Viralविशेष

कुंभ : साधुओं के काफिले में फंस गई एंबुलेंस, जिसमें थी दर्द से तड़पती गर्भवती महिला, फिर जो हुआ

बहुत ही जल्दी प्रयाग नगरी में कुंभ मेला शुरू होने वाला है। 12 साल में एक बार लगने वाले कुंभ मेला में देश दुनिया के लोग शामिल होते हैं। जी हां, कुंभ मेला की लोकप्रियता किसी से छिपी हुई नहीं है। इस मेले में शामिल होने के लिए सिर्फ देश से ही लोग नहीं आते हैं, बल्कि दुनिया के कोने कोने से लोग आते हैं। इस बार प्रयागराज में इस मेले का भव्य आयोजन किया गया है। पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी की देखरेख में इस बार कुंभ मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसी बीच कुंभ मेले से एक वीडियो सामने आ रहा है, जिसकी तारीफ हर कोई कर रहा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

कुंभ मेले के आयोजन में शामिल होने के लिए अभी से प्रयागराज में देश भर के कई अखाड़ों के साधु संत जमा हो रहे हैं। इससे कुंभ मेले में साधु संत की एक बड़ी भीड़ देखने को मिल रही है। प्रयागराज में मेले की लोकप्रियता को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किये गये है, लेकिन अब सोच रहे होंगे कि यह सब हम आपको क्यों बता रहे हैं? दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक एंबुलेंस साधु संतो के काफिले में फंस जाती है और उसके अंदर एक गर्भवती महिला होती है।

साधु संतो के काफिले में फंसी गर्भवती महिला

कुंभ मेले में शामिल होने के लिए साधु संतो का काफिला आ रहा था। इस काफिले के बीच एक एंबुलेंस फंस गई, जिसको जाने के लिए रास्ता नहीं मिल पा रहा था और इसके अंदर दर्द से गर्भवती महिला दर्द से कहर रही थी। हालांकि, साधु संत पूरी तरह से अपने धुन में खोए हुए थे, लेकिन इस बीच साधु संतो ने जो कुछ किया, उसे देख हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। एंबुलेंस के अंदर गर्भवती महिला दर्द से कहर रही थी, लेकिन एंबुलेंस को जाने का रास्ता नहीं मिल पा रहा था।

साधु संतो ने संभाली ट्रैफिक की कमान

गर्भवती महिला को दर्द से तड़पते देख साधु संतो ने ट्रैफिक की कमान संभाली और धीरे धीरे ट्रैफिक को क्लियर किया औऱ फिर एंबुलेंस को जाने का रास्ता मिल सका। इतना ही नहीं, साधु संतो ने वहां मौजूद गाड़ियो को खुद हटवाया और फिर वहां से एंबुलेंस रवाना हुई और इस तरह से उस गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाया गया। साधु संतो की इस दरियादिली का हर कोई तारीफ कर रहा है और अब ये सोशल मीडिया के हीरो बन चुके हैं।

Back to top button