बॉलीवुड

ये बॉलीवुड एक्टर्स थे इस बुरी लत के शिकार, जिसकी वजह से कई तो जा चुके हैं जेल

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड जगत बाहर से जितना चमकदार और लोगों को आकर्षित करने वाला लगता है अंदर से उसकी सच्चाई उतनी ही कड़ुई और घिनौनी है। जिस तरह से हर सिक्के के दो पहलू होते हैं उसी तरह से बॉलीवुड जगत भी दो पहलुओं और पलड़ों में बंटा हुआ है। इस बॉलीवुड की दुनिया में कई ऐसे चेहरे और सेलेब्स हैं जिनको ड्रग्स और नशे जैसी बुरी आदतों ने जकड़ रखा है। वो लोग इस लत के इस बुरी तरह से आदी थे की इसके चलते उनके फिल्मी करियर पर भी कई बार सवाल उठे। तो आज हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बताएंगे जो नशे की बुरी लत का शिकार रह चुकें हैं।

संजय दत्त

बॉलीवुड के बाबा की बात करें तो वो अपने ड्रग्स एडिक्शन और आर्म्स एक्ट मामले में फंसने के बाद काफी सुर्खियों में रहे थे। अपने फिल्मी करियर की शुरूआत के दौरान ही संजय दत्त ड्रग्स की लत के बुरे आदी हो गए थे, उनके इस तरह की लत को देखते हुए संजय को कई महीनों तक अमेरिका के एक रिहैबिलिटेशन सेंटर में भी रखा गया था। जहां से वापस आने के बाद वो ठीक हो गए थे और इसके चलते आज वो बॉलीवुड में एक बार फिर अपनी पारी खेलने के लिए तैयार हो पाए। संजय दत्त की बॉयोपिक को भी लोगों ने काफी पसंद किया था जिसमें उनके जीवन के उन किस्सों के बारे में बताया गया था जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता था।

फरदीन खान

बॉलीवुड में फिल्म ‘जानशीन’ से डेब्यू करने वाले फिरोज खान के बेटे फरदीन खान ने जब बॉलीवुड में उनसे काफी उम्मीदें बना रखी थी लेकिन बॉलिवुड दुनिया में वो अपना करियर खासा बना नहीं पाएं। फरदीन फिल्मों की वजह से तो फेमस कभी नहीं हुए लेकिन उनके घर से मेंकोकीन रखने को लेकर उनको गिरफ्तार किया गया था जिस वजह से वो सुर्खियों में आ गए थे। लेकिन साल 2012 में उनके ऊपर लगा ये इल्जाम हट तो गया लेकिन तब तक फरदीन ड्रग्स के इतने आदि हो गए थे कि उन्हें डीटोक्सिफिकेशन भी करना पड़ा था।

सुजैन खान

रितिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान के बारे में शायद ही आप ये जानते हों लेकिन यह बात बिल्कुल कई बार खबरों में आई है कि संजय खान की बेटी सुजैन खान भी ड्रग्स की आदी थी। खबरों का मानें तो रितिक और सुजैन के अलग होने की एक वजह सुजैन खान का ड्रग्स का आदि होना भी बताया जाता है।

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्याएं रणबीर कपूर जितना अपनी एक्टिंग और लुक्स के लिए फेमस हैं उतना ही उनके बारे में एक ऐसी बात है जिसके बारे में शायद ही कोई जानता हो। बता दें कि रणबीर की लाइफ में कुछ दिन ऐसे भी थे वो ड्रग्स के बहुत बुरे आदी थे। रणबीर ने एक इंटरव्यू में खुद से इस बात को कबूल किया था कि उन्हें वीड लेने की बुरी आदत थी।

गौरी खान

ये नाम सुनकर आप भी शॉक्ड हो गए होंगे क्योंकि गौरी खान काफी रिजर्व हैं वो मीडिया से एक डिस्टेंस मेनटेन रखती हैं लेकिन गौरी खान एक बार खबरों में खूब छाई थी और उसकी वजह था ड्रग्स, एक खबर के अमुसार गौरी खान को बर्लिन के एक एयरपोर्ट पर गांजे के साथ पकड़ा गया था लेकिन गौरी खान ने इस तरह की किसी भी खबर को झूठ बताया था।

Back to top button