बॉलीवुड

बॉलीवुड के इस अभिनेता की फिल्मों को विश्व सुंदरियां भी नहीं करा पाईं हिट

किसी भी बॉलीवुड की सफलता का अंदाजा उसके कलाकारों पर निर्भर करता है और आमतौर पर हर किसी के दिमाग में यही बात रही है की जितना बड़ा कलाकार उतनी सफल फिल्म। मगर कई बार लोगों की इस तरह की सोच पूरी तरफ से फेल हो जाया करती है और बड़े बड़े कलाकारों से सजी फिल्म भी फ्लॉप हो जाया करती है। आमतौर पर तो बॉलीवुड की ज़्यादातर फिल्में एक्टर को मुख्य भूमिका में रखकर ही बनाई जाती है मगर कई बार ऐसा भी होता ही की फिल्म में मौजूद अभिनेत्री भी फिल्म को हिट कराने में काफी एहम भूमिका होती है।

आज हम आपको बॉलीवुड के ही एक ऐसे अभिनेता के बारें में बताने जा रहे हैं जिसका नाम भी काफी बड़ा है और उसका बैकग्राउंड भी उतना ही बड़ा है मगर फिर भी वो हीरो फ्लॉप की श्रेणी में आता है और यहाँ तक की उसकी फिल्मों में विश्व सुंदरियां ने भी काम किया मगर बावजूद इसके भी उस हीरो की फिल्में हिट नहीं हो पाई। तो चलिये जानते हैं उस हीरो के बारे में जिसने विश्व की इन सुंदरियों के साथ काम किया मगर फिर भी इनकी बात नहीं बन पाई और फिल्म तथा हीरो दोनों फ्लॉप रहे।

कौन है वो हीरो

आप में से बहुत लोग तो अब तक समझ ही गए होंगे की हम किसकी बता कर रहे हैं और जो लोग अभी तक नही समझ पाये तो उन्हे बता दें की हम बात कर रहे हैं जूनियर बच्चन यानी की अभिषेक बच्चन की जिनके नाम फ्लॉप फिल्मों की लंबी लिस्ट है। एक तरफ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जिन्हे आज भी बॉलीवुड का शहंशाह कहा जाता है मगर उनके एकलौते बेटे अभिषेक बोल्ल्यवोद में कोई खास कमाल नही कर पाये, क्यों वो दर्शकों को रास नहीं आए इसके बारे में तो नहीं पता मगर इसके साथ ही आपको यह भी बताते चलें की अभिषेक उन चंद अभिनेताओं में से हैं जिन्होंने पाँच विश्व सुंदरियो के साथ काम किया है इसके बाद भी इनमें से कई फिल्में फ्लॉप साबित रही हैं।

कौन है वो 5 विश्व सुंदरियाँ

ऐश्वर्या राय

  • सबसे पहले हम बात करते हैं ऐश्वर्या राय की जिन्हे 1994 में मिस वर्ल्ड से नवाजा गया था, बता दें की अभिषेक बच्चन ने सबसे पहले ऐश्वर्या राय के साथ वर्ष 2000 में फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ में काम किया था जो की एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई।
  • इसके बाद साल एक बार फिर ऐश-अभिषेक की जोड़ी 2003 में बनी फिल्म ‘कुछ ना कहो’ में मगर बॉक्स ऑफिस पर इस बार भी फिल्म का वही हाल हुआ।
  • सुपेरहिट फिल्म धूम की दूसरी सीरीज में दुबारा से अभिषेक के साथ ऐश्वर्या राय 2006 में ‘धूम 2’ में आई। हालांकि फिल्म तो हिट हुई मगर फिल्म के हिट होने का पूरा श्रेय मुख्य किरदार रितिक रोशन और ऐश की जोड़ी को मिला और अभिषेक फिर से फ्लॉप साबित हुए।
  • इसके अलावा भी वर्ष 2007 में आई फिल्म ‘गुरु’ में यह जोड़ी फिर से दिखी जो की एकमात्र हिट साबित हुई। हालांकि इसके बाद फिल्म ‘रावण’ और फिर ‘सरकार – राज’ बुरी तरह से फ्लॉप हो गई और इसके बाद दोनों ने ऑन स्क्रीन, साथ काम नहीं किया।

सुष्मिता सेन

बताते चलें की अभिषेक के साथ फिल्मों में जोड़ी बनाने वली दूसरी अभिनेत्री हैं सुष्मिता सेन जो की 1994 में मिस यूनिवर्स बनी थी। वर्ष 2001 में फिल्म ‘बस इतना सा ख्वाब है’ में सुष्मिता और अभिषेक ने साथ साथ काम किया मगर यह फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुह गिरी।

लारा दत्ता

अभिषेक के साथ काम करने वाली तीसरी ब्रह्मांड सुंदरी रहीं लारा दत्ता थी जिनके साथ वर्ष 2003 में अभिषेक ने फिल्म ‘मुंबई से आया मेरा दोस्त’ में काम किया था। फिल्म कब आयी और कब चली गयी किसी को पता भी नही चला मगर फिल्म का एक गाना ‘शहर का जादू रे’ काफी लिकप्रिय हुआ था।

इसके अलावा 2007 में आई ‘झूम बराबर झूम’ में भी ये दोनों साथ नज़र आए और इस फिल्म का संगीत खासा लोकप्रिय हुआ था लेकिन बोर्ड एक्ज़ाम के सीज़न में रिलीज़ हुई यह फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप हो गई थी।

प्रियंका चोपड़ा

बात करें अगली जोड़ी की तो आपको बता दें की अभिषेक ने मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा के साथ जोड़ी बनाई और साल 2005 में ‘ब्लफ़मास्टर’ के साथ एक और फ्लॉप फिल्म अपने खाते में जोड़ ली। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि 2008 में फिल्म ‘द्रोण’ में भी ये जोड़ी साथ आई मगर इसने तो शुरू होने से पहले ही बॉक्स ऑफिस पर दम ही तोड़ दिया था। हालांकि प्रियंका और जॉन के साथ वर्ष 2008 में फिल्म दोस्तना अच्छी हिट साबित हुई मगर उसमे भी हिट का श्रेय अभिषेक को नही मिल पाया था।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Close