Rashifal 13 January 2019: आज होगा सूर्य का राशि परिवर्तन, इन 4 राशि के जातकों पर पड़ेगा असर

आज सूर्य का राशि परिवर्तन होने जा रहा है जिसका चार राशि के जातकों पर असर पड़ने वाला है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 13 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। सरकारी कार्यों में अनुकूलता रहेगी। किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा आपका अपमान अथवा अवहेलना हो सकती है। अज जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। आपके खर्चों की अधिकता रहेगी। भाइयों के सहयोग से कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। शाम को बच्चों के साथ अच्छा समय बीतेगा, कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। किसी पुराने मित्रों का मिलन हो सकता है और उस पुराने मित्रों से आप बहुत खुश रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपका यह दिन मौज मस्ती में व्यतीत होगा। समय पर कार्य पूरे नहीं होने से नौकरी में परेशानी आ सकती है। जीवन को संतुलित करके और काम को व्यस्थित तरीके से करने की भावना को विकसित करना उलझनों को कम करेगा। उन बदलावों पर विचार करें, जिन्हें आप किसी से प्यार करने के लिए करना चाहते हैं। व्यापार में मनचाहे परिणाम मिलेंगे। आपको अपने करीबी रिश्तेदारों का आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है। किसी जरूरी काम को आप जल्दी करने की कोशिश करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सूर्य की पहली किरण के साथ आपके जीवन में एक नई उर्जा का प्रवेश होगा। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हें। जीवनसाथी से मधुरता का भाव रहेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से खुश रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर ही फैसले लें। काम मे मन नहीं लगने से परेशान भी रहेंगे। आपके द्वारा किए गए कार्यों में भारी धन लाभ मिलने वाला है। व्यक्तिगत बदलावों पर विचार किया जाना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको संभलकर रहना होगा। कामकाज में लापरवाही से कोई बडा नुकसान होने की संभावना बन रही है। अविवाहित लोगो को विवाह के अवसर मिलेंगे। आज घर परिवार की खुशियाँ और सुख समृद्धि का ध्यान रखेंगे। घर बाहर पूछ परख होगी। शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता रहेगी। व्यापारी गतिविधि में रहने वालों को व्यापार में बड़ा मुनाफा हो सकता है, लेकिन कारोबार से जुड़े लोगों को सतर्कता रखना जरूरी है। शरीर के ऊपरी हिस्से में कष्ट हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

माता-पिता की सेहत अगर गड़बड़ चल रही है तो आज उनकी सेहत में सुधार हो सकता है। जीवन में आगे बढने की राह में अग्रसर रहेंगे। करियर में भविष्य में लाभ देने वाले फैसलें लेंगे। आज आपको पैसों का निवेश करने से बचना होगा क्योंकि हानि के संकेत हैं। लंबे समय से आप जिन परेशानियों से जूझ रहे हैं उससे अब आपको छुटकारा मिलने वाला है। कोई व्यक्ति जो आपसे या आपकी उपलब्धियों से ईर्ष्या करता है, आपको भटकाने की कोशिश करेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप दूसरों के कामों में दखल न दें। नकारात्मक विचार दूर होंगे। निवेश के लिए समय शुभ है। इस समय का लाभ उठाकर आपको जीवन में आगे के लिए काम करने की जरुरत हैं। पैसों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही का रवैया आपको मुसीबत में डाल सकता है। अपनी प्लानिंग या कोई राज की बात भी किसी से शेयर न करें। माता पिता और घर परिवार वालों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपको किसी भी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

 

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके परिवार के अलावा भी अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत हो तो उसकी मदद करने से भी पीछे ना हटें। यदि आप भवन निर्माण से संबंधित कोई योजना बना रहे हैं तो कुछ समय तक इसे टालना बेहतर होगा। धन की कमी दूर होगी और आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। अगर आप सुबह उठकर सबसे पहले सूर्य को अर्घ्य देकर दिन की शुरुआत करेंगे आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। माता की सेहत को लेकर चिंतित होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। कर्जा न लें। पैसे और महत्वपूर्ण दस्तावेज भी संभाल कर रखें। आज आप ऐसे काम हाथ में लेंगे जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ। आप संघर्ष का सामना करते रहेंगे। इसे सफलता मिलेगी वह खुशी का माहौल होगा। अपनी वाणी पर संयम रखें। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक सिद्ध हो सकती है। कार्य की सोच को पूरा कर उसे अच्छे तरीके से जीवन के उतरेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

प्रॉपर्टी के मामले में दिन अच्छा है। किसी को राय देने से बचें। आप मिलने वाले हर अवसर का पूरा लाभ उठा सकेंगे। जीवन के अनुभव के लिए कोई व्यक्ति सहायता करेगा। करियर के प्रति चिंतित दिखाई देंगे। अपने क्रोध पर अंकुश रखें। माता तथा परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अधिक निकटता रहेगी। लाइफ पार्टनर की सेहत अच्छी रहेगी। पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें। किसी जरूरी काम को पूरा करने में आप सफल हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है। अपने विचारों और अंतर्मन के द्वारा शक्ति के प्रति अनुभव करेंगे। अधिकारियों से आपको मदद मिलेगी। प्रमोशन के चांस भी बनेंगे। यदि आप परेशानी में हैं तो सही दिशा का चयन करने से आप चीजों को बिखेरने से बचा सकते हैं। कोई आपको भड़काने की कोशिश भी कर सकता है। मानसिक अस्थिरता से बचें। व्यापार में साझेदारी परेशान करेगी। आपके शत्रुओं का पक्ष कमजोर होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी लंबी यात्रा को जाने की संभावना है, इस यात्रा के दौरान आपको बड़ा फायदा भी होने वाला है। आपकी यात्रा मंगलमय हो। जिसके प्रति आप नियंत्रण कर रहे हैं वह कार्य सफल होगा। आज अपने दिमाग को कुछ आराम दें तो अच्छा रहेगा। इससे आप अपनी जिंदगी का मजा ले पाएंगे। कार्य में रुकावट और स्वास्थ्य हानि का सामना करना पड़ सकता है। आपका पुराना सच्चा प्यार वापस मिलेगा। कर्ज चुकाने में सफलता मिल सकती है। सेहत का ध्यान रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज झगड़ों से दूर रहने के लिए वाणी पर संयम रखें। आज आपको सफलता का अनुभव होगा। आज आप पाएंगे कि सत्ता से जुड़े लोगों के साथ आपके संबंध बहुत प्रगाढ़ हैं। इनमें से कोई व्यक्ति आज आपकी मदद को आगे आएगा। नई नौकरी की प्राप्ति, नौकरी संबंधी विवाद में विजय, शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। रोजमर्रा के कामों में मन कम ही लगेगा। आज आपके जीवन मे खुशियों की बौछार होगी। जीवनसाथी के सहयोग से आपका कोई काम पूरा हो जायेगा।

आपने Rashifal 13 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : चाहते हैं माता लक्ष्मी की कृपा हो अपार, तो राशि अनुसार जानिए किस दिशा में रखना चाहिए पैसा?