Rashifal 2019: नए साल में इन 7 राशि वालो को मिलेगी अपार सफलता, पास आएगा खूब प्यार और पैसा

नए साल से हर किसी को नई उम्मीदें होती हैं कई राशि के लोगों के जीवन में नया साल बहुत कुछ लेकर आता है वहीं कुछ राशियों के लिए साल कष्टकारी होता हैं। आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा हम भविष्य में होने वाली घटनाओ का पूर्वानुमान लगाते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की नया साल यानी कि 2019 हमारे लिए कैसा रहेगा? इस वर्ष हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन होंगे? तो आज न्युजट्रेंड के इस वार्षिक राशिफल में हम आपको पूरे साल का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की साल 2019 आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस वार्षिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक वर्ष की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें वार्षिक राशिफल 2019 , Rashifal 2019

Rashifal 2019

वार्षिक राशिफल 2019

मेष राशिफल 2019 (Aries Rashifal 2019) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस वर्ष आपकी आमदनी के स्तोत्रों में जोरदार इजाफा होगा। आत्मविश्वास बना रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा के लिए वर्ष अनुकूल है लेकिन अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। व्यर्थ के विवाद में उलझने से वित्तीय तौर पर हानि हो सकती है। संतान का सुख मिलेगा। बिगड़े संबंधों में सुधार आएगा। इस साल पुराने कार्य बनने से उत्साह एवं प्रसन्नता में वृद्धि होगी। खुश होने के पलों में भी इजाफा होगा। गर्भवती महिलाओं को अपना विशेष ध्यान रखना होगा। व्यसन और अनैतिक कर्मों से बचकर चलें।

प्यार के विषय में : प्यार में धोखा देने वालों को इस साल बेईज्जत होना पड़ सकता है।

करियर के विषय में : नए साल में मेष राशि वालों को नए बिजनेस या नौकरी का ऑफर मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि स्वस्थ रहना ही जीवन जीने का सबसे अच्छा तरीका है।

Rashifal 2019

वृषभ राशिफल 2019 (Taurus Rashifal 2019) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस साल आप उत्साह से लबरेज़ रहेंगे और दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे। 2019 में आपको नई नई चीजें सीखने को मिलेंगी। भाई-बहन के साथ आपके रिश्ते सामान्य रहेंगे। उनके साथ आपको घुमने का भी मौका मिल सकता है। धार्मिक आस्था बढ़ेगी। संतों का सान्निध्य प्राप्त हो सकता है। वृषभ राशि के लोगों को नया साल असाधारण अवसर प्रदान करेगा। आप नए निवेशों की योजना कर सकते है। फरवरी में संतान संबंधी चिन्ताएं व स्वास्थ्य समस्याएं सर उठायेंगी।

प्यार के विषय में : शादी-शुदा जोड़ों के लिए यह साल अपने रिश्ते को और गहरा करने के लिए बेहतरीन है।

करियर के विषय में : नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : वृषभ राशि वाले पूरे साल शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे।

Rashifal 2019

मिथुन राशिफल 2019 (Gemini Rashifal 2019) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस साल आपके पास कई बेहतरीन मौके आएंगे। मिथुन राशि के विद्यार्थियों को एकाग्रता की कमी से जूझना पड़ सकता है। 2019 में आप अपने निर्धारित लक्ष्यों को पूरा कर सकेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विनम्रता और धैर्य से कार्य करने से लाभ होगा। वाणी पर संयम आवश्यक है। राजनीति से जुड़ें लोगों को पद मिल सकता है। प्रशासन से जुड़े लोग अधिक व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से नया साल आपको मिश्रित फल देने वाला है। व्यावसायिक सम्बन्ध में समृद्धि बनी रहेगी।

प्यार के विषय में : प्रेमियों के लिए साल का शुरुआती समय कष्टकारक है, पाटर्नर से झगड़ा हो सकता है।

करियर के विषय में : स्टूडेंट्स को बहुत मेहनत के बाद अच्छी सफलता मिल सकती है। नौकरी करने वाले लोगों की पदोन्नति होगी और तनख्वाह में वृद्धि होगी।

हेल्थ के विषय में : इस साल आप स्वास्थ्यवर्धक एवं संतुलित आहार का पालन करेंगे।

Rashifal 2019

कर्क राशिफल 2019 (Cancer Rashifal 2019) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सालभर अनावश्यक खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। नए व्यवसाय खोलना शुभ रहेगा। पारिवारिक मामलों के लिए नया वर्ष अनुकूल है। आपका विश्वासपूर्ण आक्रामक व्यक्तित्व आगे आएगा। बड़े लोगों से आप कनेक्ट हो सकते हैं। जनता के बीच के कार्यों से आय के साधन मिलेंगे। आर्थिक स्तर की बात है, आप एक लाभदायक वर्ष की अपेक्षा कर सकते है। माता-पिता और बड़े-बुजुर्गों के साथ रिश्ते मजबूत होने के संकेत हैं। इस साल आप किसी नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं।

