राशिफल

Rashifal 3 January 2019: गुरुवार को इन 5 राशियों की आर्थिक तंगी होगी दूर, हो जाएंगे मालामाल

आज गुरुवार को पांच राशि वालों की आर्थिक तंगी दूर होने के योग हैं और बहुत सारा पैसा आ सकता हैं जिससे ये राशि वाले मालामाल हो जाएंगे। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 3 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नए कार्यों के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा। नए कार्य की शुरुआत न करना आपके हित में भी रहेगा। आप अपने दोस्तों के साथ सामान्य से अधिक शामिल होंगे। आप के व्यवसाय से अन्य व्यापारी भी धन का लाभ ले पाएंगे। लंबे प्रवास का योग बलवान है। आपका आर्थिक तौर पर सुधार तय है। अपनी बात दृढ़ता से रची लेन देन से सावधान रहें। कई स्त्रोतों से आपके पास धन आएगा। आपकी प्रगति की राह में बड़े अधिकारियों का उचित सहयोग प्राप्त होगा

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। मित्रों से आपको पूरा समर्थन प्राप्त होने की उम्मीद है। आज व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ संभलकर व्यवहार करें नहीं तो परेशानी होगी। पैसों के मामलों में आप बहुत उदार हो सकते हैं। मतभेदों को बढ़ावा देने से आपस की दूरियां बढ़ेगी, जो कि तनाव का कारण होती है। अपनी जिद छोड़कर आपको समाधान निकालने होंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप महत्वपूर्ण निर्णय लेने को सज्य होंगे। आपकी वाणी से आपके आस-पास के लोग प्रभावित होंगे। पेशेवर मोर्चे पर सतर्क रहने की जरुरत है। शैक्षणिक मोर्चे पर वर्तमान परिस्थिति में जोखिम उठाना आपके लिए मंहगा पड़ सकता है। बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके ऊपर रहेगा। कुछ बड़ा और बेहतर खरीदेंगे। छात्र अच्छे से मन लगाकर पढ़ाई कर पाएंगे। स्वभाव में क्रोध और आवेश रह सकता है, किसी भी सूरत में तकरार को अनदेखा करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आय-व्यय बढ़ा हुआ रहेगा। इसकी सहायता से आप बड़ी से बड़ी परेशानियों का हल आसानी से निकाल सकते हैं। प्रतिभा प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करेंगे। संतान अच्छा करेगी। सामाजिकता एवं संपर्क संवार पर रहेगा। वर्तमान नौकरी में सुधार नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे छोड़ देंगे और बेहतर नौकरी पाएंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाये तो स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए बेहतर सिद्ध होगा। मानसिक रूप से राहत महूस करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके प्रतिस्पर्धी सिर उठा सकते हैं। व्यावसायियों को पदोन्नति से लाभ होगा। सम्मान होने से आज मन प्रसन्न रहेगा। आपके भाग्य के दरवाजे खुल गए हैं आपको अपने प्रयासों का बहुत अच्छा परिणाम मिलने जा रहा है। दूसरे व्यक्तियों के मामलों में हस्तक्षेप न करें अन्यथा आप लोगों को अपमान सहना पड़ सकता है। आपके वित्त के संदर्भ में एक अनुकूल दिन आपके लिए आवश्यक है। नकारात्मक विचारों को मन पर हावी न होने दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

छात्रों को शैक्षणिक मोर्चे पर और मेहनत करने की जरुरत है। आपके धैर्य का फल अब आपको मिलने वाला है, जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें इस क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। कार्यों को स्थगित करना आपके लिए समझदारी भरा हो सकता है। यह आपके वित्त को एक अच्छा दिन हो जाने की भविष्यवाणी की जाती है। आपकी आय अच्छी होगी। बेवजह किसी के मामले में राय देने के कारण उसके गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दिन भर कार्यों में रुकावट पैदा होगी। स्वयं के ईमानदार प्रयासों एवं समर्पण में लगाने का प्रयास करें, चीजें निश्चित रूप से आपके पक्ष में हो जाएंगी। प्रेम जीवन में साथी के साथ रिश्ते और भी मजबूत व मधुर होंगे। घर में नए मेहमान के आने की भी संभावना हैं। ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। स्वास्थ्य का ख्याल रखने की आवश्यकता हैं। कुछ सामान्य व्यवहार से ही आप अपने निराशा और अकेलेपन को दूर कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि बोलने के व्यवहार में स्पष्टता करने की कोशिश करें। धर्म मनोरंजन में रुचि रहेगी। संतानों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। स्वास्थ्य संभालकर चलिएगा। किसी भी कार्य में गलत तरीका ना अपनाएं। निवेश करना आपके लिए लाभदायक होगा। जीवनसाथी का अस्वस्थ होना आपकी टेंशन का एक मुख्य कारण हो सकता है। आज उन्हें आपके प्रेम और गौर की आवश्यकता होगी। प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज मन के भय या संकोच समाप्त होंगे। मन में नकारात्मक विचार आने से मन उदास हो सकता है। नया निवेश करने से बचें अथवा एक नई परियोजना स्टार्ट कर सकते हैं। कागजी कार्रवाई पर हस्ताक्षर करते समय बहुत सावधान रहें। अपनी बात से सहमत कराने में आप सफल हो सकते हैं। साथ काम करने वाले या आपके बॉस आज आपके विचारों की आलोचना कर सकते हैं। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके काम से आपको समाज में और नौकरी के क्षेत्र में प्रशंसा की जा सकती है। दूर स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। मध्याह्न के बाद कार्यालय में उपरी अधिकारी का सहयोग मिलेगा। शिक्षा सफलता का मूलमंत्र है। व्यापार में आर्थिक लाभ मिलेगा। जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी। पहले से ही रिलेशन वाले लोगो के बीच संबंध और मजबूत होगा। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर में मेहमानों के आने से रोनक रहेगी। भाई-बहनों का सानिध्य मिल सकता है। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। छात्रों को एक अनुकूल दिन हो जाने की भविष्यवाणी की जाती है। आपकी पढ़ाई के संबंध में एक लक्ष्य अंततः प्राप्त किया जाएगा एवं यह आपकी खुशी को ऊंचा करेगा। आपकी महत्वाकांक्षाए सफलता की राह पर संघर्ष हेतु प्रेरित करेंगी, अच्छी भावना से किए गए कार्य में आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

गणेश जी कहते हैं आज आप मधुर व्यवहार से सबका दिल जीत लेंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। फालतू कामों में समय बर्बाद न करें। किसी के आगे जरूरत के मुताबिक ही मांग रखें तो, अच्छा है अन्यथा पश्चाताप हाथ लगेगा। रुका काम पूरा होगा। जीवन में रिस्क लेंने से सकारात्मक परिणाम मिलेगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते और बेहतर होंगे। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें।

आपने Rashifal 3 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : माँ दुर्गा कवच के जाप से होगी हर मनोकामना पूरी, जानिए क्या है इसका महत्व

Related Articles

Close