बॉलीवुड के टॉप-5 विलेन, जिनके किरदारों को ठुकराया इन एक्टर्स ने

बॉलीवुड फिल्मों में हीरो, हीरोइन और विलेन ये तीन स्तंभ हैं जो फिल्म को बेहतरीन बनाते हैं. बहुत सी ऐसी फिल्में हैं जिनमें सारे किरदार एक तरफ और विलेन का आइकॉनिक किरदार एक तरफ हो जाता है. इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे विलेन के किरदार हैं जिन्हें पहले दूसरे एक्टर्स को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने फिल्म के उस ऑफर को ठुकरा दिया. उन बॉलीवुड के टॉप-5 विलेन किरदारों को लोग आज भी बहुत याद करते हैं और सोशल मीडिया पर उनके मेमे भी बनाते हैं.

बॉलीवुड के टॉप-5 विलेन

आज लोग उन बेहतरीन किरदारों का मिमिक्री करते हैं और उनका वो किरदार बॉलीवुड की बेस्ट किरदारों में से एक है. मगर उन किरदारों को उनसे पहले कोई और कलाकार निभाने वाला था, चलिए बताते हैं कौन से हैं वे सितारे ? चलिए बताते हैं आपको उन बॉलीवुड के टॉप-5 विलेन किरदारों के बारे में.

1. गब्बर सिंह :

बॉलीवुड में जब भी विलेन्स की बातें शुरु होती हैं तो फिल्म शोले के गब्बर का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है. इस फिल्म में गब्बर के किरदार को अमजद खान को लोग आज भी याद करते हैं लेकिन ये रोल पहले डैनी को ऑफर हुआ था. फिर निर्देशक रमेश सिप्पी को वे डेट नहीं दे पा रहे थे ये किरदार अमजद खान को मिल गया.

2. मोगैम्बो :

फिल्म मिस्टर इंडिया का आइकॉनिक विलेन मोगैम्बो का किरदार बहुत पॉपुलर रहा. इस किरदार को बड़ों के साथ-साथ बच्चों ने भी खूब पसंद किया. निर्माता बोनी कपूर ने पहले इस किरदार के लिए अनुपम खेर को चुना था और उनका स्क्रीनटेस्ट भी हो गया था लेकिन बाद इस किरदार को अमरीश पुरी को दिया गया. खबर ये थी कि अनुपम खेर के पास बहुत सी फिल्में थीं लेकिन वे इस फिल्म को करने से मना नहीं कर पाए. फिर वे फिल्म की शूटिंग में समय कम देने लगे जिससे नुकसान हो रहा था, बाद में अनिल कपूर के सजेशन पर अमरीश पुरी को ये किरदार दिया गया.

3. क्राइम मास्टर गोगो :

शक्ति कपूर के यादगार किरदारों में से एक था फिल्म अंदाज अपना-अपना में आंखे निकालकर गोटियां खेलने के शौकीन क्राइम मास्टक गोगो का, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया. मगर इस किरदार को पहले टीनू आनंद को लिया जाना था.

4. राहुल मेहरा :

साल 1993 में आई फिल्म डर के राहुल मेहरा का किरदार शाहरुख खान ने निभाया था जो खतरनाक आशिक के किरदार में नजर आए और उनके डायलॉग्स को आज भी लोगों को याद है. फिल्म में शाहरुख ने उस निगेटिव किरदार को बखूबी निभाया, लेकिन इस किरदार को यश चोपड़ा ने सबसे पहले आमिर खान को ऑफर किया था आमिर की इमेज उस समय चॉकलेट ब्वॉय की थी और वे निगेटिव किरदार नहीं करना चाहते थे फिर बाद में ये फिल्म शाहरुख को मिली. उनका ये किरदार बहुत पॉपुलर रहा और इस फिल्म के बाद ही शाहरुख की कई रोमांटिक फिल्में आईं जो सुपरहिट भी रहीं.

5. भल्लाल देव :

निर्देशक एस. एस. राजामौली की सबसे बड़ी फिल्म बाहुबली भारत की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में बाहुबली के छोटे भाई और फिल्म के खलनायक भल्लालदेव का किरदार भी बहुत दमदार रहा. इस किरदार को राणा दुग्गुबाती ने निभाया जिसमें उनकी बॉडी भी बेमिसाल नजर आई थी लेकिन इस किरदार को सबसे पहले बॉलीवुड हंक जॉन अब्राहम को ऑफर किया गया था लेकिन जॉन ने इस किरदार को करने से मना कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.