दिलचस्प

Google पर किया ‘बैंक लूटने का तरीका’ सर्च और फिर चला गया बैंक, उसके बाद जो हुआ…..

नये जमाने में हमे जब भी किसी सवाल का जवाब या फिर जब भी किसी चीज़ के बारे में जानकारी चाहिए होती है, तब हम झट से गूगल करते हैं। जी हां, हम गूगल पर पूरी तरह से आश्रित हो गए हैं। गूगल द्वारा मिली जानकारी हमे सबसे सटीक लगती है, जिस पर हम कभी भी शंका नहीं करते हैं। जानकारी के इस भंडार को हम गूगल बाबा के नाम से भी जानते हैं। यहां हर तरह की जानकारी मौजूद है, जिसकी वजह से यहां से हर कोई फायदा उठाने के बारे में सोचता है। अब जानकारी से तो ज्ञान बढ़ता है और ज्ञान किसी भी तरक्की के लिए ज़रूरी है, लेकिन अगर आप ज्ञान का गलत फायदा लेते हैं, तो आप जुर्म के रास्ते पर चलते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

गूगल बाबा पर जो भी सर्च करते हैं, उसका रिजल्ट आपके सामने आ जाता है। अगर आप गूगल पर बैंक लूटने का तरीका सर्च करेंगे तो आपको कई तरह के तरीके भी बताएंगे। ऐसा ही कुछ साइमन जोनस ने हकीकत की दुनिया में अंजाम दिया। जी हां, गूगल द्वारा बताए गए तरीको का इस्तेमाल करते हुए 38 साल के साइमन जोनस ने हकीकत में बैंक लूटने का न सिर्फ प्लान बनाया, बल्कि उसे अंजाम दिया। जिस तरह से गूगल पर स्टेप बाइ स्टेप बताया गया, ठीक उसी तरह से जोनस उसे अंजाम देते गया। लेकिन कहते हैं न कि कानून का हाथ लंबा होता है। फिर क्या साइमन जोनस का गूगल आईडिया कानून के सामने फेल हो गया। चलिए जानते हैं कि पूरी स्टोरी क्या है।

इस तरह से बनाया प्लान

साइमन जोनस ले बैंक लूटने के लिए अपनी नहीं, बल्कि अपनी प्रेमिका की गाड़ी लेकर गया। वह अपनी प्रेमिका की गाड़ी उसकी गैर-मौजूदगी में लेकर गया। जब उसकी प्रेमिका कुत्ते को घुमाने के लिए बाहर लेकर गई, तब उसने उसकी गाड़ी ली और बैंक लूटने के लिए चल गया। हालांकि, उसकी प्रेमिका को इस बात की भनक भी नहीं थी कि उसका प्रेमी उसकी गाड़ी लेकर बैंक लूटने गया। साइमन अपने प्लान के मुताबिक आगे बढ़ गया था, लेकिन इसकी भनक पुलिस को लग गई और फिर उसका प्लान फेल हो गया। तो चलिए जानते हैं कि कैसे की थी बैंक लूटने की तैयारी।

आम ग्राहक की तरह लाइन में खड़ा रहा

जिस तरह से एक आम ग्राहक बैंक जाता है और फिर वह अपना नंबर आने के लिए इंतजार करता है, ठीक इसी तरह से वह भी लाइन में ही खड़ा रहा। जी हां, साइमन जोनस बैंक की लाइन में 15 मिनट तक बड़ी ही शालीनता से खड़ा रहा, लेकिन उसने अपने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था और हाथों में दस्ताना पहना था, जोकि सर्दियो के मौसम में आम बात होती है। साइमन का प्लान पूरी तरह से फिट था।

एयरप्रेशनर की बोतल से कैशियर को डराया

जब साइमन जोनस का नंबर आया तो उसने कैशियर को एयरप्रेशनर की बोतल से डराया। जी हां, उसने कैशियर से कहा कि इस बोतल में तेजाब है और अगर तुमने पैसे नहीं दिये तो मैं तुम्हारे मुंह पर तेजाब फेंक दूंगा। साइमन की यह बात सुनकर कैशियर पूरी तरह से डर गई और उसने खौफ में आकर जोनस को 370 पाउंड (33 हजार रुपये) दे दिए। इसके अलावा कैशियर ने साइमन को ट्रैकिंग डिवाइस लगा 1000 पाउंड का एक बंडल भी दे दिया।

ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

साइमन जोनस ने जिस तरह से गूगल के सहारे चोरी की वो काफी बचकाना था, इसलिए पुलिस को उसे पकड़ने में जरा भी मुश्किल नहीं हुई। बल्कि पुलिस ने बड़ी ही आसानी से उसे पकड़ लिया। यह पूरा मामला विदेश का है। साथ ही आपको बता दें कि साइमन जोनस को 40 महीने की सजा सुनाई गई है, लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया। बहरहाल, मामला चाहे जो कुछ भी हो, लेकिन अपराध तो अपराध ही होता है।

Back to top button
?>