राशिफल

Rashifal 4 January 2019: शुक्रवार की शाम धन की देवी लक्ष्मी सिर्फ इस एक राशि को देगी बड़ा उपहार

आज शुक्रवार के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी एक भाग्यशाली राशि को बड़ा उपहार देने जा रही हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 4 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि के विद्यार्थियों को आज अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में मुश्किल हो सकती है। प्रेम में हैं तो स्वयं को जाहिर करने के लिए अनुकूल समय है। वाहन के प्रति सचेत रहें। आपकी लापरवाही आपके लिए काफी विनाशकारी साबित हो सकती है। आपको अपने अनावश्यक खर्चों को नियंत्रण में रखने की आवश्यकता है। आपके पारिवारिक जीवन में शांति और प्रसन्नता रहेगी। बिजनेस में कुछ बदलाव करने का मन बना सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कानूनी कार्यवाही में सफलता की आशा रहेगी। मित्रों के सहयोग से रुका धन प्राप्त होगा। अपने प्रियजनों के साथ गुणवत्ता समय बिताने से आपको आराम और आराम करने में मदद मिल सकती है। व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा। संतान आपकी आज्ञा में रहेगी। कुछ दोस्तों के द्वारा आपकी मदद करने से इनकार करने पर आप निराश भी हो सकते हैं आपके पारिवारिक जीवन में एक शांतिपूर्ण दिन की कल्पना की जाती है क्योंकि परिवार के सदस्यों में खुशी और प्यार बना रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले आज अपने घर की साज-सज्जा पर ध्यान देंगे। इसमें आप अपनी साथी की मदद की भी ले सकते हैं। ऐसे स्वार्थी और धोखेबाज लोगों से सावधान रहिए। जो आपके दोस्त होने का दिखावा करते हैं। नई नई योजनाएं बनेंगी। मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने से आपको अच्छा महसूस करने में मदद मिलेगी। स्वस्थ आहार और व्यायाम आपको स्वस्थ रखेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अगर आप अपनी रचनात्मकता को बढ़ाना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है। आपकी व्यापारिक यात्रा लाभदायक रहेगी। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी व निवेश से लाभ होगा। कार्य का निष्पादन योजना अनुसार नहीं कर पाएंगे। आर्थिक मजबूती के लिए मेहनत व पराक्रम करने पर भी आप की उम्मीद अधूरी ही रहेगी। कुछ उच्चाधिकारी आपकी सहायता करने से मना कर सकते हैं। विपरीत लिंग से आकर्षण बढ़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

लंबे समय के आयोजन आपको दुविधा में डाल सकता हैं। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। पैसों के मामलों में खुद पर भरोसा रखें। आर्थिक लाभ होने का पूरा योग बनता है। बाकी उधारी से बचें तथा अनावश्यक व्यय ना होने दें। आप दिन भर काफी ऊर्जावान और सक्रिय महसूस करेंगे। समाज के कमजोर वर्ग की मदद करने या दान करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपकी मेहनत आज आपकी उपलब्धियों के रूप में नजर आएगी। आज आपके शरीर में एक नई फुर्ती देखने को मिलेगी। आज कितनी भी मुश्किल चुनौती को स्वीकार करने से ना डरें। इमानदारी अच्छे फल दिलाएगी। अपनी मेहनत की कमाई को सावधानी से खर्च करने से मौद्रिक प्रतिकूलता से बचा जा सकता है। आज आपको कुछ निर्णय काफी सोच-समझकर लेने की जरूरत है। मुनाफा हासिल करने के लिए आज आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि को आज कुछ प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ सकता है, खासकर आपके कार्यस्थल पर। हो सकता है कि आपके सीनियर्स आपके काम से बहुत ज्यादा संतुष्ट न हों। घर पर हर्ष और उल्लास का वातावरण बना रहेगा, परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएँ नहीं। आध्यात्म व दर्शन के प्रति रुचि रहेगी। कोई महत्वपूर्ण समाचार मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं। घर-परिवार में अपनों के लिए कुछ अच्छा सोचेंगे तो कुछ बेहतर करने की प्रेरणा जगेगी। पढाई लिखाई में भी मन लगेगा। अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखना आपके ही हित में है। मध्याह्न के बाद नए कार्य का प्रारंभ कर सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नकारात्मकता से दूर रखने से आपको शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने में मदद मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको अपने लव पार्टनर के साथ कुछ बेहतरीन समय बिताने को मिल सकता है और इससे एक-दूसरे की समझ बढ़ाने में मदद मिलेगी। हर छोटी बात अगर ज़िन्दगी में कडवाहट लाएगी तो फिर मुश्किल होगी, इसलिए अपने प्रयास इस रूप से बनाने होंगे की आप लोगों को और ज्यादा समझ सकें। कोर्ट कचहरी के मामले में सावधानी रखने की गणेशजी की सलाह है। आपके साझीदार आपकी नई योजनाओं और विचारों का समर्थन करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले अपने निरंतर प्रयासों के साथ प्रयास करते रहें, सफलता निश्चित रूप से आपके पास आएगी। आपके पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। मां लक्ष्मी की कृपा से आज का दिन आपके लिए पूर्ण रूप से शुभ फलदायी होगा। लेकिन यदि आप जल्दबाजी में कोई निर्णय लेते हैं तो आपको बाद में पश्चाताप करना पड़ सकता है। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन अपनी रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा है। आपका पारिवारिक जीवन सुख- शांति से भरा रहेगा तथा आप इसका पूरा मजा उठा सकेंगे। आज लेखन कार्य एवं अभ्यास के प्रति आपकी रुचि बढ़ती जाएगी जो सफलता में परिवर्तित होगी। आप अपने किसी सोचे हुए कार्य को पूरा कर सकते हैं। दफ़्तर में आपके दुश्मन भी आज आपके दोस्त बन जाएंगे। कई नए लोगों से मुलाकात होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नए कार्य करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कोई नया काम शुरू करने से पहले संबंधित अनुभवी व्यक्ति से सलाह कर लें। आपकी लव लाइफ के लिए यह बेहद चुनौतीपूर्ण दिन हो सकता है। आपके साथी और आपके बीच गलतफहमी आपको अलग कर सकती है। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है। किसी अनजानी समस्या से अचानक घिर सकते हैं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।

आपने Rashifal 4 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 January2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर घर में दिखने लगे ये 4 संकेत, तो समझो आपका घर छोड़ने वाली हैं माता लक्ष्मी

Back to top button