बॉलीवुड

डिप्रेशन का शिकार रह चुके हैं ये बड़े-बड़े सितारे, नंबर 3 ने तो तंग आकर अपनी जान दे दी थी

एक व्यक्ति का दिमाग इंसान की सबसे बड़ी ताकत होती है लेकिन यदि यही दिमाग डिप्रेशन में चला जाए तो ये उसकी सबसे बड़ी कमजोरी बन सकती है. आज के इस मॉडर्न युग में आये दिन डिप्रेशन के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. भागदौड़ भरी इस जिंदगी में सुकून बहुत मुश्किल से मिलता है. लोग अक्सर किसी न किसी चीज़ के पीछे भागते ही रहते हैं. कोई भी व्यक्ति पूरी तरह से संतुष्ट नहीं है. हर किसी को कुछ न कुछ कमी लगी ही रहती है. लेकिन वह ये समझ नहीं पाते कि सुख-दुख इंसान के जीवन का हिस्सा होता है. आज इंसान सुखी है तो कल वह दुखी हो सकता है. इसे ही जीवन कहते हैं और यही जीवन चक्र है. पर कुछ लोग जीवन में आये कठिन दौर को झेल नहीं पाते. उनमें उतनी सहनशक्ति नहीं होती. वह छोटी-छोटी बात से बहुत जल्दी परेशान हो जाते हैं. लेकिन परेशान होना किसी बात का हल नहीं है. इंसान को चाहिए कि वह परेशानी को समझ के उसे सुलझाने की कोशिश करे. पर कुछ लोग ज्यादा स्ट्रेस नहीं ले पाते और डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं. उन्हें पता ही नहीं चलता कि वह कब और कैसे इसकी चपेट में आ गए हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसे बड़े-बड़े सितारे हैं जो डिप्रेशन से गुजर चुके हैं और कुछ पर डिप्रेशन इस कदर हावी हुआ कि उन्होंने अपनी जान देना ही बेहतर समझा.

रिद्धि डोंगरा

रिद्धि डोंगरा टीवी इंडस्ट्री की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. वह कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं. लेकिन आजकल वह टीवी पर कम ही दिखाई देती हैं. दरअसल, सूत्रों की मानें तो अपने करियर के चरम सीमा पर रिद्धि किसी बात को लेकर डिप्रेशन में चली गयी थीं और जब तक वह इससे बाहर निकलीं उनका करियर खत्म हो चुका था. बता दें, रिद्धि ने राकेश बापट से शादी की है.

कपिल शर्मा

कपिल शर्मा भी काफी टाइम तक डिप्रेशन में रहे थे. कॉमेडी नाइट्स विद कपिल बंद होने के बाद वह एक नया शो लेकर आये लेकिन उनका ये शो फ्लॉप रहा. वह निजी जिंदगी में भी काफी परेशान चल रहे थे जिस वजह से उन्होंने ज्यादा शराब पीना शुरू कर दिया था. इन सब चीजों से बाहर निकलने में कपिल को भी काफी समय लगा और वह एक बार फिर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए छोटे पर्दे पर वापस आ गए हैं. बता दें, हाल ही में कपिल ने अपनी कॉलेज फ्रेंड गिन्नी चतरथ से शादी की है.

प्रत्युषा बनर्जी

प्रत्युषा बनर्जी ने बहुत कम उम्र में ही अपनी पहचान बना ली थी. घर-घर में लोग उन्हें ‘आनंदी’ के नाम से जानते थे. बता दें, उन्होंने मशहूर टीवी सीरियल ‘बालिका वधु’ में ‘आनंदी’ का सशक्त किरदार निभाया था. लेकिन असल जिंदगी में वह बेहद कमजोर निकलीं. बॉयफ्रेंड राहुल राज से धोखा खाने के बाद वह डिप्रेशन में चली गयीं और उन्होंने आत्महत्या कर ली.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण आज इंडस्ट्री की नंबर वन अभिनेत्री हैं. उनके साथ बड़े-बड़े एक्टर और डायरेक्टर काम करना चाहते हैं. लेकिन आपको बता दें एक टाइम में दीपिका भी डिप्रेशन का शिकार हो गयी थीं. उन्होंने कई इंटरव्यूज में अपने डिप्रेशन के बारे में खुलकर बात की है. दीपिका ने डिप्रेशन के आगे हारने की बजाय इसका डंटकर सामना किया और खुद इससे बाहर आयीं.

पढ़ें हर 6वाँ भारतीय है डिप्रेशन का शिकार, जानिए क्या है इसके लक्षण और बचाव

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Close