विशेष

2019 शुरू होने से पहले घर ले आयें ये 5 चीजें, आने वाले साल में जमकर बरसेगा पैसा ही पैसा

कुछ ही घंटों में नया साल आने वाला है. कुछ ही देर में तारीखों के साथ-साथ लोगों की किस्मत भी बदल जायेगी. आने वाला साल किसी के लिए खुशियां लेकर आएगा तो किसी के लिए दुख लेकर आएगा. लेकिन आने वाले साल में अगर आप कुछ खास चीजें अपने घर लेकर आते हैं तो आपके घर परिवार में ना सिर्फ खुशियां आएंगी बल्कि इनकी मदद से आप एक बेहतरीन जिंदगी की तरफ रुख करेंगे. कौन सी हैं वो चीजें आईये जानते हैं.

तोते की मूर्ति

एक मान्यता अनुसार यदि आप घर की उत्तर दिशा में तोते की मूर्ति लगाते हैं तो ये आपके घर परिवार के लिए काफी अच्छा रहेगा. ऐसा करने से घर में खुशियां आती हैं और ये बच्चों की भी बेहद मदद करता है. कहते हैं कि तोते की मूर्ति घर में रखने से बच्चों का मन पढ़ाई में लगता है और घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहती. एक बार आप भी जरूर आजमा कर देखें. बदलाव अवश्य दिखेगा.

मोरपंख

आपने बहुत लोगों के घर में मोरपंख रखा हुआ देखा होगा. आपको बता दें कि ये मोरपंख केवल सजावट के लिए नहीं रखते. दरअसल, घर में मोरपंख रखने का एक महत्वपूर्ण कारण होता है. मोरपंख घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है और कहते हैं कि जहां मोरपंख होता है वहां भगवान वास करते हैं. जिन लोगों के घरों में मोरपंख होता है उन लोगों के घरों पर भगवान का आशीर्वाद रहता है और उनके घर में खुशहाली बनी रहती है.

चांदी का हाथी

हिंदू धर्म में चांदी के हाथी का बहुत महत्व है. चांदी के हाथी को भी अपने घर में रखना शुभ माना जाता है. कहते हैं कि काम में तरक्की चाहते हैं तो चांदी के हाथी को अपने काम वाले टेबल पर रखें. ऐसा करने से आपके काम में तो तरक्की होती ही है साथ ही धन का भी आगमन होता है. इतना ही नहीं, घर में सुख शांति भी बनी रहती है.

दक्षिणावर्ती शंख

दक्षिणावर्ती शंख को देवी लक्ष्मी का प्रति स्वरुप कहा जाता है. साथ ही इसे धन-संपदा, ऐश्वर्य और समृद्धि का भी प्रतीक माना जाता है. इसलिए यह शंख घर पर रखने से आपकी सारी परेशानियां दूर होने लगती हैं. इसे घर की तिजोरी या फिर पैसा रखने वाले स्थान पर रखना चाहिए. इतना ही नहीं, इसे घर पर रखने से घरवालों का स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहता है.

स्वास्तिक

अगर इनमें से कुछ भी नहीं कर रहे तो कम से कम नए साल पर मार्केट से एक बना बनाया स्वास्तिक लेकर आ जाएं. अगर मार्केट से आपको स्वास्तिक ने मिले तो इसे आप घर पर भी बना सकते हैं. लेकिन घर पर बनाया हुआ स्वास्तिक पर्मानेंट नहीं होगा इसलिए इसे मार्केट से लाना अच्छा होता है. स्वास्तिक उन लोगों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होता है जिनकी शादी में रुकावट आती है. इतना ही नहीं, इससे घर की सारी नकरात्मक उर्जा दूर हो जाती है और घर में खुशियों का आगमन होता है. इसे रखने से माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आपके घर परिवार पर बनी रहती है.

पढ़ें 2019 की शुरूआत इन 10 चीजों के साथ करना है बेहद जरूरी, होगी धन वर्षा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Related Articles

Close