राशिफल

Rashifal 1 January 2019: साल के पहले दिन हनुमानजी ने इन 6 राशियों का लिखा भाग्य, पढ़ें राशिफल

आज से नववर्ष का आरंभ हो चुका है और आज मंगलवार भी है जो कि हनुमानजी का वार होता हैं। हनुमानजी साल के पहले ही दिन छः राशियों पर कृपा करेंगे। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 1 January 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

साल का पहला दिन मेष राशि के लिए सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। शुभ प्रसंगो का आयोजन होगा। कोई प्रतियोगी परीक्षा दे रहे हैं तो सफलता की उम्मीद अधिक रहेगी। लेखन एवं अभ्यास में एकाग्रता बढ़ेगी। परिवार के किसी सदस्य का बीमार स्वास्थ्य आपके मानसिक तनाव का कारण हो सकता है। किसी भी वस्तु को खरीदने के लिए यह दिन शुभ है। विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे। महत्वाकांक्षाएं आप पर हावी हो सकती हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा और आप कई महत्वपूर्ण फैसले लेंगे। आपकी क्षमता के कारण आपको अच्छी नौकरी मिल सकती है। इस मौके का लाभ उठा कर आपको अपने क्षेत्र की और जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। किसी को उपहार देना चाहते हैं तो मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी। आपके कार्यस्थल पर काफी अधिक कार्य का दबाव आप लोगों को काफी तनाव दे सकता है। आप को सलाह दी जाती है कि आप काफी जटिल काम करने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

साल के प्रथम दिन ही आपको अपने विरोधियों का सामना करना पड़ेगा। कड़ी मेहनत और रचनात्मकता से कार्यों को निपटा कर विरोधियों को करारा जवाब दें। मानसिक व्यथाओं से छुटकारा मिलेगा तथा पारिवारिक उलझनों का समाधान होगा। विरोधी या व्यापार के प्रतिस्पर्धी आप से परास्त होंगे। आपके दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियाँ हो सकती हैं। तीसरे इंसान के हस्तक्षेप से आपके जीवन साथी एवं आपके बीच दरार पैदा होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप की आमदनी में वृद्धि होगी लेकिन जितना तेजी से पैसा आयेगा। उतनी ही तेजी से खर्च भी होगा। व्यापारियों के लिए भागीदारिता व व्यवसाय में लाभ के योग। नौकरीपेशा में योग्यता का लाभ मिलेगा। जोखिमभरे मामलों में निर्णय सोच विचार कर लें। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे। धैर्य को बनाए रखें। नई योजनाओं पर कार्य शुरु करें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

साल के पहले दिन सिंह राशि को भावनात्मक तौर पर एक नई ऊर्जा महसूस होगी। कोई पुराना मित्र आप तक किसी न किसी तरह पहुंच जाएगा और आपको अतीत की यादों में ले जाएगा। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं जिससे विवाद की स्थिति बनेगी। मानसिक तनाव के कारण परेशान रहेंगे। नई प्लानिंग पर भी काम शुरू करने की आप सोच रहे हैं आपको अपने हर कार्य में सफलता मिलने के योग बने हुए हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि के कुछ जातक किसी बात को लेकर आज उलझन में पड़ सकते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे। घरेलू मामलों में तनाव की स्थिति रहेगी। आपको विवादों से बचकर रहना होगा। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। पैसों के मामले में समय पर मदद मिल सकती है। आप के लिए नौकरी के योग बने हुए हैं। आपकी फैमिली के सदस्यों एवं आपके बीच कुछ रचनात्मक मतभेद हो सकते हैं। अविवाहितों को विवाह के मनपसंद प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

गणेश जी कहते हैं आज आप सामाजिक सरोकार के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। जिससे सामाजिक पहचान बढेंगी। एक समय में कई चीजें करने के बजाय एक काम को सही और पूरी तरह से करना बेहतर है। व्यापार में लाभ के नए अवसर मिलंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। अपना आर्थिक लक्ष्य पाने के लिए यह दिन बड़ा ही शुभ है, बस ध्यान रखें कि आपके सामने जो काम है उसे आप समय से पहले पूरा कर लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

साल के पहले दिन भाई-बहनों के साथ संबंधो में मिठास बनी रहेगी। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। आने वाले दिनों में कोई बड़ी खुशखबरी मिलने के भी योग बने हुए हैं। आपको नौकरी का कोई नया मौका भी आने वाले दिनों में मिल सकता है। अचानक अनावश्यक ख़र्चों की संख्या बढ़ जाएगी। यदि इस पर कंट्रोल नहीं किया गया तो यह आपको आर्थिक संकट की ओर ले जा सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

छोटे व्यापारी आज अधिक मुनाफा ले सकेंगे तथा अपनी आय में वृद्धि भी कर पाएंगे। यदि आप किसी कम्पनी या फैक्ट्री के मालिक हैं तो इन दिनों में अधिक आय हो सकती है। तेजी से बदलते विचारों के कारण निर्णय लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपने करियर को लेकर अधिक गंभीर नज़र आएंगे और करियर में अपना मुकाम पाने के लिए जीतोड़ मेहनत भी करेंगे। आर्थिक जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्य सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त करने के लिए यह दिन शुभ है। जिन लोगों के साथ अनबन है उन रिश्तो में समाधान करें, मुनाफा आपको ही होगा। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। ग्रहों की स्थिति आपके दांपत्य जीवन में तनाव बनाए रखेगी लेकिन अपनी समझ बूझ के चलते आप हर समस्या का समाधान प्राप्त कर लेंगे। भागदौड़ रहेगी। बोलचाल में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। पुराना रोग उभर सकता है। व्यापार में अधिक ध्यान देना पड़ेगा। जोखिम न उठाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको परिवार से सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता से प्रसन्नता का अनुभव होगा। बिजनेस व्यापार करने वाले लोगों को जबरदस्त धन लाभ की प्राप्त होगा। आपके दांपत्य जीवन में खुशियों का आगमन होगा। नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी। बढ़ती आर्थिक स्थिति आत्मविश्वास में अभिवृद्धि करवाएगी। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपकी ऊर्जा से लोग प्रभावित हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मन में थोड़ी अशांति रह सकती है। आज आप बुरे लोगों से दूर रहने की कोशिश करें। आपकी शारीरिक तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा रिश्तों और कार्यों में बाधा उत्पन्न होगी और आपके व्यवसाय में हानि हो सकती है। नए कामकाजों में पूरी शक्ति के साथ काम हो सकेगा। प्यार और रिश्तो के लिए आने वाला समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। इस समय के दौरान आपको अपना खोया हुआ सच्चा प्यार भी मिल सकता है

आपने Rashifal 1 January 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 January 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 January 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अपनी बीवियों को रानी की तरह रखते हैं ये 5 राशि वाले लोग, पार्टनर की है ये राशि तो लकी हैं आप

Related Articles

Close