बॉलीवुड

स्टार्स के इन फैशन स्टाइल को कॉपी करने लगे लोग, तीसरे नंबर की स्टाइल आज भी है हिट

ब़ॉलीवुड फिल्में सिर्फ लोगों का मनोरंजन ही नहीं करती है बल्कि लोग इन फिल्मों से प्रभावित भी होते रहे हैं। जैसे फिल्मी हीरो हिरोइन के हिट होने पर उस वक्त बच्चों के नाम भी इन स्टार्स के नाम पर रख दिए जाते थे वैसे ही कई बार कुछ ऐसे फैशन सेंस भी दर्शकों को देखने को मिला जिससे लोग प्रभावित हो गए और फिर वैसा ही ट्रेंड आम लोगों के बीच दिखने लगा। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ही फैशन ट्रेंड के बारे में जो बॉलीवुड में स्टार्स ने अपने किरदारों से सेट किए।

करीना कपूर- जब वी मेट

यह फिल्म अपने आप में तो धमाल थी ही साथ ही करीना कपूर के बेहतरीन कामों में से एक भी मानी जाती हैं। उनके गीत का रोल लोगों को बहुत पसंद आया था क्योंकि आम जिंदगी में भी गीत जैसी लड़कियां अक्सर देखने को मिल जाती हैं। इस फिल्म की शुरुआत में करीना ने जो नाइट ड्रेस पहनी थी जो कि सफेद कलर का लान्ग टॉप और पैजामा था वह दर्शकों के बीच बहुत लोक प्रिय हुआ था। इसके बाद से बाजार में नाइट ड्रेस के लिए ऐसे बहुत से कपड़े आए थे जो लड़कियां पहनती थीं।

दीपिका पादुकोण – लव आज कल

इस फिल्म में दीपिका ने बेहद ही शानदार रोल किया था। हालांकि वह कई तरह के कपड़ों में नजर आई थीं, लेकिन उन पर फिल्माया हुआ गाना चोर बजारी बहुत ही पसंद किया गया था। खासकर इस गाने में उनके घेरदार कुर्ते और लैगी लड़कियों को बहुत पसंद आई थी। इस फिल्म के बाद मार्केट में ऐसी कुर्तियों का चलन बहुत बढ़ गया था।

उर्मीला- रंगीला

इस फिल्म में उर्मीला ने एक यादगार रोल निभाया था औ उनका गाना याई रे याई रे आज भी लोगों की जबान पर है। इस फिल्म में लोगों को उर्मीला का पैंट और जींस के ऊपर शर्ट टाई करके पहनने का अंदाज बहुत पसंद आया था। इसके बाद से ही शर्ट को ब्लाउज की तरह स्कर्ट और जींस पर पहनने का दौर चला था। आज भी अगर लोगों को अपनी बोरिंग शर्ट को कूल बनाना हो तो वह अपनी शर्ट को ऐसे ही टाई कर लेते हैं।

सलमान खान –दबंग

इस फिल्म के साथ लोगों के सामने पहली बार अनोखा शब्द भी सामने आया था। जहां पहले लड़के स्टाइल में चश्में को शर्ट में आगे लगाते थे वहीं इस फिल्म के बाद शर्ट के बैक कॉलर पर चश्मा लगाना स्टाइल बन गया। आज भी अगर कोई बैक कॉलर पर चश्मा लगाए घूमता है तो उसे दबंग ही कहा जाता है।

प्रीटी- रानी- हर दिल जो प्यार करेगा

गर्ल कॉम्बों का साथ आया गाना पिया पिया आज भी हर लड़की का फेवरेट है। इस फिल्म में प्रीटी औऱ रानी ने रेड हॉट टाप केप्री के साथ पहना था। इस फिल्म में दोनों की दोस्ती पसंद की गई थी । साथ ही सेम ड्रेस पहनकर कूल दिखने का चलन भी रानी और प्रीटी ने चलाया था।

शाहरुख खान- कुछ कुछ होता है

टीनएजर की सबसे स्पेशल फिल्म कुछ कुछ होता है से सिर्फ लड़कियों ने काजोल की हेयरस्टाइल ही नहीं बल्कि लड़कों ने शाहरुख की स्टाइल भी कॉपी की। इस फिल्म के बाद में मार्केट में गैप टी शर्ट की भरमार हो गई थी और लड़के लड़कियां दोनों इसे टी शर्ट क पहनना पसंद करते थे।

यह भी पढ़ें

Back to top button