प्यार के विषय में : ज्यादा प्रेम प्रसंग तनाव पैदा करेंगे।

करियर के विषय में : यह साल आपके लिए नई नौकरी का कोई अच्छा प्रस्ताव लेकर आएगा।

हेल्थ के विषय में : लम्बे वक़्त से चली आ रही बीमारी से इस साल आप निजात पाने में सफल रहेंगे।

Rashifal 2019

सिंह राशिफल 2019 (Leo Rashifal 2019) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कई छोटी-छोटी यात्राएँ और कुछ लंबी दूरी की यात्राएँ इस वर्ष होना मुमकिन हैं। साल के मध्य में सिंह राशि वालों को नए-नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं तथा पुराने रुके हुए कार्य क्रियान्वित होंगे। आय के नए स्त्रोत मिलने की उम्मीद है। कहीं से अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। नई संपति या वाहन खरीदने के योग हैं। यह वर्ष निवेश के लिए बेहतर है। अगस्त और सितंबर का महीना आर्थिक स्थिति को संबल देगा। नए अनुभवों से आपकी सोच-विचार करने की क्षमता और जीवन यापन की शैली में अद्भुत निखार आएगा।

प्यार के विषय में : इस वर्ष विवाह योग्य जातकों की सगाई अथवा विवाह होने के अच्छे योग हैं।

करियर के विषय में : साल 2019 आपके करियर को एक अलग ही मुकाम पर ले जाएगा।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य को लेकर आप को विशेष ध्यान देने की जरुरत पड़ेगी खासकर अप्रैल और मई के महीने में।

Rashifal 2019

कन्या राशिफल 2019 (Virgo Rashifal 2019) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले 2019 में व्यापार में अच्छा लाभ कमा सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी यह वर्ष मिलाजुला रहेगा। साल के अंतिम तीन महीनों में आमदनी अच्छी नहीं रहेगी। यह वर्ष आपके लिए कई बेहतरीन अवसर लेकर आएगा जो आपको शिखर की ओर ले जाएँगे। आप एक चुनौतीपूर्ण दौर से भी गुजरेंगे। चतुराई से इस राशि के लोग विरोधियों को दबाने में कामयाब होंगे। अगर आप बिजनेस या व्यापारी हैं तो 2019 आपके लिए शुभ अवसर ला सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेम के नजरिए से देखा जाए तो साल के शुरुआती कुछ महीने कन्या राशि के जातकों के लिए परेशानी भरे हो सकते हैं।

करियर के विषय में : करियर में असाधारण फलों की प्राप्ति हो सकती है।

हेल्थ के विषय में : जुलाई से सितंबर के दौरान सेहत को लेकर आपको थोड़ा सजग रहने की जरूरत है।

Rashifal 2019

तुला राशिफल 2019 (Libra Rashifal 2019) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यापार करने वालो के लिए यह साल अच्छा रहेगा। आपको इस साल बेहतर नतीजे हासिल करने के लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी। वैवाहिक जीवन में अधिक समय और समर्पण की आवश्यकता है। नये रिश्ते बनेंगे। 2019 के साल में तुला राशि वाले किसी नए प्रोजेक्ट में धन लगाने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें। वर्ष की शुरुआत में ही व्यापार या नौकरी में अचानक कोई समस्या खड़ी हो सकती है। मेहनत से अनुकुल परिणाम प्राप्त होंगे।

प्यार के विषय में : नए साल में प्रेम के मामले में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है।

करियर के विषय में : नौकरी के इच्छुक मनपसंद जॉब प्राप्त कर सकेंगें।

हेल्थ के विषय में : रक्त चाप या दिल के मरीज अनावश्यक तनाव ना लें।

Rashifal 2019

वृश्चिक राशिफल 2019 (Scorpio Rashifal 2019) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आने वाले साल में नए विचार और नई सोच के साथ नए कार्यो का सृजन होगा। नए साल में वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक परेशानियां कम होती हुई प्रतीत हो रही है लेकिन जरा सी चूक आपको नुकसान में डाल सकती है। आप दूसरों का दिल जीतने में क़ामयाब रहेंगे। इस वर्ष गहराई एवं स्थिरता आएगी। शत्रुओं को बहुत ही प्रभावशाली ढंग से दबाने में सक्षम होंगे। इस साल आपको पूरा ध्यान देने की जरूरत है हर नए सम्बन्ध के प्रति गहरी व पैनी नजर रखने की आवश्यकता है। दांपत्य जीवन में थोड़ा बदलाव दिख सकता है।

प्यार के विषय में : 2019 में आपके सामने कई ऐसे अवसर आएँगे जब आप अपने रिश्ते को एक नयी दिशा देना चाहेंगे।

