राशिफल

मीन राशि 2019: जानिए मीन राशि के लिए वर्ष 2019 का विस्तृत राशिफल, नया साल अच्छा रहेगा या बुरा?

‘मीन राशि 2019 राशिफल’ राशि चक्र में मीन राशि सबसे अंतिम बारहवें नंबर की राशि है और इस राशि का चिन्ह मछली हैं अथवा इसका स्वामी बृहस्पति है। मीन राशि के लोग बहुत उदारतापूर्ण व संवेदनाशील होते हैं। इनकी कल्पनाशीलता बहुत प्रखर होती है व इनको अधिकतर लेखन और पाठन के शौक होता हैं। ये अपना व्यवहार बहुत नियंत्रित रखते हैं व कभी किसी के साथ अति मैत्रीपूर्ण संबंध नहीं बनाते। व्यर्थ का दिखावा करने वाले व चालाक लोगों को मीन राशि वाले बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। ये अपने धन को बहुत देखभाल कर खर्च करते हैं। इनको हंसमुख लोग पसंद आते हैं। मीन राशि की लड़कियों को नई-नई चीजें सीखने का शौक होता है। इस राशि के अंतर्गत ‘दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची’ अक्षर से शुरु होने वाले नाम आते हैं। यदि आपकी राशि मीन हैं और आपके मन में ये सवाल घूम रहें हैं कि वर्ष 2019 में हमारा आर्थिक, पारिवारिक, स्वास्थ्य, करियर और प्रेम जीवन कैसा रहेगा? तो चिंता मत किजिए वैदिक ज्योतिष पर आधारित ‘मीन राशि 2019 राशिफल’

आपको आपके सभी सवालों का जवाब देगा। तो पढ़िए Meen Rashifal 2019, Astrological prediction Pisces 2019

मीन राशि 2019 राशिफल :

मीन राशि 2019 राशिफल आर्थिक स्थिति :

आपके रुके हुए कुछ काम पूरे होंगे। बिजनेस में भी रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। मीन राशि के जो जातक पर्यटन क्षेत्र से जुड़े हैं उनको इस साल अच्छा मुनाफा मिल सकता है। मार्च में किसी नए कार्य की शुरूआत कर करेंगे उसमें आपको लाभ भी मिलेगा। आर्थिक लाभ मिलने के योग हैं। तरक्की के लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। हर छोटे से छोटे खर्चे का पूरा-पूरा हिसाब-किताब रखें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वर्ष के अंत में बजट का विशेष ख्याल रखें।

मीन राशि 2019 स्वास्थ्य राशिफल :

लंबी बीमारी से परेशान जातकों की तबीयत में सुधार होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और बीच-बीच में डॉक्टर की सलाह लेते रहे। जुलाई से अगस्त के बीच मानसिक उलझनें रहेंगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आपको व्यायाम पर ध्यान देना होगा साथ ही आप खान की शुद्धता पर भी ध्यान दें। सितंबर व अक्टूबर माहों में सेहत में हानि की स्थिति उभर सकती है। आंख व कांन की पीड़ाएं उभर सकते हैं। आप नियमित रूप से काम बाहर आउटडोर खेल खेलना शुरू कर देंगे।

मीन राशि 2019 पारिवारिक जीवन :

संतानों की प्रगति का समाचार मिलेगा। आपकी सकारात्मक सोच से आपके परिवार की खुशियां वापस लौट आएगी। जमीन जायदाद के मामलो में सफलता मिलेगी। शत्रु हानि नहीं कर पाएंगे। अपने आपको गुस्से से बचाकर रखें और ऐसा कोई काम न करें जिससे घर में विवाद होने की नौबत आ जाएं। आपको अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ अपना समय खर्च करने में खुशी होगी। परिवार में नए सदस्य का आगमन संभव है। संतान से मतभेद हो सकते है। मित्र और किसी करीबी रिश्तेदार से सावधान रहें। असमंजस की स्थिति में सोच समझ के ही निर्णय लें।

मीन राशि 2019 प्रेम जीवन :

प्रेमी जोड़ों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। आप संबंधों को मजबूत और स्थायी बनाने की कोशिश करते रहेंगे। प्रेमी के लिए कुछ आश्चर्यजनक परिस्थितियां पैदा करें। इससे आपके सम्बन्ध को नई गहराई मिलेगी। आप अपने साथी के साथ खूब वक्त बिताएंगे और अपने मन की फीलिंग शेयर करेंगे। जिसे आप प्यार करते थे, उसका दिल आप पर आने की संभावना है। अविवाहित लोगों की शादी तय हो सकती है। प्रेम को लेकर आपके द्वारा किया जाने वाला प्रयास, नवंबर तक सफल हो जाएगा।

मीन राशि 2019 करियर :

शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को थोड़ी समस्या आएगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता के लिए इस साल अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। कंपनी की तरफ विदेश यात्रा हो सकती है। व्यापार के लिए विदेश जाएं तो अपने तैयारी कर के जाएं। सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं। महिलाओं के लिए यह पूरा साल विशेष लाभकारी सिद्ध होगा। इस साल कठिन प्रयासों के बावजूद मनोवांछित लाभ की प्राप्ति होने में अड़चन आ सकती है। बुद्धि बल से काम निकालने में सफल होंगे।

मीन राशि के जातकों के लिए वैदिक उपाय :

शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को किसी मंदिर में जाकर कन्याओं को खीर के साथ मिश्री का भोजन कराएं इससे आपको धन लाभ होगा। शाम के समय तुलसी के पौधे के सामने गाय के घी का दीया जलाएं, आपके घर में खुशहाली आएगी। चांदी के सिक्के को लाल रंग के धागे में बांधकर अपने पर्स में रख लें इससे आर्थिक समृद्धि मिलती है।

मीन राशि 2019 में शुभ महीना और शुभ रंग :

वर्ष 2019 में मीन राशि वालों के लिए फरवरी व दिसंबर का महीना काफी शुभ रहेगा। इन महीनों में आपको नई उपलब्धि मिलेगी। रंग की बात की जाए तो इस साल हल्का पीला व गहरा नीला रंग आपके लिए लकी रहेगा।

यह भी पढ़ें : Rashifal 2019: नए साल में इन 7 राशि वालो को मिलेगी अपार सफलता, पास आएगा खूब प्यार और पैसा

Back to top button