चुनावी समर में बीमार हुए बीजेपी के ये 6 बड़े नेता, पार्टी हाईकमान में टेंशन की लहर

राजनीति के नजरिए से यह साल काफी अहम होने वाला है। इस साल 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं। इस लिहाज से यह बीजेपी के लिए बेहद अहम साल है। इस साल बीजेपी कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है, लेकिन इससे पहले ही उसके लिए बुरी खबर सामने आ रही है। जी हां, यह मौसम चुनावी तैयारियों का है, लेकिन बीजेपी के दिग्गज नेता पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे हैं। बीजेपी के लिए यह समस्या बेहद गंभीर है, क्योंकि उसके ज्यादातर दिग्गज नेता बीमार हो गये हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

अरूण जेटली

वित्तमंत्री अरूण जेटली किडनी के इलाज के लिए रविवार की देर रात को अमेरिका चले गये। जी हां, अरूण जेटली ने पिछले 9 महीने से कोई विदेश यात्रा नहीं की थी। बता दें कि 14 मई 2018 को जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, जिसकी वजह से वे एम्स में भर्ती थे। ऐसे में सूत्रों की माने तो अरूण जेटली फिलहाल अमेरिका में है और वे वहां अपना इलाज करवा रहे हैं।

अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राजनीति के चाणक्य माने जाते हैं और चुनावी समर में उनका बीमार होना टेंशन की बात हो सकती है। जी हां, अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। इसकी जानकारी खुद अमित शाह ने ट्विटर पर दी थी। बताया जा रहा है कि अमित शाह अभी एम्स में भर्ती है, जहां डॉक्टरो की टीम उनकी देखभाल कर रही है।

रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को सांस लेने में दिक्कत महसूस हो रही थी, जिसकी वजह से उन्हें सोमवार को एम्स में भर्ती करवाया गया और फिर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया। मिली जानकारी के मुताबिक, अब उनकी हालत पूरी तरह से स्थिर बताई जा रही है, लेकिन यह बीजेपी के लिए टेंशन की बात है।

मनोहर पर्रिकर

गोवा के मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता मनोहर पर्रिकर पिछले 11 महीने से बीमार चल रहे हैं। मनोहर पर्रिकर अग्नाशय से जुड़ी बीमारी से पीड़ित हैं, ऐसे में वे सार्वजनिक मंच पर बहुत ही कम दिखाई देते हैं। पिछले साल दिसंबर में मनोहर पर्रिकर को दो महीने बाद देखा गया था, जिसमें वे काफी ज्यादा कमज़ोर नज़र आ रहे थे।

नितिन गडकरी

बीजेपी के दिग्गज नेता नितिन गडकरी की हैल्थ भी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है। जी हां, हाल ही में वे अचानक से चक्कर खा कर गिर गये थे, जिसकी वजह से उन्हें बेड रेस्ट की सलाह दी गई है। बता दें कि नितिन गडकरी का शुगर लेवल हाई हो गया है, इसलिए वे चक्कर खाकर गिर गये थे।

यह भी पढ़े – लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने कराया आंतरिक सर्वे, नतीज़े देखकर भाजपा खुद हो गई शॉक्ड

सुषमा स्वराज

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इन दिनों हैल्थ संबंधी समस्याओं से जूझ रही हैं। 2016 में उन्होंने बताया था कि उनकी किडनी फेल हो गई है और किडनी ट्रांसप्लांट हुई है। इसके बाद पिछले साल सुषमा स्वराज ने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा था कि वे आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी।