राशिफल

Rashifal 10 January 2019: आज होगा देवगुरु बृहस्पति का उदय, 7 राशियों को मिलेगी अपार सफलता

आज देवगुरु बृहस्पति का उदय होगा और सात राशि के जातकों को आज जीवन में अपार सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 10 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। नया रोमांस आपकी जिंदगी को रंगों से सराबोर करके आपको खुशमिजाज बना देगा। विद्यार्थियों को आज लाभ मिलेगा। उच्च शिक्षा के सपने पूरे होंगे। आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की जरूरत है। आज आपको अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज शेयर बाजार या सट्टे लॉटरी में निवेश करना वृषभ राशि के लिए घाटे का सौदा हो सकता है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आपके स्वभाव और व्यक्तित्व से सभी लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

गणेश जी कहते हैं आज आपके करियर को नई दिशा मिल सकती है। पैसों से जुड़ा कोई बड़ा फायदा भी हो सकता है। परिवार में हंसी-खुशी और खुशहाली का वातावरण रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। वस्त्र उपहार में मिलेंगे। भाई-बंधुओं एवं स्नेहीजनों से मेलजोल बढ़ेगा। प्रमोशन, सैलेरी बढऩा या नई नौकरी से जुड़ी खबर मिल सकती है। पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कामकाज के मोर्चे पर आज आपकी कड़ी मेहनत जरूर रंग लाएगी। अपने मन की बातें जितनी गुप्त रखेंगे, आपको उतना ही फायदा होगा। किसी नए कार्य के प्रारंभ के लिए आज का दिन शुभ है। मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का समय आनंदपूर्वक बीतेगा। दिनभर चित्त की प्रसन्नता बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन के लिए यह दिन काफी श्रेष्ठ हो सकता है। आज का दिन आपको मानसिक शान्ति एवं भाई-बंधुओं से संबंधों में सुधार देने वाला होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपने जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। नकारात्मक विचारों से आप दूर रहिएगा। आज निवेश करना अच्छा रहेगा आज किया गया निवेश आगे चलकर आपको बड़ा फायदा देगा। विचारों की गजब की क्षमता का विकास आपको आगे बढने की कामयाबी दिला सकता है। मित्रों और करीबी लोगों से उपहार प्राप्त होंगे। व्यापार के स्थान पर आपका प्रभाव बना रहेगा। अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज छात्रों को शिक्षा में व्यवधानों का सामना करना पड़ सकता है। संबंधों में मिठास घुली रहेगी। सोचे हुए काम करने के लिए और अपनी योजनाओं को पूरा करने के लिए दिन अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। अपनी वाणी पर संयम रखें, ज्यादा वाद विवाद ना करें। बुद्धि एवं तर्क से कार्य में सफलता के योग बनेंगे। साझेदार से मदद मिलेगी एवं व्यवसाय के विषय में अच्छी चर्चा भी हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आर्थिक दृष्टि से देखा जाए तो तुला राशि के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है, मुनाफे के भी अच्छे योग बनेंगे। आपके व्यवहार और बोलने के तरीकों को लेकर लोग ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। व्यवसाय में अपने अनुभव तथा साहस से अधिक धन की प्राप्ति होगी। छोटे भाई-बहन से महत्वपूर्ण कार्यों में मदद मिलेगी। मित्रों से विवाद होने की संभावना है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आनंद-प्रमोद के पीछे धन खर्च हो सकता है। अपना खान-पान संतुलित रखें। रोमांस के क्षेत्र में आप कोई पहल भी कर सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने का प्रयास करना चाहिए। संतान के विषय में चिंता बनी रहेगी। रणनीति से आगे बढने से फायदा हो सकता है। तन में चेतना एवं स्फूर्ति का संचार होगा। प्रतिस्पर्धी एवं दोस्त के वेश में छिपे शत्रु अपने प्रयासों में असफल रहेंगे। अपने कार्यक्षेत्र में उन्नति करने कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कार्य सफलता और प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलने से मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। आपके प्रभाव से ही शत्रु भय पाएंगे। उत्तम मित्रों तथा स्नेहीजनों से मिलन होगा। आप नवीनतम योजना बनाने में सफल होंगे। शिक्षा ग्रहण करने वालों का मन पढ़ाई-लिखाई में नहीं लगेगा। पत्नी एवं पुत्र की तरफ से लाभदायी समाचार मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यवसाय में विस्तार और धन लाभ होगा। मन्त्र विज्ञान व गूढ़ विज्ञान के प्रति आपकी रुचि जागृत हो सकती है। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। आपको व्यापार के नए नए स्रोत प्राप्त होंगे। जिससे आप अधिक धन कमाने में कामयाब रहेंगे। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद मिलेगा। परीक्षा प्रतियोगिता में सफल रहेंगे। बाजार की स्थिति को ध्यान में रखें। संतान पक्ष से आर्थिक लाभ की उम्मीद हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कुंभ राशि के आर्थिक कार्य सुखपूर्वक संपन्न होंगे। आपको पूर्व में किए काम का लाभ मिलेगा। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। घर वालों के साथ समय बिताना ख़ुशनुमा अनुभव रहेगा। लोगों से तकरार हो सकती है, जिसके कारण आप को नुकसान उठाना पड़ सकता है। विशेष उत्पाद की और झुकाव बढकर लाभ होगा। रूकावटें आपको तनाव देंगी इसलिए चिंता न करें और अपनी परेशानियों को दूसरों से बांटे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कार्यसिद्धि व सफलता न मिले, तो हताश होने से बचना होगा। व्यवसाय में उच्च अधिकारी के साथ कार्य करते समय संभलकर रहें। नए विचार फ़ायदेमंद साबित होंगे। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। कार्यक्षेत्र में आपको एक अलग पहचान मिलेगी। स्वयं के क्रोध पर बहुत ही नियंत्रण रखना होगा। क्रोध पर संयम रखना पड़ेगा। आपको किसी भी व्यक्ति की कभी भी आवश्यकता पड़ सकती है।

आपने Rashifal 10 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कर्ज से हों परेशान तो मंगलवार को करें हनुमान जी के ये 4 बड़े उपाय

Back to top button