बॉलीवुड

सलमान खान की लॉन्च की गई यह 5 एक्ट्रेस हो गईं बुरी तरफ फ्लॉप, तीसरी की एक भी फिल्म नहीं हुई हिट

सलमान खान को बॉलीवुड का गॉडफादर कहा जाता है। उनके चलते इंडस्ट्री में कई बड़े सितारे नजर आए और अपनी एक पहचान बनाई। हालांकि कई बार कुछ सितारों की किस्मत कुछ ज्यादा नहीं चमकी और वह फ्लॉप हो गए। बॉलीवुड में सोनाक्षी, अर्जुन कपूर, सोनम कपूर, कैटरीना कैफ जैसे स्टार को लाने का क्रेडिट अगर सलमान क जाता है तो वहीं कुछ ऐसी भी हिरोइनें रहीं जो बॉलीवुड में आईं तो सलमान के दम पर लेकिन अपना करियर नही सभाल पाई। आपको बताते हैं कौन सी वह हिरोइनों जिनकी नहीं चला करियर।

स्नेहा उलाल

ऐश्वर्या से हुए ब्रेकअप के बाद सलमान ने स्नेहा उलाल को फिल्मों में आने का मौदा दिया। सबसे खास बात यह थी की स्नेहा उलाल की शक्ल ऐश्वर्या से बहुत मिलती जुलती थी। हालांकि यही बात उनके करियर के लिए बहुत खतरनाक भी साबित हुई। इंडस्ट्री के पास जब दुनिया की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश पहले से मौजूद थीं तो फिर स्नेहा कितने दिन यहां टिकती। उन्होंने सलमान के साथ पहली फिल्म की औऱ फिर एक दो फिल्मों के बाद वह एकदम से गायब हो गईं।

जरीन खान

कुछ ऐसा ही काम सलमान ने कैटरीना से ब्रेकअप के बाद किया था जब उन्होंने इंड्सट्री में जरीन खान को लॉन्च किया। फिल्म वीर के साथ जरीन ने बड़े पर्दे पर कदम रखा, लेकिन फिल्म फ्लॉप हो  गई। इसके बाद जरीन और सलमान फिल्म रेडी में कैरेक्टर ढीला आईटम सान्ग में साथ नजर आए और इस गाने में जरीन को खूब पसंद भी किया। हालांकि जरीन ने  खुद से पहचान बनाने की ठानी औऱ हेट स्टोरी 3 जैसी फिल्में की जो पर्दे पर ज्यादा चलीं नहीं और इसके साथ ही जरीन का करियर भी एकदम सुस्त पड़ गया।

डेजी शाह

फिल्म जय हो के साथ पर्दे पर कदम रखने वाली डेजी भी सलमान की खोज थीं। फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर बूरी तरह फ्लॉप हुई और साथ ही डेजी भी दर्शकों को लुभा नहीं पाईं। उके बाद हेट स्टोरी 3 में भी डेजी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इस साल रिलीज हुई फिल्म रेस3 भी बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई और साथ ही डेजी शाह के डॉयलाग आवर बिजनेस इज आवर बिजनेस नन ऑफ योर बिजनेस पर भी जबरदस्त मीम बनें।

सोमी अली

1993 में सोमी अली अमेरिका से मुंबई अपना फिल्मी करियर बनाने आई और सलमान ने उन्हें बॉलीवुड का टिकट दिया। सोमी ने अंत फिल्म की और यह  की करियर की पहली और अंत फिल्म ही बनीं। इसके बाद सोमी कहां गायब हो गईं किसी को पती नहीं चला।

भूमिका चावला

सलमान खान के साथ फिल्म तेरे नाम में नजर आने वाली भूमिका चावला के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी तेरे नाम। इस फिल्म में लोगों को भूमिका के अंदर भाग्यश्री की झलक भी दिखी, लेकिन फिल्म के हिट होने  के बाद भी भूमिका कुछ कमाल नहीं कर पाई। उनकी एक  दो फिल्में और रिलीज हुई, लेकिन उनकी सादगी लोगों का दिल नहीं लुभा पाई। भूमिका की फिल्म फ्लॉप हो गईं औऱ भूमिका ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

यह भी पढ़ें

Back to top button