बॉलीवुड

जसलीन मथारू का जीवन परिचय, बिग बॉस 12 से मिली नई पहचान

जसलीन मथारू का जीवन परिचय:कलर्स टीवी चैनल का मशहूर रियलिटी शो ‘बिग बॉस 12″ शुरू हो चुका है. इस बार बिग बॉस शो में ट्विस्ट लाने के लिए सेलेब्स के इलावा साधारण लोगों की भी एंट्री करवाई गयी है. हर बार की तरह शो की शुरुआत काफी अच्छी रही. बिग बॉस के 12वें सीजन की ख़ास बात यह है कि इस बार बिग बॉस में सिंगल्स के साथ साथ जोड़ियाँ भी मौजूद ही. इन्ही में से जसलीन मथारू भी एक ऐसी ही प्रतिभागी हैं जो अपने जोड़ीदार यानि मशहूर एवं लोकप्रिय भजन गायक अनूप जलोटा के साथ शो में भाग ले रही हैं.

आज हम आपको जसलीन मथारू का जीवन परिचय और उनके गुरु/शिक्षक/बॉयफ्रेंड अनूप जलोटा के बारे में बताने जा रहे हैं. लेकिन उससे पहले आपको बता दें कि जसलीन ना केवल एक अच्छी गायका बल्कि नृतका भी हैं जो कि मीका सिंह, सुखविंदर सिंह, अमजद खान इत्यादि गायकों के साथ लाइव परफॉर्मेंस दे चुकी हैं.

जसलीन मथारू का जीवन परिचय- जन्म एवं परिवार

जसलीन का जन्म 4 अप्रैल 1990 को मुंबई, महाराष्ट्र के एक सिख परिवार में हुआ था. जसलीन मथारू के पिता केसर मथारू एक मशहूर निर्देशक हैं जबकि उनकी माता जसप्रीत मथारू एक हाउसवाइफ हैं. वहीँ उनका भाई कंवलजीत सिंह एक निर्माता और अभिनेता है. हालाँकि जसलीन का जन्म मुंबई में हुआ लेकिन इनका परिवार लुधियाना शहर के खन्ना से संबंध रखता है. जसलीन का कद 5 फुट 7 इंच है और इनका वज़न 54 किलोग्राम है. दिखने में जसलीन किसी खूबसूरत बला से कम नहीं लगती.

जसलीन मथारू का जीवन परिचय- शिक्षा

शिक्षा की बात करें तो जसलीन मथारू ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई में स्तिथ एक प्राइवेट स्कूल से हासिल की. ग्रेजुएशन कर चुकी जसलीन की रुचि बचपन से ही नृत्य कला में रही है जिसके चले इन्हें क्लासिक डांस से लेकर बल्ली डांस भी बखूबी आता है. जसलीन अभी अविवाहित हैं लेकिन इन दिनों वह भजन गायक अनूप जलोटा के साथ रिलेशनशिप में हैं. मात्र 16 साल की उम्र में उन्हें इंटर-कॉलेज प्रतियोगिता में ‘बेस्ट फिमेल सिंगर’ शीर्षक से सम्मानित किया गया था.

जसलीन मथारू का जीवन परिचय- करियर

अपने स्कूली दिनों में ही जसलीन की रुचि गायकी में थी इसलिए 11 साल की उम्र से ही उन्होंने गायन की शुरुआत कर दी थी और 16 उम्र तक पहुँचते पहुँचते उन्हें कॉलेज की बेस्ट फीमेल सिंगर चुना गया था. एक समय में जसलीन पोपुलर सिंगर मीका सिंह की संगत में थी. उस समय उन्होंने कईं जाने माने गायकों इ साथ परफॉरमेंस दी. जसलीन ने ‘लव डे लव डे’ एल्बम के साथ एक गायिका के रूप में डेब्यू किया. वहीँ फ़िल्मी करियर की बात की जाए तो जसलीन ने साल 2013 में फिल्म “द डर्टी रिलेशनशिप” से बॉलीवुड में कदम रखा हालाँकि इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रेस्पोंस नहीं मिल सका लेकिन इसके बावजूद भी उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया.

जसलीन मथारू का जीवन परिचय- अफेयर

हाल ही में बिग बोस के 12वें संस्करण में एंट्री लेने वाली जसलीन मथारू इन दिनों भजन गायक और शो में अपने जोड़ीदार अनूप जलोटा के साथ लव-इन- रिलेशनशिप में रह रही हैं. शो में एंट्री से पहले दोनों दुनिया की नजर में केवल एक गुरु और विद्यार्थी थे. हांकी जसलीन के इस रिश्ते के बारे में उनके परिवार को भी खबर नही थी. शो के दौरान जसलीन ने बताया कि वह एक दुसरे को बिजी शेड्यूल के चलते समय नही दे पा रहे थे इसलिए उन्होंने शो में एंट्री ली ताकि वह अपना पूरा वक़्त एक दुसरे के साथ रह कर बिता सकें. जब शो के किसी प्रतिभागी ने अनूप जलोटा और जसलीन मथारू से उनके रिश्ते के बारे में सवाल पुछा तो उन्होंने बताया की वह गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड हैं साथ ही लिव-इन-पार्टनर भी हैं.

जसलीन मथारू का जीवन परिचय- पसंद और नापसंद

पसंद (होबी): गाने गाना, ट्रेवलिंग करना और वर्कआउट करना
पसंदीदा विचार- जो गरजते हैं, वो बरसते नहीं
पसंदीदा रंग: हरा
पसंदीदा परफ्यूम: ड़ोर पाइजन गर्ल
पसंदीदा एक्टर: सलमान खान
पसंदीदा एक्ट्रेस: प्रियंका चोपड़ा

Back to top button