करियर के विषय में : करियर में स्थिति मजबूत होगी। विदेश भ्रमण की भी योजना बनेगी।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य को लेकर आप एकदम चुस्त-दुरुस्त रहेंगे और आपकी उर्जा का स्तर भी चरम पर होगा।

Rashifal 2019

धनु राशिफल 2019 (Sagittarius Rashifal 2019) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों के लिए नया साल आर्थिक मोर्चे पर उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। शेयर बाजार और सट्टे की प्रवृत्तियों से इस पूरे साल दूर रहें अन्यथा बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। परिवार में कुशल-मंगल रहेगा। सही योजना और लक्ष्य-प्राप्ति की दृण इच्छा से आप इस वर्ष अपनी मंजिल पा ही लेंगे। वर्ष के अंत में बड़े खर्चों से बचें अन्यथा परेशानियाँ बढ़ सकती है। नए साल में यात्राएं बहुत फलदायी नहीं होंगी। अतः बहुत जरूरी ना हो तो यात्रा ना करें। आप परिवार एवं प्रेम संबंधो को भरपूर समय दे पायेंगें।

प्यार के विषय में : वैवाहिक जीवन में दूसरों के दखल से परशानी आएगी।

करियर के विषय में : इस साल किसी बड़े काम की शुरुआत कर सकते हैं जिससे काफी पैसा कमाने का भी मौका मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : छोटी-मोटी बीमारियों को छोड़ दिया जाए तो लगभग पूरा वर्ष स्वास्थ्य के लिहाज से शुभ रहेगा।

Rashifal 2019

मकर राशिफल 2019 (Capricorn Rashifal 2019) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका झगाड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता है। नए साल में शेयर बाजार में निवेश करते समय बहुत सावधानी बरतें क्योंकि अधिक लाभ कमाने के चक्कर में काफ़ी हानि भी हो सकती है। पारिवारिक मामलों में चिंता रह सकती है। मकर राशि वालों को कई अत्यंत लाभकारी अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र पर आपके कार्यों की सराहनाएं होगी। मुसीबतों से बाहर निकलेंगे। योजनाओं को अंजाम देने के लिए आप अपना शत प्रतिशत योगदान देंगे। मार्च माह में लंबी यात्रा का योग बन रहा है।

प्यार के विषय में : साल 2019 आपके प्रेम जीवन में कई लाभकारी पल लेकर आएगा।

करियर के विषय में : नए साल में व्यापार में नए अनुबंध या नौकरी में तरक्की की प्रबल सम्भावना है।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। थकान और आलस्य के कारण परेशानी हो सकती है।

Rashifal 2019

कुंभ राशिफल 2019 (Aquarius Rashifal 2019) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

धन संबंधित मामले वर्ष के मध्य में निबटेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में रहने वाले जातक इस साल सफलता पाएंगे। 2019 में किसी बड़ी योजना के सफल होने के आसार हैं। कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता होगी। आर्थिक रूप से सशक्त रहने की आपकी क्षमता के चलते आप आशावादी विचारधारा के धनी रहेंगे। जून का महीना बड़ा बदलाव लायेगा। वित्तीय लाभ के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। अटके हुए सरकारी काम निपटेंगे। कुछ नये मार्ग खुलेंगे। नए साल आप अपने आसपास अनेक परिवर्तन देखेंगे।

प्यार के विषय में : इस साल पति-पत्नी के रिश्तो में प्रगाढ़ता आएगी।

करियर के विषय में : शेयर बाजार में मुनाफे से एक्स्ट्रा इनकम होगी। इस साल धन आगमन के प्रबल योग दिखाई दे रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य इस पूरे साल बढ़िया रहेगा यदि आप अपने खान-पान में ध्यान नहीं देंगे तो दिक्कत हो सकती है।

Rashifal 2019

मीन राशिफल 2019 (Pisces Rashifal 2019) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

जो लोग नौकरी करते हैं उनके लिए नया साल मौज मस्ती से भरा है। नया साल आपको काफी कामयाबियां हाथ लगेंगी जिनसे आपका करियर नयी ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा। डूबा हुआ धन मिल सकता है। जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होगा। आपके लिए इस साल बेहतर अवसर प्रतीक्षा कर रहे हैं। किसी न किसी बात को लेकर साथियों से लड़ाई झगड़ा संभव है। क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा हानि हो सकती है। किसी विषम परिस्थिति को अपने बुद्धि बल पर अपने पक्ष में करने में समर्थ रहेंगे।

प्यार के विषय में : वैवाहिक जीवन में सुखद परिणाम मिलेंगे। प्रत्येक काम में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

करियर के विषय में : व्यापार-व्यवसाय व नौकरी आदि में उन्नति से आय में लाभ होगा।

हेल्थ के विषय में : मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। समय पर भोजन करें और पूरी नींद लें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2019 कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अपने नाम के पहले अक्षर से जानें अपना राशिफल