दिलचस्प

ईशा की वेडिंग पर फोटोग्राफर ने किया बड़ा खुलासा ‘शादी में ली गई 1.2 लाख तस्वीरें’

यूं तो साल 2018 में कई बड़े सितारे शादी के बंधन में बंधे, लेकिन अंबानी परिवार की शादी के सामने सभी फीके पड़ गये। जी हां, साल 2018 की शादी की जब भी चर्चा होगी तो सबसे पहले नाम अंबानी परिवार की बेटी ईशा की शादी जुबान पर आएगा। यह शादी देश की सबसे महंगी शादी है। इस शादी को हर तरह से ग्रैंड बनाने की कोशिश की गई। हर चीज़ इस शादी की बेहद खास रही। खानापान से मेहमान तक हर कोई चर्चा का विषय बना रहा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

ईशा अंबानी की शादी में लगभग सभी सितारो ने शिरकत की थी। बात सिर्फ शामिल होने तक ही सीमित नहीं रही, बल्कि तमाम मेहमानों ने अपनी हिस्सेदारी भी निभाई। ईशा की शादी में अमिताभ से लेकर आमिर तक सभी ने मेहमानों का जमकर स्वागत किया तो लोगों ने ट्रोल किया, लेकिन इस बात पर अभिषेक बच्चन ने जवाब देते हुए कहा कि यह भारतीय परंपरा है। इस शादी में शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, प्र‍ियंका चोपड़ा और सचिन तेंदुलकर जैसे सितारे शामिल हुए। यह शादी सालो साल तक चर्चा का विपष बनी रहेगी।

शादी में 1.2 से ज्यादा ली गई तस्वीरे

ईशा अंबानी की शादी में यूं तो हर चीज़ खास तो वेडिंग को यादगार बनाने के लिए एक विशेष फोटोग्राफर को नियुक्त किया गया था। ईशा अंबानी की शादी में फोटो खींचने वाले फोटोग्राफर ने इसको लेकर बड़ा खुलासा किया। फोटोग्राफर ने कहा कि इस शादी में लगभग 1.2 लाख से ज्यादा तस्वीरे ली गई और ऐसी शादी उसने कभी सपने में भी नहीं देखी थी। बता दें कि फोटोग्राफर का नाम व‍िवेक सेकुर‍िया है। विवेक सेकुरिया ने मीडिया से बात करते हुए शादी से जुड़े कई राज उजागर किये। विवेक ही नहीं, बल्कि हर किसी के लिए यह शादी सपना जैसा ही था।

फोटोग्राफर ने किया बड़ा खुलासा

ईशा अंबानी की शादी को लेकर फोटोग्राफर ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि मुझे जून में इस शादी के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन मुझे यह नहीं बताया गया कि किसकी शादी है। इतना ही नहीं, विवेक ने बताया कि उसे तो यह भी नहीं पता था कि वह सेलेक्ट हुआ है। विवेक ने कहा कि अंबानी परिवार के लिए फोटोग्राफर तय करने के लिए उसके पास एक आदमी आया था, जिसने उसके सैंपल देखें और फिर उसे कहा कि 1 दिसंबर से लेकर 15 दिसंबर तक की डेट में तुम फ्री रहना। विवेक ने कहा कि दिसंबर की शुरूआत में बताया गया कि मुझे अंबानी परिवार का एक फंक्शन शूट करना है।

2 दिसंबर से 14 दिसंबर तक हुई फोटोग्राफी

विवेक ने बताया कि मैं और मेरी टीम ने इस शादी के लिए 2 दिसंबर से काम करना शुरू कर दिया था। 2 दिसंबर को ईशा के घर में वास्तु पूजा था और फिर उसके बाद 8 और 9 दिसंबर को वे लोग उदयपुर गये थे, जहां जमकर फोटो खींची गई। इसके अलावा 14 तारीख तक हर छोटे बड़े मौके पर उन्होंने तस्वीरे ली। विवेक ने आगे बताया कि इन सभी तस्वीरों को सहेजने के लिए 30TB की हार्ड ड‍िस्‍क लगी हैं, जोकि अपने आप में ही अकल्पनीय है।

Back to top button