रिलेशनशिप्स

पहली डेट पर लड़की से भूलकर भी ना पूछे सवाल, फिर कभी नहीं करेगी मुलाकात और नंबर भी कर देगी ब्लॉक

डेटिंग करना आज के समय में काफी आम हो गया है फिर भी हर किसी के लिए पहली बार डेट पर जाना काफी स्पेशल रहता है। कई बार  पहली डेट से लोगों को पता चल जाता है कि वह सामने वाले के साथ कितना लंबा रिश्ता रख सकते हैं और कई बार यह भी समझ आ जाता है कि सामने वाला आपके लिए सही है या नहीं। डेट के लिए लड़कियां तो नर्वस होती हैं लड़के भी बहुत नर्वस फील करते हैं। पहली डेट आपकी पहली मुलाकातजैसी होती है ऐसे में अपना इंप्रेशन बनाए रखना जरुरी। ऐसे में कई बार लड़के इतना घबरा जाते हैं कि कुछ फिजूल से सवाल कर लड़की को भी डरा देते हैं।

क्या है इस रिश्ते का भविष्य….

सीरीयसली! आप अपनी पहली डेट पर ये सवाल पूछना चाहेंगे?  अगर मन बना रहे हैं  तो मन से यह सवाल निकाल दें। पहली ही डेट पर किसी भी लड़की से रिश्ते का भविष्य पूछेंगे तो वह घबरा भी जाएगी और आपसे डर भी जाएगी। इस सवाल से लड़कियों को शादी, बच्चे, जिम्मेदारी सब चीज का एहसासा होने लगता है। ऐसे में आपके रिश्ते क लेकर जो भी मंशा हो, इस सवाल से उसे खराब ना करें। वरना हो सकता है कि आपकी पहली डेट ही आखिरी डेट हो क्योंकि पहली मुलाकात में ही कोई नहीं जान सकता की रिश्ता कहां तक पहुंचेंगा।

कौन था एक्स

लड़कों को अक्सर अपने डेट से उसके पास्ट के बारे में जानने की इच्छा जगती है। हालांकि जरुरी नही है कि हर किसी का नॉर्मल पास्ट रहा हो। कुछ लोगों का अतीत काफी दुखद होता है। वैसे भी पहली मीटिंग में लोग इतनी डीप और विश्वास करने लायक बातें नहीं करते हैं। अगर वह खुद ब खुद कोई बात कहने लगें तो ठीक, लेकिन अपने से कभी भी पास्ट के बारे में कोई सवाल ना करें। वैसे भी आपको चिंता सिर्फ प्रेजेंट और फ्यूचर की होनी चाहए जब उन्हें लगेगा तो वह आपको पास्ट के बारे में बता देंगी।

क्या आपको बच्चे पसंद हैं

आपके लिए यह एक बड़ा ही नॉर्मल सवाल हो सकता है, लेकिन फर्स्ट डेट पर लड़की से ऐसा सवाल करना आपका इंप्रेशन खराब कर सकता है।आपके इस सवाल से उन्हें लगेगा कि आप शादी कर तुरंत बच्चा करने का प्लान कर रहे हैं। ऐसे में वह असहज महसूस होने लगेंगी। बच्चों के बारे में उनके क्या ख्याल हैं इस तरह के सवाल उन्हें आपसे दूर कर सकते हैं।

शादी के बाद जॉब तो नहीं करोगी ना

.यकीन करें कुछ लोग पहली डेट में भी इस तरह की बात बोल देते हैं। पहली बात तो फर्स्ट च पर इस तरह का सवाल नहीं करना चाहिए। दूसरी बात इस तरह के सवाल से घटिया मानसिकता का पता चलता है। जो लड़की अपने पैरों पर खड़ी है और अपनी मर्जी से आपसे मिलने आई है वह तुरंत शादी औऱ उसके बाद के जॉब रखने छोड़ने के मामले पर अपने विचार रखने के लिए स्वतंत्र है। अगर आपको इस विषय में बात करनी भी हो तो कुछ मुलाकातों के बाद आप  अपनी बात कह सकते हैं।

आपकी सैक्सुअल फैंटसी क्या है

सेक्स जीवन का एक हिस्सा है और यह किसी भी लड़की के लिए उतना ही महत्वपूर्ण होता है जितना की किसी लड़के के लिए। हालांकि इस मामले में लड़कियां शर्मीली होती हैं और लड़कों से जल्दी इस बारे में बात नहीं कर पाती। कम से कम फर्स्ट डे में आपका यह सवाल आपको चरित्रहीन साबित करने के लिए काफी है। ऐसी बातें लोग एक लंबे वक्त के बाद करते हैं ऐसे में अपनी पहली डेट पर इस तरह के सवाल से बचें।

यह भी पढ़ें

Back to top button