दिलचस्प

35 सालो से सिर्फ पीला रंग ही पहन रहा है ये शख्स, वजह जानकर आपकी आंखो में भी आ जाएंगे आसू

यूं तो दुनिया में अजूबों की कोई कमी नहीं है, लेकिन कई ऐसे अजूबे होते हैं, जिनके बारे में जानकर भी यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है। जी हां, इस दुनिया में लोगों के शौक भी अजीब अजीब से होते हैं। जैसे किसी को गाने का सुनने शौक, तो किसी को छतरी लेकर चलने का शौक। मतलब भई जितने लोग उनती ज्यादा शौक, लेकिन हम यहां एक ऐसे शख्स से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्हें लोग येलो मैन कहते हैं। येलो मैन मतलब पीला मैन। अब मैन तो मैन होता है, अब पीला नीले की क्या बात होगी? तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

एक ही रंग के कपड़े अगर आप हफ्ते में दो तीन बार पहन लें, तो आप खुद बोर हो जाते हैं, लेकिन यह शख्स हमेशा से ही सिर्फ एक ही कलर के कपड़े पहनता है। जी हां, यह शख्स सिर्फ पीले रंग के कपड़े ही पहनता है। पिछले 35 सालों से इसके पास सिर्फ पीला रंग है। आप हैरान नहीं हो। हम आपको इसके पूरी स्टोरी बताएंगे। बता दें कि सीरिया के अलेप्‍पो शहर के रहने वाले अबू जाक्‍कौर हमेशा पीला रंग ही धारण करते हैं। जिन जिन चीज़ों का वे इस्तेमाल करते हैं, उस उस का रंग पीला होता है। तो चलिए येलो मैन के स्टोरी से रूबरू होते हैं।

35 साल से सिर्फ पीले रंग के कपड़े पहनते हैं अबू

35 साल से सिर्फ पीले रंग के कपड़े पहनने वाले अबू के घर का कलर भी पीला है। जी हां, अबू हर चीज़ पीले रंग की पहनते हैं। उन्हें हमेशा पीले रंग में ही देखा गया है। टोपी से लेकर जूते तक उनके पीले होते हैं। कई बार इन्हें छतरी लेकर चलते हुए भी देखा गया है, तो उसका रंग भी पीला होता है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह शख्स एक ही रंग के कपड़े क्यों पहनता है या फिर ये एक ही रंग के कपड़े पहन पहन के बोर नहीं होता है?

तो इसलिए पहनते हैं सिर्फ एक ही कलर के कपड़े

बताते चलें कि अबू से कई बार लोग पूछते हैं कि आप सिर्फ एक ही कलर के कपड़े में क्यों दिखते हो? तो इनका जवाब आता है कि पीला रंग प्यार का होता है, इसलिए ये हमेशा पीले रंग के कपड़े ही पहनते हैं। इनका मानना है कि पीले रंग के कपड़े पहनने से ये लोगों के बीच प्यार का संदेश पहुंचा रहे हैं और इससे लोगों के बीच प्यार बढ़ेगा। बस इसलिए यह जनाब खुद को हमेशा पीले रंग में रखते हैं और घर में भी पीला रंग ही पहनते हैं।

शायद यही है प्यार

अबू कहते हैं कि मैं किसी और रंग के तरफ आकर्षित नहीं होता हूं। सब रंग फीके लगते हैं। अबू का यह भी कहना है कि जब मैं सड़को पर निकलता हूं, तो लोग मुझे देखकर मुस्कुराते हैं और तब मुझे लगता है कि यही तो प्यार है। साथ ही अबू कहते हैं कि मुझ पर लोग जोक बनाकर हंसते हैं और यह सब मुझे अच्छा लगता है कि लोग मेरी वजह से हंस रहे हैं और मैं इसे ही प्यार मानता हूं।

Back to top button