बॉलीवुड

70 साल के इस अभिनेता ने की थी 30 साल छोटी मॉडल से शादी, इसके पहले दो शादियां रही हैं असफल

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जिसमें किसका रिश्ता किसके साथ जुड़ जाए ये एक सवाल रहता है. कभी कोई अपनी उम्र के दोगुने लड़के से शादी कर लेती हैं तो कभी अपनी उम्र से कम लड़कों से इश्क लड़ा लेती हैं. सबकी अपनी-अपनी पसंद है लेकिन बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी ने कुछ अलग ही पैंतरा अपनाया था. फिल्मों में अक्सर विलेन का किरदार निभाने वाले कबीर बेदी ने तीन शादियां की जो अक्सर सुर्खियों में बनी रही और तीसरी शादी ने तो जवान लड़कों में अफरा-तफरी मचा दी थी. ऐसा इसलिए क्योंकि 70 साल के इस अभिनेता ने की थी 30 साल छोटी मॉडल से शादी और आपको जानकर हैरानी होगी कि कबीर की तीसरी पत्नी उनकी बेटी पूजा बेदी से भी छोटी हैं. ये एक अजब-गजब रिश्ता है जिसे शायद ही आप समझ पाएं.

70 साल के इस अभिनेता ने की थी 30 साल छोटी मॉडल से शादी

16 जनवरी, 1976 को ब्रिटिश इंडिया के लाहौर (अब पाकिस्तान में) में जन्में अभिनेता कबीर बेदी इस बार अपना 74वां जन्मदिन मना रहे है. कबीर बेदी अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ और रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. कबीर की तीन शादियां हुईँ और अभिनेत्री परवीन बॉबी के साथ इनका लंबा अफेयर भी चला था. परवीन और कबीर करीबी दोस्त रहे और साल 2016 में 70 साल के कबीर बेदी ने 31 साल की परवीन दोसांझ से शादी कर ली थी. इनका अफेयर करीब 10 सालों तक चला और इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल की गई थीं. परवीन मॉडल और टीवी प्रोड्यूसर हैं, शादी के पहले वो कबीर के साथ लिव इन में रह चुकी है.

कबीर बेदी की पहली शादी साल 1969 में प्रोतिमा बेदी से हुई थी और इन्हें कबीर ने साल 1974 में तलाक दे दिया था इनसे इन्हें साल 1970 में एक बेटी पूजा बेदी हुईं जो बॉलीवुड एक्ट्रेस और अब प्रोड्यूसर हैं. इसके बाद कबीर बेदी ने साल 1992 में निक्की बेदी के साथ शादी लेकिन साल 2005 में उन्हें भी तलाक दे दिया. इन दोनों पत्नियों से उन्हे तीन बच्चे हुए और फिर साल 2016 में इन्होंने अपने 10 साल के अफेयर को शादी का नाम दिया. इन सबमें सबसे मजे की बात ये है कि पूजा बेदी परवीन दोसांझ से 4 साल बड़ी हैं. कबीर बेदी और परवीन दोसांझ की मुलाकात लंदन में हुई थी और वहीं पर इनका अफेयर 10 सालों तक चला जिसमें से कई साल दोनों लिव इन में रहे. इसके बाद एक गुरुद्वारे में दोनों ने शादी कर ली थी.

इन फिल्मों में कर चुके हैं काम

80 के दशक में कबीर बेदी ने अभिनेत्री परवीर बॉबी को भी डेट किया था और जब परवीन की संदिग्ध हालत में मौत हुई थी तब इन्हें भी पुलिस ने पूछताझ के लिए घेरे में लिया था. कबीर बेदी ने फिल्मों में ज्यादातर विलेन का किरदार ही निभाया. इन्होंने बॉलीवुड में खून भरी मांग, मै हूं ना, लंबू दादा, कुरबान, सलामी, यलगार, दिल आशना है, नागिन, मैंने दिल तुझको दिया, साहेब बीवी और गैगस्टर, कोहराम, मेरा शिखर, डाकू और महात्मा, पुलिस पब्लिक जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा कबीर बेदी ने हॉलीवुड की भी कई फिल्मों में काम किया है.

Back to top button