बॉलीवुड

सलमान खान की वजह से इस गरीब की बेटी को बॉलीवुड में मिला मौका, वर्ना कोई जानता तक नहीं था

बॉलीवुड में सितारों की कमी नहीं है. यहां एक से एक टैलेंटेड सितारे हैं. कुछ सितारे ऐसे हैं जिनकी पॉपुलरिटी जैसे पहले थी वैसे ही आज भी बरक़रार है, जैसे- शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान. ये बॉलीवुड के ऐसे खान हैं जिनकी फिल्में देखने के लिए पहले भी दर्शकों की भीड़ लगती थी और आज भी लगती है. आज हम उन्हीं में से एक खान की बात करने जा रहे हैं. आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे बॉलीवुड के दबंग खान यानी कि सलमान खान की. सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो आये दिन किसी न किसी वजह से मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं.

मदद के लिए रहते हैं आगे

जैसा कि हम सभी जानते हैं सलमान को गुस्सा बहुत जल्दी आता है ऐसे में ज्यादातर वह अपने गुस्से की वजह से मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं. उनका गुस्सा किसी से छुपा नहीं है. सलमान के गुस्से से हर कोई वाकिफ है. कब उनका गुस्सा किस पर फूट जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. सलमान खान अपना गुस्सा बॉलीवुड के जाने-माने सितारों पर भी उतार चुके हैं. उनके गुस्से का शिकार अनुराग कश्यप, अरिजीत सिंह, विवेक ओबेरॉय, ऋषि कपूर और रेणुका शहाणे जैसे सितारे हो चुके हैं. लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि सलमान बॉलीवुड के इकलौते ऐसे कलाकार हैं जो लोगों की मदद के लिए हमेशा सबसे आगे रहते हैं. वह हमेशा जरूरतमंदों की मदद करते हैं. पर हर किसी की मदद करना तो संभव नहीं. लेकिन फिर भी कोशिश यही रहती है कि कोई उनके दरवाजे से खाली हाथ ना लौटे.

कईयों की लगाई नैया पार

सलमान की वजह से ही आज इस इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियां काम कर रही हैं और कुछ तो सुपरस्टार बन चुकी हैं. सलमान की दरियादिली का सबसे बेहतरीन उदाहरण हैं अभिनेत्री कटरीना कैफ. कटरीना को सलमान ने अपनी फिल्म में ब्रेक देकर रातों रात फेमस बना दिया था और आज वह इंडस्ट्री की नंबर 1 हीरोइन हैं. इसी लिस्ट में एक और अभिनेत्री आती हैं जो बेहद गरीब परिवार से थीं और एक समय में वह सलमान के गाने में बैकग्राउंड डांसर भी रह चुकी हैं. लेकिन सलमान की नजर जब इस लड़की पर पड़ी तो उन्होंने उसे रातों रात पहचान दिला दी. क्या आप जानते हैं हम किसकी बात कर रहे हैं?

बेहद गरीब परिवार से आती थीं डेज़ी

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री डेज़ी शाह की. दरअसल, फिल्म ‘तेरे नाम’ के गाने ‘लगन लगी’ में डेज़ी बैकग्राउंड डांसर थीं. लकिन जैसे ही सलमान की नजर उन पर पड़ी डेज़ी की जिंदगी बदल गयी. सलमान ने उन्हें अपने साथ फिल्म ‘जय हो’ में बतौर लीड एक्ट्रेस कास्ट किया. बहुत लोगों को पता नहीं होगा कि डेज़ी शाह एक बेहद ही गरीब परिवार से आती थीं और उनके पिता ड्राइवर हुआ करते थे. हाल ही में डेज़ी सलमान के साथ फिल्म ‘रेस 3’ में नजर आई थीं. डेज़ी आज भी सलमान का ये एहसान नहीं भूलीं और शायद ही कभी भूल पाएंगी. वह मीडिया में कई बार कह चुकी हैं कि अगर सलमान नहीं होते तो वह इस इंडस्ट्री में नहीं होतीं. सलमान ने डेज़ी शाह, कटरीना कैफ, स्नेहा उल्लाल और ज़रीन खान जैसी कई अभिनेत्रियों को लांच किया है.

पढ़ें सलमान के प्यार में पागल होना चाहती है ये 34 साल की खूबसूरत एक्ट्रेस, करना चाहती है KISS

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button