Viral

मौ*त के बाद भी 6 महीने तक सोशल मीडिया पर ऑनलाइन होती रही महिला, सच्चाई सामने आई तो..

आज का दौर ऐसा हो गया है कि जब कोई शख्स सोशल मीडिया पर ऑनलाइन रहता है तो पता चलता रहता है वो ठीक है या फिर नहीं लेकिन अगर किसी मृत व्यक्ति का सोशल मीडिया अकाउंट अपडेट होता रहे तो आप इस बात को किस दिशा में ले जाएंगे ? भूत प्रेत से जोड़कर देखेंगे पक्की बात है लेकिन असल में ये हुआ और उस अकाउंट को उस मृत व्यक्ति का कातिल ही करता रहा जिससे किसी को शक ना हो कि वो इंसान इस दुनिया में नहीं है. कुछ ऐसी ही घटना एक महिला को लेकर सामने आई मौत के बाद भी 6 महीने तक सोशल मीडिया पर ऑनलाइन होती रही महिला, आपको हैरानी होगी कि उसकी हत्या उसके पति ने की और वो ही उसके सोशल अकाउंट्स एक्टिव रखता था.

मौत के बाद भी 6 महीने तक सोशल मीडिया पर ऑनलाइन होती रही महिला

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक फेमस डॉक्टर डीपी सिंह रहते थे और कुछ महीनों पहले उन्होंने अपनी पत्नी की कुछ हरकतों से परेशान होकर हत्या कर दी थी. दरअसल डीपी सिंह और राकी का एक साल पहले तलाक हो गया था लेकिन वो समय-समय पर राखी डीपी सिंह और उनके परिवार को ब्लैकमेल करती ती जिससे वो बहुत समय से परेशान थे.

राखी ने तलाक के कुछ समय बाद दूसरी शादी मनीष सिन्हा से कर ली थी और उन्होंने अपनी पत्नी की गुमशुदा होने की रिपोर्ट पुलिस में लिखाई थी. फिर राखी के मोबाइल कॉल्स की डिटेल निकाली गई तो पुलिस को डॉ. डीपी सिंह पर शक हुआ और पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया.

इसके बाद सारी सच्चाई सामने आई. शुरुआती जांच में जब राखी के दूसरे पति मनीष को हिरासत में लिया तो पुलिस को कुछ हासिल नहीं हुआ. इसके बाद राखी के पहले पति से पूछताछ की गई और फिर सारा मामला सामने खुलकर आया. यूपी एसटीएफ के आई अमिताभ यश ने इस बात का खुलासा किया कि जब पुलिस को डॉ. पर संदेह हुआ तब उसके मोबाइल लोकेशन और कॉल डिटेल की जांच कराई गई जिसमें ये बात सामने आई कि जब वो गायब हुई तब उसका लोकेशन भी नेपाल में ही था.

एसटीएफ टीम ने नेपाल से जानकारी हासिल की तो पता चला कि 8 जून को एक महिला की लाश वहां बरामद हुई और एसटीएफ ने उसकी पहचान राखी बताई. पुलिस के अनुसार राकी अपने पति मनीष सिन्हा के साथ फ्लाइट से नेपाल गई थी फिर मनीष को अर्जेंट कुछ काम आ गया जिससे उसे कुछ समय के लिए वापस लौटना था लेकिन राकी वहीं रुक गई थी.

उसी दौदरान राखी की बातचीत डॉ. डीपी सिंह से हुई और जब उन्हें पता चला कि राखी वहां अकेली है तब वो अपने दो कर्मचारियों को लेकर पहुंच गए. राखी को लेकर तीनों पोखरा आ गए जहां पर उसे जबरदस्ती नशीली शराब पिलाकर तीनों ने पहाड़ से धक्का दे दिया और उसकी हत्या कर दी. डीपी सिंह बहुत समय से राखी को मारने का प्लान बना रहा था और इससे पहले 6 बार उसे मारने की कोशिश भी की लेकिन अपने मकसद में असफल रहा. फिर उसे जब मौका मिला तो उसने काम को अंजाम दे दिया, फिलहाल डीपी सिंह का लाइसेंस छीन लिया गया है और वो पुलिस हिरासत में है.

Back to top button