बिग बॉस 12 का ताज सजा दीपिका कक्कड़ के सिर, 50 लाख की प्राइज मनी में मिले सिर्फ 30 लाख

साल 2018 खत्म होने के साथ साथ ही टीवी का सबसे विवादित शो बिग बॉस भी खत्म हो गया। इस सीजन में ग्रैंड फिनाले 30 दिसंबर को हुआ। इस शो की विनर बनी टीवी की फेमस बहु सिमर यानी दीपिका कक्कड़। इस खिताब को जीतने के लिए उनके साथ स्टेज पर सबसे बड़े प्रतिद्वंदी थे श्रीसंथ। काफी सस्पेंस के बाद सलमान खान ने दीपिका का नाम विनर के रुप में अनाउंस किया। दीपिका को करीब 2 सेकेंड तक यकीन नहीं हुआ कि वह ही विजेता बनी हैं और कुछ सेकेंड बाद वह खुशी से चिल्ला उठी। बिग बॉस की ट्रॉफी के साथ उन्हें विनिंग प्राइज भी मिला 30 लाख रुपए।

दीपिका को मिले सिर्फ 30 लाख

बता दें कि विनर प्राइस 50 लाख है, लेकिन तीसरे कंटेस्टेंट दीपक ठाकुर 20 लाख की रकम लेकर विनर रेस से बाहर हो गए थे, इसलिए दीपिका के हिस्से में सिर्फ 30 लाख आए। अपना नाम विनर के रुप में सुनकर दीपिका जमीन पर बैठ गईं औऱ सबका धन्यवाद किया वहीं पास खड़े श्रीसंथ ने उन्हें गले लगाकर बधाई दी। इस सीजन में दीपिका और श्रीसंथ के भाई बहन के संबंध थे जिसमें कभी कभी दरार भी आई। इस शो में श्रीसंथ और करणवीर के जितने के भी काफी आसार थे, लेकिन करणवीर को दर्शकों का उतना साथ नहीं मिला और विजेता दीपिका घोषित हुईं।

अनूप-जसलीन के रिश्ते की चर्चा

इस सीजन की शुरुआत भी कई बड़े सिलेब्रिटीज के साथ हुई थी, लेकिन अंत तक 5 फाइनिलिस्ट ही बचे। ट्रॉफी की लड़ाई में केवी यानी करणवीर बाहर हुए और उसके बाद रोमिल चौधरी। इसके बाद कॉम्पटीशन दीपिका, श्रीसंथ और दीपक के बीच में था। फाइनल  से पहले इन्हें एक टॉस्क  दिया गया था। इस ब्रीफकेस में अब तक की सबसे बड़ी एग्जिट राशि रखी गई थी। इस टास्क में दीपक ठाकुर ने सबसे पहले बजर दबाया और ब्रीफकेस लेने पहुंचे। उन्हें ब्रीफ केस से 20 लाख रुपए मिले जो विनिंग अमाउंट से हटाए लिए गए थे। इसके चलते ही दीपक को भी फायदा हो गया।इस बार के सीजन में 17 लोग घर में आए थे। इसमें करणवीर बोहंरा. सौरभ पटेल , शिवाशीष मिश्रा, दीपिका कक्कड़, श्रीसंथ, निर्मल सिंह, नेहा पेंडसे, अनूप जलोटा, जसलीन मथारू,सृष्टि रोडे, सोमी खान, सबा खान, दीपक ठाकुर, उर्वशी वाणी, कृति वर्मा, रोशमी, बानिक थे वहीं वाइल्ड कार्ड से सुरभि राणा, मेघा धाड़े औऱ रोहच सुचांती भी आए थे। न सभी में जसलीन और अनूप जलोटा के रिश्ते ने जबरदस्त सुर्खियां बटोरी थीं।

दीपिका बनीं विजेता

यह साल दीपिका के लिए काफी खास रहा। इसी साल उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड इब्राहिम से शादी की थी। इसके बाद बिग बॉस की ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली। वह ससुराल सिमर का में लीड एक्ट्रेस थीं औऱ इस शो सो भी उन्होंने काफी सुर्खियं बटोरीं थी। वह शो नच बलिए में भी नजर आ चुकी हैं। बिग बॉस में दीपिका ने बहुत ही शानदार रणनीति के साथ खेल खेला और ज्यादातर मुद्दों में वह लोगो के मुद्दे सुलझाती नजर आईं।उनके सुलझे स्वभाव के कारण बिग बॉस के घर में उनकी लड़ाई बहुत ही कम लोगों से हुई। पिछले साल की विनर शिल्पा शिंदे थीं औऱ इस साल भी छोटे पर्दे की बहु ने ही लोगों का दिल जीता।

यह भी पढ़ें