बॉलीवुड

खेलने-कूदने की उम्र में बॉलीवुड के इन 8 सितारों ने रचाई थी शादी, डिंपल कपाड़िया थीं सबसे छोटी

कोई भी काम करने का अपना एक सही समय होता है. जैसे कि स्कूल जाने एक सही वक्त होता है, कॉलेज जाने का एक सही वक्त होता है, ऑफिस जाने का एक सही वक्त होता है वैसे ही शादी करने का भी एक सही वक्त होता है. शादी हर किसी के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है और एक समय ऐसा आता है जब सबको शादी करनी पड़ती है. हालांकि ये कंपल्सरी नहीं है क्योंकि दुनिया में बहुत सारे लोग ऐसे भी मौजूद हैं जो अपनी पूरी जिंदगी बिना शादी के गुजार देते हैं. जहां कुछ लोगों की शादी बिलकुल सही समय पर हो जाती है वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी शादी काफी लेट या फिर काफी पहले हो जाती है. आज के इस पोस्ट हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिनकी शादी बहुत ही छोटी उम्र में हो गयी थी.

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी रचाई थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि जब उनकी शादी हुई तब राजेश खन्ना 31 और डिंपल मात्र 15 साल की थीं. लेकिन इनका ये रिश्ता ज्यादा टाइम तक नहीं टिक पाया और तलाक हो गया.

शायरा बानो और दिलीप कुमार

शायरा बानो 60 की दशक की मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं. शायर बानो ने साल 1966 में महान अभिनेता दिलीप कुमार से शादी की थी. बता दें, शायरा और दिलीप की उम्र में 22 साल का फासला है. शादी के समय शायरा 22 और दिलीप कुमार 44 साल के थे.

जेनेलिया डिसूजा और रितेश देशमुख

ये जोड़ी बॉलीवुड की परफेक्ट जोड़ी मानी जाती है. दोनों ने पहली बार साथ फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ में काम किया था और तभी से उन्हें प्यार हो गया था. साल 2012 में जब उनकी शादी हुई तब रितेश 34 साल के थे और जेनेलिया उनसे 10 साल छोटी यानि 24 साल की थीं.

सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ ने करीना से पहले अपने से 12 साल बड़ी अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी की थी. उन्होंने ये शादी सबसे छुपकर की थी. उनकी इस शादी से घरवाले काफी नाराज भी हुए थे क्योंकि अमृता उम्र में उनसे काफी बड़ी थीं. जब दोनों की शादी हुई तब सैफ क्केवल 21 साल के थे.

रीना दत्त और आमिर खान

बता दें, आमिर खान की पहली शादी रीना दत्त से हुई थी. आमिर और रीना ने अपने पेरेंट्स की मर्ज़ी के खिलाफ साल 1986 में लव मैरिज की थी. बाद में दोनों के रिश्तों में दरार आने लगी और साल 2002 में उनका तलाक हो गया. जब आमिर ने रीना से शादी की थी तब वह महज 21 साल के थे.

ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार

अपने बेबाक नेचर के लिए मशहूर अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार के साथ 17 जनवरी 2001 को शादी की थी. शादी के बाद ट्विंकल ने बॉलीवुड से दूरी बना ली. जब ट्विंकल ने अक्षय से शादी की तब वह केवल 27 साल की थीं.

नीतू सिंह और ऋषि कपूर

कपूर खानदान में ऋषि कपूर और नीतू कपूर की जोड़ी काफी सुपरहिट है. नीतू सिंह ने 21 साल की छोटी उम्र में ही बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो ऋषि कपूर से शादी रचा ली थी.

दिव्या भारती और साजिद नाडियाडवाल

दिव्या भारती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी पहचान बना ली थी. दिव्या ने अपने करियर के शुरुआत में ही मशहूर निर्माता साजिद नाडियाडवाल से शादी कर ली थी. जब दिव्या ने शादी की तब वह मात्र 18 साल की थीं.

Back to top button