बॉलीवुड

फिर से बनी ‘हम आपके हैं कौन’ तो वरुण बनेंगे प्रेम और निशा का किरदार निभाएंगी ये एक्ट्रेस

90 के दशक में ऐसी फिल्में बना करती थी जो ज्यादातर पारिवारिक होती थी। उनमें से एक थी सूरज बड़ताज्या की फिल्म हम आपके हैं कौन। यह उनके ही बैनर की फिल्म नदिया के पार का रीमेक थी।  इस फिल्म को आज से समय से 23 साल हो चुके हैं, लेकिन अगर आज भी यह फिल्म टीवी पर आ जाए तो पूरा परिवार एक साथ इसे देखता है। इस फिल्म के गीत संगीत, इमोशन, हंसी , रोमांस, रोना, हंसना सब कुछ पसंद किया गया। वह फिल्म जिस समय बनी उस लिहाज से आज के समय में ऐसी फिल्म बन पाना कठिन है, लेकिन अगर बनती है तो आप जानते हैं कौन निभाएगा निशा औऱ प्रेम का किरदार।

आलिया और वरुण बनें प्रेम औऱ निशा

इस फिल्म में रेणुका शहाणे ने मोनिश बहल की पत्नी औऱ सलमान की भाभी का किरदान निभाया था। फिल्म में उनके किरदार की अचानक मौत हो जाती है औऱ फिर ट्विस्ट आ जाता है। उनके करिदार को काफी पसंद किया गया था। रेणुका ने कहा कि आज के समय में यह फिल्म दोबारा बननी चाहिए। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि मैं उन किरदारों को म़ॉडर्न अंदाज में देखना पसंद करुंगी। उनसे पूछा गया कि वह निशा औऱ प्रेम के किरदार में किसे देखेंगी तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वरुण औऱ आलिया प्रेम औऱ निशा के किरदार में अच्छे लगेंगे।

रेणुका ने जताई ख्वाहिश

फिल्म में टफी यानी डॉगी का बहुत अहम रोल था और उसी वजह से ही प्रेम और निशा अंत में मिल पाए थे। रेणुका ने कहा कि जिस तरह से मोबाइल औऱ फेसबुक-ट्वीटर का जमाना है मुझे लगता है कि मेकर्स के लिए टफी वाला पार्ट दोबारा बनाना बहुत ही मुश्किल होगा। उनसे पूछा गया कि क्या वह फिल्म में दोबारा काम करना चाहेंगी। रेणुका ने कहा की सूरज बड़ताज्या के फिल्म में काम करना मायके में रहने जैसा होता है उनके साथ काम करने के लिए मैं तैयार हूं, लेकिन चूंकि मेरा किरदार फिल्म में मर चुका है तो मेरे लिए कुछ खास रोल नहीं होगा।

आज भी हिट है गाना

बता दें कि फिल्म हम आपके हैं कौन ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी। इस फिल्म में कुल 14 गाने थे औऱ आज भी इसके सारे गाने बहुत ही फेमस हैं। इसमें से सबसे ज्यादा दीदी तेरा देवर दीवाना वाला गाना आज भी महफिल की शान बढ़ाता है और हर किसी की जुबान पर है। इस फिल्म के लिए माधुरी ने  2, 75, 53, 5729 रुपए लिए थे जो किसी भी एक्ट्रेस के लिए इस जमाने में दी जाने वाली मंहगी रकम थी।

 प्रेम और निशा ने जीता दिल

इस फिल्म में निशा और  प्रेम के परवान चढ़ते प्यार की कहानी को बहुत पसंद किया गया। आज भी जूता चुराई की रस्म में जूते ले लो पैसे दे दो  गाना बजता है औऱ इस गाने ने ना जाने असल जिंदगी में कितने लोगों के दिल जोड दिए। फिल्म हम आपके हैं कौन में माधुरी ने जिस निशा का किरदार निभाया था वह काफी बोल्ड औऱ स्ट्रॉन्ग रहती है साथ ही सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था जिसे पहली नजर में ही निशा से प्यार हो गया था।

एमएफ हुसैन ने 85 बार देखी थी फिल्म

मशहूर पेंटर एम एफ हुसैन माधुरी दीक्षित के बहुत बड़े फैन थे। वह उनके हुस्न के कदरदान थे औऱ सिर्फ माधुरी के लिए उन्होंने हम आपके हैं कौन को 85 बार देखा था। इस फिल्म की शूटिंग ऊंटी की शानदार लोकेशन में हुई थी। उस समय इस फल्म ने एक बिलियन की कमाई की थी जो 90 के दशक के हिसाब से बहुत ही ज्यादा थी। इस फिल्म की वजह से थियेटर जाने वालों की संख्या में 40 फिसदी वृद्धि हो गई थी। यह फिल्म आज भी सबके दिल के करीब है। वैसे तो ऐसी फिल्मों का रीमेक बना पाना मुश्किल है, लेकिन अगर बनती है तो देखना काफी रोचक होगा।

यह भी पढ़ें :

Back to top button