दिलचस्प

जितने में एक स्मार्टफोन खरीदते हैं आप, उतने में तो इस कपल ने कर ली शादी

‘शादी सिर्फ एक बार ही होती है’ – ऐसा वाक्य आपने कई बार सुना होगा। समाज के हर तबके में यह वाक्य ज़रूर सुनने को मिलता है। इस वाक्य को लेकर लोग बहुत ही गंभीर रहते हैं। यही वजह है कि जब इंसान की शादी होती है तो वह अपनी सारी इच्छाएं पूरी करना चाहता है। इतना ही नहीं, अपनी इच्छाओं को पूरी करने के लिए लाखों करोड़ो रूपये पानी की तरह बहा देता है। इस मॉर्डन जमाने में जहां शादी विवाह में पैसे पानी की तरह बहाए जाते हैं, वहीं एक कपल सबके लिए मिसाल बनकर उभरा है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आम लोग से लेकर वीआईपी लोग शादी में पैसा पानी तरह बहाने में हिचकिचाते नहीं है। जी हां, हर कोई शादी को बड़े ही धूमधाम से करता है, जिसमें बेवजह लाखों या करोड़ो रूपये खर्च हो जाते हैं। लेकिन इन दिनों एक कपल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बड़े ही किफायती ढंग से अपने बजट में शादी की। इस कपल की शादी में महज इतना रूपया ही खर्च हुआ है, जितना आप एक स्मार्टफोन लेने में खर्च करते हैं, ऐसे में इस कपल की शादी तो चर्चा का विषय बनना ही था।

सिर्फ 10 हजार रूपये में की शादी

सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी कपल वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तानी मुद्रा में सिर्फ 20 हजार रूपये में शादी की, जोकि भारत के 10 हजार के बराबर है। पाकिस्तान का यह कपल इस तरह की शादी करके पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल बना है। हैरान मत होइये, क्योंकि यह खबर पूरी तरह से सच्ची है। साथ ही बता दें कि यह शादी कोई कोर्ट मैरिज नहीं हुई है, बल्कि यह तो पूरे रीति रिवाज से हुई है। अब आप सोच रहे होंगे कि हम मज़ाक कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। पाकिस्तान का रिजवान नाम का शख्स पेशे से फोटोग्राफर है, जोकि शादी में ज्यादा खर्चा नहीं करना चाहता था।

यह भी पढ़े –Google पर किया ‘बैंक लूटने का तरीका’ सर्च और फिर चला गया बैंक, उसके बाद जो हुआ…..

सिर्फ 25 लोगों को ही दिया शादी का न्यौता

फोटोग्राफर रिजवान की शादी 23 दिसंबर को हुई थी। इस शादी में रिजवान ने सिर्फ 25 लोगों को बुलाया था। इस शादी में रिजवान के करीबी दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए। रिजवान ने ट्वीट करके बताया कि शादी घर के छत पर हुई और शादी में चिकन टिक्का, सीक, कबाब और चना हलवा था। इसके अलावा रिजवान ने अपनी 20 हजार की शादी का पूरा प्रकरण दुनिया के सामने पूरी तरह से रखा दिया, जिसके बाद इस कपल की हर कोई तारीफ कर रहा है।

शादी की कुर्सियां इलेक्शन कमीशन से उधार मांगी

बता दें कि रिजवान ने आगे लिखा कि इस शादी में मेरी फैमिली, रिश्तेदारों और दोस्तों ने खूब मदद की। मैंने शादी के लिए कुर्सियां अपने दोस्तों के यहां से उधार ली। लाइटिंग का काम खुद मेरे पिताजी ने किया और खाना बनाने वाला मेरे दोस्त के यहां से आया था। मेरा बजट सिर्फ 20 हजार ही था। इसके अलावा कुर्सियां इलेक्शन कमीशन के यहां से मंगवाई गई थी।

सगाई के लिए दोनों ने खुद की अंगूठी खरीदी

बताते चलें कि रिजवान ने आगे लिखा कि हम दोनों ने अपने लिए खुद ही अंगूठी खरीदी। मेरी वाइफ ने अपने लिए अंगूठी खरीदी तो मैंने अपने लिए। इसके अलावा शादी की ड्रेस मां और बहन ने गिफ्ट के तौर पर दी। इसके अलावा रिजवान ने आगे लिखा कि शादी में पैसे के अलावा जो चीज मायने रखती है, वह है खुशी। फिर चाहे शादी महंगी हो या फिर सस्ती हो, क्या फर्क पड़ता है।

यह भी पढ़े –क्या सच में पीएम मोदी दे रहें हैं बेटियों को 10 हज़ार रुपए, जानें इस वायरल मैसेज की हक़ीक़त

Show More

Related Articles

Back to top button
Close