रिलेशनशिप्स

डेट पर ना जाने के लिए ऐसे करें मना, सामने वाला नहीं होगा आपसे नाराज

डेटिंग आजकल फैशन बन चुका है और इसलिए ज्यादातर लोग एक दूसरे को रेस्ट्रां वगैरह में डेट पर ले जाते हैं। आम तौर पर इसकी शुरुआत लड़कों की तरफ से होती है। हालांकि कई बार लड़किय़ां बात चीत तक तो मामला ठीक रखती हैं, लेकिन डेटिंग करना उन्हें सही नहीं लगता। हां यह मान सकते हैं कि सामने वाला लड़का आपके पसंद नहीं या फिर आप उनके साथ डेट पर नहीं जाना चाहती , लेकिन इसे मना करने का भी एक तरीका होता है। कई बार लड़कियां बहुत ही बुरी तरह से लड़कों को रिजेक्ट कर देती हैं जो सही नही है। आपको बताते हैं कि आपको अगर डेट के लिए मना करना हो तो आप क्या कर सकती हैं।

घरपर कोई है

अक्सर लोग साथ में चैटिंग करते करते अचानक डेट पर जाने का प्लान बना लेते हैं। अगर ऐसा कोई प्लान सामने वाला का भी बन जाए तो आप उसे कह सकती हैं कि घर पर लोग हैं और आप झूठ बोलकर नहीं निकल सकती। या फिर आप कह सकती हैं कि आपकी सहेलियां घर पर आ रही हैं तो डेटिंग नही हो सकती। इससे उन्हें भी कुछ समय मिलेगा और आपको भी। या आप यह भी बोल सकती हैं कि घर वालों को आपका डेट करना पसंद नही है। ऐसे में आप नां भी कर देंगी और उन्हें ज्यादा बुरा भी नहीं लगेगा।

जॉब की कॉल

आप यह बहाना कर सकती है कि आपने किसी जॉब के लिए अप्लाइ किया था और उसकी कॉल आ चुकी है। अब आप इंटरव्यू की तैयारी में व्यस्त हैं। आप अपना ध्यान जॉब में लगाना चाहती है औऱ इसलिए डेट पर नहीं जाना चाहती। आप कह सकती हैं कि आप किसी कोर्स की तैयारी कर रह हैं और इस डेटिंग से आपका ध्यान भटक सकता है। इससे आप आसानी से मना कर पाएंगी। यह ऐसी ट्रिक है जिससे कोई आपको ज्यादा फोर्स भी नहीं कर पाएगा और आप आराम से डेटिंग के लिए मना भी कर लेगी।

मन नही है

यह बहाना भी असरदार है क्योंकि बिना आपकी मर्जी के कोई आपको डेट पर नहीं ले जा सकता। आप उनसे कह सकती हैं  मैं इस बारे में सोच नहीं रही और डेटिंग को लेकर अभी कुछ नहीं कह सकती। आप कह सकती हैं कि डेट करने का मन नही हैं। कभी भी यह बात बहुत ऐंठ के या एटीट्यूड के साथ ना कहें। एकदम आराम से इस बात को कहें की आप डेटिंग करना पसंद नहीं करती। आप कह सकती हैं आप डेट पर जाने को ज्यादा तवज्जो नहीं देती हैं।

तबीयत नही है ठीक

अगर तुरंत डेट पर जाने की बात उठे तो आप कह सकती हैं कि आपकी तबीयत ठीक नही है। स्कूल टाइम से यह बहाना हमेशा असरदार रहा है। जैसे आपके टीचर जानते थे कि आप झूठ बोल रही है वैसे ही सामने वाला भी जान जाएंगा कि आप उसमें इंटरेस्टेड नही है। हालांकि वह थोड़ा दुखी हो सकते हैं, लेकिन उन्हें धक्का नहीं लगेगा। किसी भी चीज के लिए आप उन्हें मना कर सकती हैं, लेकिन ऐसे मना करें जिससे किसी के आत्म सम्मान को ठेस ना पहुंचे।

यह भी पढ़ें

Related Articles

Close