरीर को पर्याप्त आराम देने की आवश्यकता है। नए उल्लास व उमंग के साथ सभी कार्य पूर्ण करेंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सभी कार्यो में आपके लिये प्रवेश द्वार खुले नजर आएंगे। नए कामकाज की योजना भी बना सकते हैं। नया वाहन नए घर का सुख संयोग में है। पति पत्नी कहीं घूमने जाने की भी प्लान बन सकते हैं। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करवा सकते हैं। जीवन में आने वाली सभी प्रकार की कठिनाइयां समाप्त हो जाएंगी। आपको अचानक बड़ी खुशखबरी मिलने के योग हैं। लेखक और मीडियाकर्मी बड़ी ख्याति प्राप्त कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज ईश्वर की भक्ति और आध्यात्मिक बातों में रुचि लेने से मन को कुछ शांति मिलेगी। तनाव से काफी राहत मिलेगी। आप सबसे अच्छे मौके की खोज में दिखेंगे। आजीविका में नवीन प्रस्ताव मिलेंगे। वृश्चिक राशि वाले आज ज्यादा लम्बी यात्रा करने से बचें। संतान से कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। भाईयों के बीच प्रेम बढ़ेगा, फिर भी मध्याह्न के बाद आपकी चिंताओं में वृद्धि हो सकती है

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज नौकरी में प्रमोशन भी संभव है। व्यवसाय में विस्तार व लाभ भी हो सकता है। आप की बातों से लोग प्रभावित होंगे। अपने परिवार को कम समय दे पाएंगे। परिवार की समस्याओं को अनदेखा न करें। हाथ में आया अवसर भी आप गवां सकते हैं। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ संघर्ष होने की संभावना है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बुरी शक्तियां नष्ट हो जाएंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आत्मविश्वास में बढ़ोतरी के संकेत दे रहा है। कोई करीबी दोस्त फरेब कर सकता है। आपका सामना कठिनाईयों से हो सकता है। हांलाकि आप सभी कठिनाईयों पर धीरे-धीरे पराजित कर डालेंगे। आपके अच्छे कार्यों के कारण समाज में आपका प्रभुत्व बढ़ेगा। आपकी कार्य में दृढ़ता और लगन से आप सफलता हासिल करेंगे। जरूरत होने पर फलों का प्रयोग करें। ये दिन प्रोफेशनल लाइफ के लिए अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज व्यापार में थोड़े से उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन आप इसकी ज्यादा चिंता ना करें। वैवाहिक दिन आपके वैवाहिक जीवन के लिए महत्वपूर्ण है धन संबंधित समस्याएं काफी हद तक सुलझने पर प्रसन्नता रहेगी। मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आंख के रोगों से कष्ट बढ़ सकता है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। आय में वृद्धि होने के योग हैं। आज आप थोड़ा चिंतित हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जल्दबाजी में कार्य न करें। आपके बच्चों की उपलब्धि आपकी खुशी को बढ़ाएगी। व्यावसायिक लोग अपने व्यवसाय में एक अच्छी दौड़ का अनुभव कर सकते हैं। पत्नी से मधुर संबंध रहेंगे। आपकी बुद्धिमानी और कार्य के प्रति निष्ठा की अधिकारी वर्ग प्रशंसा करेंगे। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। परिजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे। अपेक्षाकृत कार्य न होने से तनाव रहेगा।

आपने Rashifal 18 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शारीरिक कमी से जूझ रहे हैं ये 5 सितारे, कोई दो अंगूठे से है परेशान तो किसी के चेहरे पर है दाग

Show More
Back to top button