राशिफल

Rashifal 28 December 2018: शुक्रवार को ये 3 राशि के जातक रहें सावधान, हो सकता है बड़ा नुकसान

आज शुक्रवार के दिन तीन राशियों को बहुत सावधानी बरतनी होगी वरना आज इनको कई चीजों में नुकसान होने की संभावना हैं। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज का Rashifal 28 December 2018

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

निवेश करने के लिए आज अच्छा दिन नहीं है। बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है। किसी भी कार्य में सफलता न मिलने से निराशा आने की संभावना है। साहित्य या अन्य किसी सृजनात्मक कला के प्रति रुचि रहेगी। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखें, अच्छे लम्हों का अनुभव करेंगे। मेष राशि वाले आज अपने दुश्मनों से सावधान रहें क्योंकि वे सक्रिय रूप से आपके रिश्तों में झुकाव बनाने की कोशिश करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है अथवा घर में किसी से अनबन हो सकती है, वाणी पर संयम रखें। ग्रहों की स्थिति कुछ ऐसी है कि आपको मेहनत के मुकाबले कम फल मिलेगा। विचारों से नकारात्मकता दूर होगी। संतान की ओर से उत्तम समाचार प्राप्त होगा। आपके माता-पिता की मदद से आपके वित्त मजबूत हो जाएंगे। आपको अपने जीवन में अपार सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा आपको करियर में तरक्की मिलेगी और परिवार में खुशियां आएंगी। आपको गुस्सा करने से बचना होगा और खासकर किसी ऐसी बात से बचना होगा जो किसी का दिल दुखाए। आस्था और विश्वास से काम पूरे होंगे। आपके जीवन साथी का मनोदशा काफी अच्छा होगा। करीबियों से सतर्क रहें। परिवार में सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार धन लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

प्रयासों से आय में इजाफा होना संभव है। अध्यात्म की ओर आपकी रुचि बढ़ सकती है। आज छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी। नई भूमि नया मकान ले सकते हैं। घर-परिवार से धन दौलत प्राप्त होगी। आपके करियर में उछाल आएगा। सरकारी कामों में आ रही बाधाएं समाप्त होगी। आपके बड़े भाई का समर्थन आपके लिए कुछ मौद्रिक लाभ ला सकता है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर-परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। आज आप दुविधा और असमंजस की स्थिति में रहेंगे लेकिन इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए उतावलेपन में ना आए। आज मान सम्मान में वृद्धि होने के साथ साथ पदोन्नति के अवसर बनेंगे। लक्ष्यों को समय पर पूरा करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। छोटे छोटे लक्ष्य बनाकर कार्य पूरा करने की सोचें।वाणी का प्रभाव दूसरों पर अच्छा बना रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

दिन की शुरूआत अच्छी रहेगी। जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे। थोड़ी सी तकलीफों पर अगर ध्यान न दे तो यह दिन आपके लिए शुभ होगा। आज भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। पुराने दोस्तों से मुलाकात होने की भी संभावना है। कर्ज से जुड़े मामलों में राहत प्राप्त हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का आपके काम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। महत्वपूर्ण कार्यों को समाप्त करना महत्वपूर्ण है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको बाहरी यात्रा में प्रकृति तथा सौंदर्य का दर्शन करने का सौभाग्य मिलेगा। लड़ाई-झगड़े से दूरी बनाकर रखेंगे। किसी अच्छे काम के लिए दूर यात्रा करनी पड़ सकती है। विद्यार्थी वर्ग के लिए भी अच्छा, समय चल रहा है। व्यापार को आगे बढाएंगे। महत्वपूर्ण मामलों में शुरूआत से तेजी बनाए रखें। व्यवसायिक क्षेत्र के लोगों के लिए एक औसत दिन सबसे आगे है। पुराने ऋणों के कारण आपको कुछ वित्तीय तनाव हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं। एकाग्रता बनाए रखें। क्रोध पर काबू रखें। आज स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। वाणी और वर्ताव को एक रखने की कोशिश करें। व्यवसाय में परेशानी हो सकती है। काम में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण अपने परिवार के लिये समय नहीं निकाल पायेंगे। व्यापार में अनुकूलता रहेगी। दिमाग में विफलता का डर हो सकता है जो आपको अपने सपनों को पूरा करने से रोक सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। पैसे से जुड़ा कोई भी फैसला करने से पहले एक बार फिर सोच लें ताकि हालात संभले रहें। आज नया वाहन और नया घर खरीद सकते है। आपको अपने परिवार का भरपूर साथ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मुद्दों को सुलझाने की दिशा में काम करने में समझदारी हो सकती है। आपके कार्यों के प्रति काम और समर्पण पर आपके निरंतर प्रयास आपके मालिकों को प्रभावित करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं, कार्य स्थल पर अपने लक्ष्यों के निर्धारण और उनकी प्राप्ति को लेकर समर्पित रहेंगे। छोटा प्रवास आनंददायी रहेगा। आज पूरे दिन मन में उल्लास और प्रसन्नता से भरा होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थता का अनुभव कर सकते हैं। बौद्धिक प्रयासों से काम को सफलता से करेंगे। व्यर्थ के खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। करियर में अभी आपको और पसीने बहाने होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नौकरीपेशा में वरिष्ठों से अनबन हो सकती है। महिला तथा छात्रवर्ग को प्रयासों में तेजी लाना होगा। आपको चारो तरफ से खुशियां मिलेंगी। आपको कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। घर-परिवार या पड़ोस में कोई कठिन परिस्थिति बने तो आप सकारात्मक रहें। आपको दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। अविवाहित लोगों को ऑफर मिल सकते हैं। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज रुके कार्यों को गति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बना रहेगा। पार्टनर की भावनाओं को समझेंगे तो आपका रिश्ता और भी अधिक मजबूत होगा, आपको अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। विद्यार्थियों को करियर से जुड़ा कोई अहम फैसला लेना पड़ सकता है। शांत तरीके से स्थिति को संभालने के लिए आपके लिए बुद्धिमान हो सकता है। काम पर आपका व्यस्त कार्यक्रम आपके मानसिक तनाव को बढ़ा सकता है।

आपने Rashifal 28 December 2018 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 December 2018 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 December 2018 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानें कहां हुई थी राधा कृष्ण की पहली मुलाकात, नहीं जानते होंगे इनके विवाह की कहानी

Back to top button