बॉलीवुड

इन एक्टर्स ने अपने बेटियों के बॉलीवुड में नहीं करने दिया काम, एक ने तो दी थी पैर तोड़ने की धमकी

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से बड़े परिवार हमारे सामने हैं जिनकी कई पीढ़ियों ने लोगों का मनोरंजन किया है और आज भी करते जा रहे हैं। दादा के समय से लेकर आज तक एक के बाद एक परिवार के लोग फिल्मों में नजर आ रहे हैं। कई सारे स्टार किड्स बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं और कई सारे स्टार किड्स अभी भी डेब्यू करने वाले हैं। हालांकि इन्ही में से कुछ एक्टर्स ऐसे भी रहें जिन्होंने अपने बेटियों के लिए बॉलीवुड में नो एंट्री का बोर्ड लगा दिया। आपको बताते हैं उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने फिल्मी दुनिया से रखा अपनी बेटियों को दूर।

अमिताभ बच्चन

 

बच्चन परिवार के लगभग सभी सदस्य फिल्मों में एक्टिव हैं। जया बच्चन हमेशा से इंड्सट्री का हिस्सा रही हैं औऱ अभिषेक भी अपना करियर बनाने में लगे हुए हैं। जहां तक बहु ऐश्वर्या की बात है तो वह ग्लैमर जगत का सबसे चमचमाता सितारा हैं। बिग बी 70 के पार भी लगातार फिल्मों और टीवी में बने हुए हैं। हालांकि इस परिवार में एक और सदस्य हैं जिनका फिल्मों से कोई नाता नहीं है औऱ वह हैं श्वेता बच्चन नंदा। अमिताभ कभी नहीं चाहते थे कि श्वेता फिल्मों में आए और ऐसा ही हुआ। श्वेता एक बार एक टीवी एड में अमिताभ के साथ नजर आईं थीं, लेकिन वह एड कुछ खास चला नहीं।

राज कपूर

ब़ॉलीवुड इंडस्ट्री के विख्यात अभिनेता और निर्माता राज कपूर अपनी फिल्मों में हिरोइनों को काफी बोल्ड दिखाया करते थे। हालांकि उन्होंने कभी भी अपनी बेटियों को फिल्मों में काम करने नहीं दिया। जहां ऋषि कपूर, रनबीर कपूर इस पीढ़ी को आगे बढ़ा रहे हैं वहीं ऋषि की बहनों ने फिल्मों में काम नहीं किया। हालांकि उनकी भतीजी करिश्मा और करीना फिल्मों में काफी नाम कमाया और आज भी हिट हैं।

संजय दत्त

बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त ने तीन शादियां की थी जिसमें उनकी पहली पत्नी से उन्हें एक बेटी है त्रिशाला। वह सोशल मीडिया पर भी कम नजर आती हैं। संजय दत्त का परिवार भी हमेशा फिल्मों से जुड़ा रहा। सुनील दत्त एक बेहतरीन एक्टर थे और नरगिस दत्त तो बॉलीवुड की जाम थीं। इसके बाद संजय दत्त ने भी फिल्मों में अपना सिक्का चलाया और सुपरस्टार बनें। हालांकि उन्हें त्रिशाला का बॉलीवुड में काम करना पसंद नहीं। उन्होंने तो यहां तक कह दिया था कि अगर त्रिशाला फिल्मों में आएंगी तो उनके पैर तोड़ देंगे।

ऋषि कपूर

 

बॉलीवुड के हिट स्टार ऋषि कपूर उस फैमिली का हिस्सा हैं जिसका परिवार सबसे ज्यादा फिल्मों में एक्टिव रहा हैं। उनके फैमिली में लगभग सभी लोग फिल्मों में एक्टिव रहें हैं और आज भी हैं, लेकिन अपने पिता की ही तरह उन्होंने भी अपनी बेटी रिद्धिमा को फिल्मों में काम करने नहीं दिया है। रनबीर कपूर जहां फिल्मों से लोगों के दिलों में छाएं हैं वहीं रिद्धिमा लाइमलाइट से दूर रहती हैं।

नीना गुप्ता

आजकल सफलता का स्वाद चख रहीं नीना गुप्ता 60 के पार भी फिल्मों में एक्टिव हैं, लेकिन उन्होंने भी कभी नहीं चाहा की उनकी बेटी फिल्मों में आए। नीना की बेटी फिल्मी जगत से तो दूर रहती है, लेकिन वह एक फैशन डिजाइनर हैं।

यह भी पढ़ें

Back to top button