बॉलीवुड

इन एक्टर्स ने ठुकरा दिए थे इतने फेमस रोल, फिल्म हुई हिट तो हुआ पछतावा

बॉलीवुड में फिल्में तो जबरस्त हिट होती है हैं साथ ही कुछ किरदार ऐसे भी होते हैं जिन्हें दुनिया हमेशा याद रखती हैं। हिट एक्टर्स और एक्ट्रेस के खाते में कई बार ऐसे रोल आ जाते हैं जिन्हें निभाकर वह हमेशा के लिए सुपरस्टार बन जाते हैं। हालांकि कई बार रोल को ना करने के बाद जब वह किरदार हिट होते है तब उन्हें समझ आता है कि उन्होंने क्या खोया है। आपक बताते हैं उन एक्टर्स के बारे में जिन्होंने हिट किरदारों का कर दिया था ना।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी। आज भले ही उनकी फिल्में ना हिट हो रही हो, लेकिन बॉलीवुड के किंग तो हमेशा से वही रहेंगे। उनका जैसा राज और राहुल का किरदार तो शायद ही कोई निभा पाता, लेकिन एक रोल ऐसा भी था जो शाहरुख के करियर में और बड़ा हिट ला सकता था, लेकिन शाहरुख ना वह रोल नहीं किया। यह रोल था मुन्ना भाई एमबीबीएस का। यह रोल संजय दत्त से पहले शाहरुख को ऑफर हुआ था , लेकिन बैक पेन और ऑपरेशन के चलते वह यह फिल्म नहीं कर पाए। यह फिल्म संजय दत्त के लिए काफी लकी निकली और उनका रोल सुपरहिट रहा।

करीना कपूर

बॉलीवुड की बेबो ने गीत के किरदार के साथ दर्शकों का दिल जीत लिया। साथ ही उन्होंने फिल्म 3 इडियट्स में पिया के किरदार के लिए भी काफी पसंद किया गया था। हालांकि करीना ने काफी ऑयकानिक रोल को टर्न डाउन किया था। इस में करण जौहर की फिल्म कल हो ना हो भी शामिल है। इस फिलम में नैना का किरदार प्रीटि से पहले करीना को ऑफर हुआ था जो उन्होंने मना कर दिया था। इतना ही नहीं करीना को राम लीला भी ऑफर हुई थी, लेकिन किसी कारण से वह यह रोल भी नहीं कर पाईं औऱ दीपवीर की जोड़ी बन गई।

सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान और दबंग खान सलमान खान ने अपनी पहचान प्रेम और राधे के साथ साथ एक्शन फिल्मों से बनाई है। हालांकि इसके पहले एक और रोल था जो सलमान खान को ऑफर हुआ था, लेकिन वह रोल उन्होंने किसी कारण से मना कर दिया औऱ उसे फिर शाहरुख खान को दिया गया और फिल्म जबरदस्त हिट हुई औऱ कबीर खान का रोल भी और यह फिल्म थी चक दे इंडिया।

अनिल कपूर

झक्कास हीरो अनिल कपूर से भी यह गलती हो चुकी है। फिल्म बॉजीगर में शाहरुख का रोल अनिल कपूर को मिला था, लेकिन उस वक्त उन्होंने इस रोल से इनकार कर दिया। इसके बाद यह रोल शाहरुख खान को मिला और आज भी यह उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म से ही शाहरुख ने बता दिया था कि बॉलीवुड को उनका किंग खान मिलने वाला है।

सैफ अली खान

आज खानों में सबसे हिट कोई चल रहा है तो वह हैं सैफ अली खान हैं। इस साल उनकी वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स काफी हिट रहा और उनका रोल भी काफी दिलचस्प रहा। चॉकलेटी हीरो सैफ ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में की, लेकिन उन्हें स्टारडम काफी लेट से मिला। सैफ ने अपने करियर में सबसे अहम रोल ठुकराया था और वह था डिडिएलजे यानी राज का किरदार। यह शाहरुख खान के करियर का सबसे खास रोल था। इसके साथ ही सैफ ने फिल्म कुछ कुछ होता है में अमन का  रोल ठुकरा दिया था बाद में यह रोल सलमान को मिला।

यह भी पढ़ें

Back to top button