अगर घर में दिखने लगे ये 4 संकेत, तो समझो आपका घर छोड़ने वाली हैं माता लक्ष्मी

जिंदगी सुख और दुख का संगम है। इसमें से अगर कोई भी गायब हो जाए तो जिंदगी सिर्फ बोरिंग ही लगती है। दुख के दिनों में इंसान सुख का इंतजार ज़रूर करता है, लेकिन सुख के दिनों में इंसान दुख का इंतजार नहीं करता है, लेकिन ग्रहो की चाल के अनुसार इंसान को इन दोनों ही चीज़ों से गुज़रना पड़ता है। सुख और दुख जीवन के दो पहलू है, जिनके बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। ऐसे में जीवन के किसी भी मोड़ पर निराश और हताश नहीं होना चाहिए, पर आज हम आपको कुछ खास बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

हर किसी को अच्छे से लाइफ बिताने के लिए आजकल पैसों की सख्त ज़रूरत होती है और इसकी ज़रूरत पूरी करने के लिए माता लक्ष्मी का आपके ऊपर प्रसन्न होना भी ज़रूरी है। माता लक्ष्मी जब आप से नाराज़ होती है, तो आपके घर में दुखो का पहाड़ टूटता है। इतना ही नहीं, आप एक एक पैसों के लिए भी मोहताज़ हो जाते हैं। ऐसे में अगर आपको पहले से ही उन संकेतों के बारे में पता चल जाए, जिससे माता लक्ष्मी नाराज़ होने वाली है, तो शायद आप उन्हें पहले ही मना सकते हैं। तो जानते हैं कि वे कौन से संकते हैं, जो अगर दिखने लगे तो समझ लेना चाहिए कि माता लक्ष्मी घर छोड़कर जा रही हैं।

अन्न का अपमान

शास्त्रों के मुताबिक, जिस घर में अन्न का अपमान होता है, उस घर में माता लक्ष्मी कभी भी वास नहीं करती हैं। ऐसे में अगर आपके घर में भी अन्न का अपमान होना शुरू हो चुका है, तो आप समझ जाइये की माता लक्ष्मी आपका घर छोड़कर जाने वाली हैं। ऐसे में आपको अपने घर में अन्न का अपमान करना बंद कर देना चाहिए और माता लक्ष्मी को मनाने के लिए उनकी पूजा अर्चना करनी शुरू कर देनी चाहिए।

यह भी पढ़े –फूटी किस्मत से हो चुके हैं परेशान, तो इन चमत्कारी नींबू के टोटके से बने धनवान और भाग्यवान

बुजुर्गो का अपमान

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक, जिस घर में बड़े बुजुर्गों का अपमान होता है, उस घर में माता लक्ष्मी किसी भी हालत में नहीं टिकती हैं, ऐसे में अगर आपके घर में बड़े बुजुर्गों का अपमान होता है, तो इसे फौरन रोक दीजिए और माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बुजुर्गों की सेवा खूब करें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी आपके घर में दोबारा वास करेंगी, क्योंकि माता अपने बच्चों से ज्यादा समय तक नाराज नहीं रहती हैं।

घर में लड़ाई झगड़ा

शास्त्रों के मुताबिक, यदि आपके घर में रोज़ाना लड़ाई झगड़े होते हैं, तो समझ जाना चाहिए कि माता लक्ष्मी जल्दी ही आपका घर छोड़ कर जा सकती है, क्योंकि माता लक्ष्मी को शांति बहुत ही ज्यादा पसंद है, ऐसे में आपको अपने घर में प्यार और भाईचारे के साथ रहना चाहिए, ताकि आपके घर में माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहे।

यह भी पढ़े –अगर चाहते हैं अपने घर में लक्ष्मी का वास, तो करें ये उपाय, धन की नहीं होगी कमी

झूठ बोलना

यदि आप हमेशा झूठ बोलते हैं और लोग आपके झूठ से दुखी होते हैं, तो आपके लिए यह अच्छा संकेत नहीं है। जी हां, आपके झूठ को भले ही कोई न पकड़ पाए, लेकिन माता लक्ष्मी ज़रूर पकड़ लेती हैं, ऐसे में वे आपसे क्रोधित हो जाती हैं और आपका घर सदैव के लिए छोड़ कर चली जाती हैं।